The Kashmir Files Controversy: स्वरा भास्कर और नदव लैपिड ने फिल्म को अभद्र बताया और बुरे फंसे

The Kashmir Files Controversy:द कश्मीर फाइल्स के साथ साथ हजारों कश्मीरी पंडितों की मौत की हुई बेइज्जती । गोवा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में द कश्मीर फाइल्स को बेहूदा और अभद्र फिल्म कहा गया ।

सो कॉल्ड इंटेलेक्चुवल बॉलीवुड वाले न सिर्फ चुप-चाप बैठे रहे बल्कि, बेइज्जती करने वाले के लिए तालियाँ भी बजाई ।

बॉलीवुड वालों को तो छोड़िए वो तो अर्बन-नक्सल से कम नहीं, लेकिन यूनियन मिनिस्टर अनुराग ठाकुर भी बेइज़्ज़त करवाने में शामिल दिखे । स्पेनिश और अन्य भाषा में बनी फिल्मों को मिली तालियाँ तो रियल incident पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को मिली सिर्फ गालियां ।

गोवा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के जूरी फिल्ममेकर नदव लैपिड ने कहा बेहूदी, अभद्र और प्रोपगंडा फिल्म है ‘द कश्मीर फाइल्स’, इस फिल्म को इस बड़े समारोह में दिखाना भी सही नहीं है ।

नदव लैपिड ने फिल्म को अभद्र और प्रोपगंडा कहा ‘द कश्मीर फाइल्स‘ को इस बड़े समारोह में दिखाना भी सही नहीं है ।

क्या कोई भी बाहरी आकर हमारे पुराने जख्मों कर मिर्च रगड़कर जा सकता है, क्या हमारी मानसिकता अब किसी के दुखों को भी बेहूदा और अभद्र बोल सकता है ।

THe Kashmir Files Controversy

The Kashmir Files Controversy: स्वरा भास्कर और नदव लैपिड ने कश्मीरी पंडितों की बेइज्जती

‘द कश्मीर फाइल्स’ के एक्टर अनुपम खेर और फिल्म के डाइरेक्टर ‘विवेक अग्निहोत्री’ ने अपना दुखा और आक्रोश टिवीटर पर शेयर किया है । वहीं बॉलीवुड के नागिन के रूप में जानी जाने वाली स्वरा भास्कर’ ने नदव लैपिड के टिप्पणी को सही बोला है ।

अनुपम खेर और ‘विवेक अग्निहोत्री’ ने आपत्ति जताई

टिवीटर पर नदव लैपिड के इस बयान के बाद काफी लोगों के बयान और आपत्तिजनक कमेंट आ चुके हैं । पर क्या कोई इतना गिर सकता है क्या किसी की इंसानियत इतनी नीचे दर्जे की हो सकती है की वो कश्मीरी पंडितों के साथ हुये बड़ी हिंसा को अभद्र और प्रोपगंडा कह के नकार सकता है ।

कश्मीरी पंडितों के साथ हुये बड़ी हिंसा की बेइज्जती

हालांकि इज़राइल के भारतीय दूत की तरफ से माफीनामा आ चुका है पर नदव लैपिड अभी भी अपने बयान पर अडिग है, उसने माफी नहीं मांगी ।

वही अब यूनियन मिनिस्टर अनुराग ठाकुर पर लोग बरस पड़े हैं क्योंकि इस बार इस फिल्म फेस्टिवल का आयोजन उनके ही संरक्षण में किया गया था और उनके कहने पर ही इज़राइली फ़िल्ममेकर नदव लैपिड को इंडिया बुलाया गया था ।

अनुराग ठाकुर ने ही नदव लैपिड को इंडिया बुलाया

आखिर कब तक सरकार सिर्फ बाहरी आतंकियों से लड़ती रहेगी, देश के अंदर बैठे इन शैतानों का क्या जो अपने देश में हुये इतने बड़े जेनोसाइड का मज़ाक उड़ाते हैं और फिर भी हम उनकी फिल्में टिकट खरीदकर देखने जाते हैं ।

Leave a Comment