हमें ये 3 खान की फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर पुनः जीवित करने की आवश्यकता क्यों है?

3 खान: सलमान खान (Salman Khan), शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), और आमिर खान (Aamir Khan) की आने वाली फिल्में, कभी ईद कभी दीवाली, पठान, और लाल सिंह चड्ढा बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ने की उम्मीद है।

बॉलीवुड सहित दुनिया भर के मनोरंजन उद्योग ने COVID-19 के महामारी संकट के कारण दो लंबे वर्षों के लिए एक बड़ा झटका देखा। इस अवधि के दौरान सिनेमा हॉल बंद थे और हमने फिल्मों को रिलीज के लिए ओटीटी का रास्ता अपनाते हुए देखा।

सरकार द्वारा सिनेमाघरों को फिर से खोलने की अनुमति देने के बाद, फिल्म निर्माताओं ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी लंबित फिल्मों को रिलीज करना शुरू कर दिया। उनमें से कुछ ने जहां बुल्सआई को मारा, वहीं कुछ पूरी तरह से लक्ष्य से चूक गए। बॉलीवुड फिल्मों की बात करें तो, सूर्यवंशी, द कश्मीर फाइल्स और गंगूबाई काठियावाड़ी को बॉक्स ऑफिस पर सफलता मिली, जबकि ’83, राधे श्याम, बच्चन पांडे, हीरोपंती 2, जर्सी और रनवे 34 टिकट खिड़कियों पर बड़ी बार विफल रही।

जबकि मजबूत और शक्तिशाली सामग्री के साथ छोटे और मध्यम बजट की फिल्मों की सफलता निश्चित रूप से बॉक्स ऑफिस को खुश करेगी, मुझे लगता है कि बॉलीवुड के 3 खान – आमिर, सलमान और शाहरुख के साथ-साथ अजय देवगन, अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन जैसे ए-लिस्ट सितारे हैं। , रणवीर सिंह और रणबीर कपूर में अपनी-अपनी फिल्मों के साथ सिनेमा हॉल को पुनर्जीवित करने की क्षमता है।

3 खान

खासतौर पर खान, जो तीन दशक से भी ज्यादा समय से अपनी बड़ी-बड़ी फिल्मों से ट्रेंड सेट कर रहे हैं। 3 खान शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), सलमान खान (Salman Khan) और आमिर खान (Aamir Khan) के कई एक्स-फैक्टर हैं जो उन्हें अन्य सितारों पर बढ़त देते हैं और आने वाले दिनों में सिनेमाघरों को पुनर्जीवित करने में बॉलीवुड की मदद करेंगे।

दुनिया भर में वफादार प्रशंसक

मानो या न मानो, SRK (Shah Rukh Khan), सलमान (Salman Khan) और आमिर (Aamir Khan) के प्रशंसक दुनिया भर में बहुत अधिक हैं, जो अक्सर उनकी फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर भारी बढ़ावा देता है। साथ ही, इन सितारों के प्रशंसक अक्सर अच्छी या बुरी सामग्री के बावजूद सिनेमा हॉल में जाकर उनकी फिल्में देखते हैं।

और पढ़े:Shah Rukh Khan: शाहरुख खान बने अब महिला क्रिकेट टीम के मालिक!

बॉक्स ऑफिस पर ट्रेंडसेटर

तीनों सितारे बॉक्स ऑफिस पर नए ट्रेंड सेट करने के लिए जाने जाते हैं। जहां शाहरुख खान और सलमान खान की फिल्में अक्सर रिकॉर्ड तोड़ ओपनिंग करती हैं, वहीं आमिर टिकट खिड़की पर नए क्लबों का उद्घाटन करते हैं। वास्तव में, आमिर खान की दंगल अभी भी देश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म है और वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा भारतीय ग्रॉसर है।

और पढ़े:सलमान खान Salman Khan के बाद अब आमिर खान Amir Khan हुए राम चरण Ram Charan की गेट टूगेदर में शामिल

दूसरी ओर, सलमान एकमात्र भारतीय अभिनेता हैं जिनकी घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये के क्लब में तीन फिल्में हैं – बजरंगी भाईजान, सुल्तान और टाइगर जिंदा है।

और पढ़े:IPL 2022 के फिनाले पर लाल सिंह चड्डा (Laal Singh Chaddha) का ट्रेलर हुआ आउट

बॉक्स ऑफिस पुल ये मेगास्टार ब्लॉकबस्टर देने के लिए जाने जाते हैं, जो आम तौर पर बॉक्स ऑफिस पर 200 और 300 करोड़ रुपये से अधिक कमाते हैं। और इस तरह की बड़ी संख्या बॉलीवुड के लिए देश में थिएटर युग को पुनर्जीवित करने में बहुत महत्वपूर्ण है।

लंबे अंतराल के बाद आगमन

तीनों सितारे लगभग 3-4 साल के लंबे ब्रेक के बाद लाल सिंह चड्ढा, कभी ईद कभी दीवाली और पठान के साथ सिल्वर स्क्रीन पर आ रहे हैं और उन्हें बड़े कैनवास पर देखना निश्चित रूप से उनके प्रशंसकों के लिए एक दृश्य उपचार होगा।

Leave a Comment