राजू श्रीवास्तव Raju Srivastava की अचानक मौत से आयी इंडस्ट्री सदमे में

आज पूरी टीवी इंडस्ट्री शॉक में है ,मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव Raju Srivastava की 58 साल की उम्र में मौत ने सभी को काफी बड़ा सदमा दिया है। सूत्रों के मुताबिक राजू श्रीवास्तव काफी समय से बीमार चल रहे थे और यही कारन था की वो पिछले कई समय से दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में भर्ती थे।

बताया जा रहा है की मौत के समय राजू श्रीवास्तव Raju Srivastava जिम में थे और वर्कआउट करते हुए अचानक से उन्हें हार्ट अटैक आ गया। वहाँ मौजूदा लोग उन्हें अस्पताल लेकर गए लेकिन तब तक उनकी मृत्यु हो गयी थी। डॉक्टर्स के जांच के मुताबिक राजू के दिल का एक हिस्सा पूरा खराब हो गया था। और साथ ही वो ब्रेन हेमरेज का भी शिकार हो गए। राजू पिछले एक महीने से मेन्टीलेटर पर भी थे।

अगर बात करे हम राजू के सुरुवाती सफर की तो राजू ने अपने करियर की सुरुवात में छोटे छोटे रोल किये। साथ ही उन्होंने बॉलीवुड की मशहूर फिल्म मेने प्यार किया में भी काम किया था। इस फिल्म में वो कैमियो करते हुए नजर आये थे। यही नहीं राजू ने फिल्म बाजीगर में भी काम किया।

Raju Srivastava

लेकिन राजू Raju Srivastava को इन फिल्मो से कोई खास प्रशिदि नहीं मिली। राजू को अपनी असली पॉपुलैरिटी टीवी शोज की जरिये मिली। राजू हमारी इंडस्ट्री के काफी प्रशिद्ध कॉमेडियन है पर ये बात बहुत काम लोग ही जानते है की राजू का हमेसा से कॉमेडियन बनने का ही सपना था। और उन्होंने फिल्मो में छोटे छोटे रोल निभाने का फैसला किया और इसी के साथ वो अपनी मंजिल की और आगे बढ़ते रहे।

और पढे:Sidharth Shukla Biography: सिद्धार्थ शुक्ला का जीवनी, आयु, ऊंचाई, वजन, पत्नी, बच्चे, परिवार, जाति, और अन्य

लेकिन राजू Raju Srivastava को फिल्मो के जरिये उनकी वो पहचान नहीं मिली ,जिसके लिए उन्होंने वो रोल निभाए। जिसके बाद उन्होंने टीवी इंडस्ट्री की और अपने कदम बढ़ाये। इस फैसले को लेते वक़्त राजू यह बात सायद नहीं जानते थे की उनका ये फैसला उनके जिंदगी का सबसे अच्छा फैसला होगा।

राजू ने इंडस्ट्री में अपनी पहचान द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से बनायीं। इस शो में उन्होंने दूसरा स्थान प्राप्त किया। लेकिन इस शो से मिला कॉन्फिडेंस उन्हें ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज के स्पिन अफ शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज- चैंपियंस’ तक लेकर गया और वहां उन्होंने उस शो को जीता। यहाँ से राजू की पहचान सांतवे आसमान पर थी।

Leave a Comment