FARZI Webseries के साथ शुरू हुआ RAJ & DK Universe

Amazon Prime पर एक सिरीज़ रिलीजी हुई है FARZI जिसमें शहीद कपूर और अपने साउथ के Gem कहे जाने वाले विजय सेथुपति हैं, और जैसे की amazon prime साल भर में एक तगड़ी सिरीज़ के लिए फ़ेमस हैं, इस बार साल के शुरुआत में ही इनहोने ये कारनाम कर दिखाया है । जी हाँ RAJ&DK के डाइरैक्शन में बनी FARZI amazon prime की उन सिरीज़ में से एक है जिसके हम साल भर का Subscription लेते हैं ।

अगर आपको RAJ&DK के बारे में नहीं पता तो बता दूँ ये वही डाइरेक्टर जोड़ी है जिनहोने मनोज बजपायी के साथ “The Family Man” सिरीज़ बनाई थी । और अगर आपको The Family Man की raw एक्टिंग और दमदार dialogues के साथ situational comedy पसंद आई थी तो भाई, मैं शर्त लगता हु FARZI सिरीज़ देखकर आप उनके कट्टर फैन बन जाओगे ।

FARZI WebSeries: इस सीरीज की पूरी कहानी जानिए

farzi web series

अगर सिरीज़ की कहानी की बात करें तो स्टोरी काफी आसान है इसके लिए आपको ज्यादा दिमाग लगाने की जरूरत नहीं है कई बार आपको ऐसा भी लग सकता है आगे क्या होने वाला है मुझे पता है , उसके बाद भी आप हर एक सीन के किसी भी फ्रेम को miss नहीं करना चाहेंगे । और उसकी वजह है शहीद कपूर और विजय सेथुपति की दमदार एक्टिंग और RAJ&DK की वृतिन्फ़ और उनका अलग लेवेल का direction।

कहानी है एक आर्टिस्ट Sunny की जिसमे गज़ब का टैलंट है , लेकिन उसका use वो नकली नोट छापने में करता है । फिर वो कैसे उन नकली पैसों से असली पैसा कमाता है और कैसे एक साउथ इंडियन पुलिस वाला michael उसके पीछे पड़ता है उसे पकड़ने के लिए ।

उसके बाद सिरीज़ में आता है Mansoor Dalal जो की एक gangster है , जिसका खुद का नोट छापने का अलग बिजनेस है फिर क्यों और कैसे शहीद कपूर का कैरक्टर sunny उससे पंगे लेता है बस यही पूरे सिरीज़ की कहानी है । Mansoor Dalal के रोल में Kay Kay मेनॉन का जलवा ही अलग लग रहा है ।

पर इतने आसान प्लॉट को सुनकर ये मत सोचना इसमे नया क्या ही होगा ? यही तो काम है RAJ&DK जिनहोने इस इस आसान सी कहानी को एक अलग ही लेवेल पे present किया है ।

dialogues की बात करें तो FARZI उन सिरीज़ में से है जिनके डियालोगुएस meme material हैं जो एक काफी रेलकसेड़ स्टोरी में जान फूँक देते हैं । जैसे शहदी कपूर का वो डाइलॉग जिसमे वो बोलता है “साला मुझे इतना पैसा कमाना है की मुझे उसकी इज्ज़त ही न करनी पड़े ” । और दूसरा dialogue “हम लोग मिडल क्लास नहीं हैं हम लोग मिडल फिंगर क्लास हैं “

farzi web series

यह भी पढ़ें:- The Family Man 2:राज्यसभा सांसद ने मनोज बाजपेयी I & B मंत्रालय से प्रतिबंध लगाने की मांग की

सच में इस dialogue और उसके ambience को देखकर आपका amazon prime के subscription का पैसा वसूल हो जाएगा ।

बस थोड़ी सी दिक्कत इसके episode के duration से हैं. Episodes कभी कभी काफी स्लो लगते हैं , कुछ 55 मिनट के हैं तो कुछ उससे भी ज्यादा और लास्ट episode तो 1 घंटे का है, जीतने में आजकल एक मूवी निकल जाती है ।

थोड़ी सी और दिक्कत है विजय सेथुपति के कैरक्टर से उनेक एक्टिंग से तो कभी किसी को दिक्कत हो नहीं सकती बस उनका थोड़ा स्क्रीन टाइम और बढ़ाया जा सकता था अभी लगता है की इस सिरीज़ के पूरे करता धर्ता सिर्फ और सिर्फ शहीद कपूर हैं । हाँ गलियाँ भर भर के हैं तो अकेले ही देखें आपको ज्यादा मजा आएगा ।

आप लोग सोच रहे होंगे thumbnail तो RAJ&DK Universe का था The Family Man के श्रीकांत तिवारी से लेकर बहुत सारे और भी characters का हिंट भी है और कुछ दिखे भी हैं तो undoubtedtly ये The Family Man के universe का हिस्सा होने वाली है जिसे हम RAJ&DK Universe भी बोल सकते हैं, और मेरे ख्याल से इसमे मजा ही आएगा ।

और एक बात ” क्या आपको पता है RAJ&DK एक हॉलीवुड सिरीज़ की इंडियन Adaptation पर भी काम कर रहे हैं जिसमे मैं लीड वरुण धवन होने वाले हैं जिसका अंग्रेजी वर्शन Avengers: Endgame वाले Russo Brothers बना रहे हैं , और इसका नाम Citadel है ।

Leave a Comment