The Kerala Story Controversy: क्या है उन 32,000 लड़कियों का अनसुना सच?, जानिए क्या है पूरी कहानी?

The Kerala Story:- 2023 की ‘The Kashmir Files’ कही जाने वाली फिल्म ‘The Kerala Story’ हाल ही में खूब चर्चाओ में चल रही है। फिल्म का ट्रैलर रिलीज होने के साथ ही, फिल्म को लोगों का खूब प्यार और नेताओ की नाराजगी दोनों मिल रही है।

फिल्म की कहानी एक केरल की लड़की, शालिनी उन्नीकृष्णन, पर केंद्रित हैं। जिसका सपना नर्स बनके लोगों की सेवा करने का है। लेकिन वो धीरे धीरे हिजाब, मजहब, जिहाद के बीच फस कर रह जाती है। वह धीरे धीरे उसके बिना एहसास हुए शालिनी से फातिमा बना दी जाती है।

इसके बाद उसकी कहानी में एक नया मोड आता हैं ओर वह ISIS की चंगुल में फस कर रह जाती है। फिल्म इसी स्टोरी को दिखाने के लिए 5 मई को थियटर्स में दस्तक देगी। हालांकि ट्रैलर रिलीज होने के बाद से ही फिल्म विवादों में घिर चूंकि हैं। बहुत से नेताओ ने भी फिल्म को एक अजेन्डा बता चुके है। फिल्म को बैन करने की बातें भी उढ़ाई जा रही है।

केरल के सीएम विजयन भी नहीं है खुश

सीएम पिनाराई विजयन(CM Pinarayi Vijayan) ने इस पर टिपण्णी की है की, “फिल्म का ट्रैलर साफतौर पर एक अजेन्डा फैला रहा हैं। ट्रैलर में बहुत सी चीजे राज्य के खिलाफ नफरत फैलाने के उद्देश्य से निर्मित की हुई लगती है।” उनका आगे कहना है की, “लव जिहाद जैसे मुद्दों को अदालतों, जांच एजेंसियों और यहां तक कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी खारिज कर दिया है.”

the kerala story trailer

शशि थरूर ने भी ट्वीट कर जताया विरोध

फिल्म(The Kerala Story Controversy) में दिखाया जाना की केरल से 32000 लड़किया जबरन ISIS में शामिल हुई ही सबसे बड़ा विवाद का कारण बन चुनक हैं। इसी पर शशि थरूर और अन्य कड़ा विरोध जता रहे है। उनका कहना है की ये सिर्फ एक अजेन्डा है ओर इससे सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है। इसी बीच शशि थरूर ने भी ट्वीट कर अपना विरोध जताया हैं। जिसमे उन्होंने लिखा है की, “It may be ‘your’ Kerala story. It is not ‘our’ Kerala story.”

Also Read:-Gautam Gambhir vs Virat Kohli: लखनऊ और बेंगलुरू का मैच कैसे बना जंग का अखाड़ा, BCCI ने लगाई फटकार

टीज़र पर हुआ था FIR

आपको बता दे की फिल्म के टीज़र के आने बाद केरल के डीजीपी ने टीज़र पर FIR दर्ज करने का निर्देश दिया है। रेपोर्ट्स के मुताबीर FIR एक पत्रकार के सीएम को चिठ्ठी लिखने के बाद हुए, जिसमे सीएम को टीज़र में दिखाए गए दावों जैसे की ‘केरल में 32000 महिलाओं ने इस्लाम कबूला था’ की जांच करने को कहा गया था।

सुप्रीम कोर्ट ने लिया एक्शन

सुदीप्तो सेन की डायरेक्ट की गई फिल्म ‘The Kerala Story’ सारे विवादों के बाद सुप्रीम कोर्ट(Supreme Court) भी पहुँच गई है। फिल्म पर रोक लगाने की मांग पर सत्तासीन लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट-कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दरच करी थी। हालांकि सुप्रीम कोर्ट(Supreme Court on The Kerala Story) ने फिल्म की तत्काल सुनवाई से मन कर दिया। बता दे की फिल्म मकर्स को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने 10 चेंजेस करने को कहा था। साथ ही साथ फिल्म में करे गए दावों के सबूत भी मांगे गए थे।

the kerala story

सच साबित करने पर मिलेगा लाखों का इनाम

आपको बता दें की इस मूवी को लेकर केरल के सीएम पिनाराई विजयन के साथ साथ कांग्रेस के प्रभावी नेता शशि थरूर ने भी ऐतराज जताया है। क्या कहा शशि थरुर ने इस मूवी के बारे में – ”केरल में 32000 महिलाओं ने इस्लाम कबूला, इस दावे को सच साबित करने वाले सबूत जमा करें और एक करोड़ रुपये ले जाएं”।

Leave a Comment