Neha Singh Rathore ने इंटरव्यू में कहा ‘भोजपुरी कोई मसाले की दुकान नहीं’

Neha Singh Rathore ने इंटरव्यू में अपने आपको एक लोकगायक बताया हैं और उन्होंने कहा है की मुझे राजनीति में कोई दिलचस्प नहीं हैं और ना में रखना चाहती हु.

और लोग मेरे बारे मे तरह-तरह के अफवा उड़ाते राहत हैं की मय हमेशा सत्ताधारी पार्टी के खिलाफ लिखती और बोलती रहती हु जब की ऐसा बिल्कुल नहीं हैं में तो सिर्फ एक आम जनता की तरह अपनी जिम्मेदारी निभा रही हु जो सरकार हो उनकी खामिया को जनता के सामने दिखाता है

Neha Singh Rathoreने अपने फेमस गाने यूपी मे “का बा” से काफी लोगों का दिल जीता है गायक अपने गानों के अलावा अपने बेबाक बोली के भी प्रसिद्ध है उनके गाये हुए गानों के साथ साथ उनके राजनीति पर दिए हुए बयान भी लोगों को पसंद आते है तो इस आर्टिकल में आप जानेंगे की Neha की शुरुआत कहा से हुई और उनको किन किन मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

सड़क से हुई शुरुआत

एक इंटरव्यू के दौरान Neha ने बताया था की उनकी संगीत में बचपन से ही दिलचस्पी रह चूंकि हैं उन्होंने 2019 में ही अपने संगीत के लिए घर छोड़ दिया था और कोलकाता आ गई थी जब वो ट्रैनिंग कर वापिस लौटी तो गाँव के बुरी हालत देख खुद को रोक नहीं पाई और एक गाना लिख दिया जो की वहा की सड़क बहुत खराब थी और इसी को लेकर उन्होंने अपने पहले गाने की शुरुआत की।

घरवालों ने नहीं दिया था साथ

Neha Singh Rathore

अपने Jagran को दिए गए इंटरव्यू में Neha ने अपनी मा समेत पूरे परिवार को रूढ़िवादी सोच का बताया साथ ही साथ Neha यह भी कहती है की इसी गाने के चलते मैंने पूरे सिस्टम पर लगाम लगाने की कोशिश की है साथ ही साथ Neha को भोजपुरी भाषा को गलत ढंग से पेश करने पर भी आपत्ति थी|

यह भी पढ़ें:- Bhojpuri Actress के सामने Bollywood की Actress हैं फेल

राजनीति ने कोई दिलचसपी नहीं रखती Neha

Neha सिंह राठौर अपने आपको एक लोकगायिका बताती हैं। साथ ही साथ उनका कहना है की उन्‍हें राजनीति से कोई लवाव नहीं हैं वो एक गायक के रूप में बेहद खुश है। अपनी बात को रखते हुए Neha बताती हैं कि बहुत लोग कहते हैं कि वह सत्‍ताधारी पार्टी के खिलाफ ही लिखती हैं। लेकिन उन्होंने कहा है की उनकी जिम्मेदारी है कि वो सरकार की नाकामियों को गिनवा सकें। सरकार ने जीतने भी वादे जनता से किए हैं उन वादों को पूरा करना सरकार का ही काम है। इसलिए Neha अपने गानों से सरकार की आलोचना करती हैं।

भोजपुरी भाषा को आगे लेकर जाना एकमात्रउद्देश्य

इसी के साथ Neha कहती हैं मैं एक लोकगायिका हूं। और मुझे भोजपुरी को आगे लेकर जाना है। Neha ने कहा कि देश में बेरोजगारी और पलायन जैसे मुद्दे बहुत व्यापक और गंभीर हैं। वह अपने इन गानों के माध्‍यम से उन्ही गंभीर मुद्दों को उठाने का काम करती है।

Neha ने जताई आईपीएल में भोजपुरी कमेंट्री से नाराजगी

Neha कहती हैं कि उन्होंने जिस तरीके से आईपीएल में भोजपुरी भाषा का प्रयोग होते हुए सुना वो उन्हे कहीं से भी सही नहीं लगा। Neha ने कहा कि फेसबुक में पहली बार उन्‍होंने यह देखा। क्योंकि Neha भोजपुरी भाषा का गलत ढंग से इस्तेमाल करने के सक्त खिलाफ है| उन्‍होंने कहा की भोजपुरी या यहाँ के गाने कोई मसाले की दुकान नहीं है। इसके साथ ही भोजपुरी कोई गर्दा उड़ाने की मशीन नहीं है।

Leave a Comment