Sushant Singh Rajput की पुण्यतिथि: ‘काई पो चे’ से लेकर एमएस धोनी तक, दिवंगत अभिनेता की सर्वश्रेष्ठ फिल्में

14 जून, 2020 को सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का निधन हो गया, जिससे पूरा देश स्तब्ध रह गया। वह अपने बांद्रा अपार्टमेंट में लटका पाया गया था, और मुंबई पुलिस ने अपनी जांच में निष्कर्ष निकाला कि अभिनेता की मौत आत्महत्या से हुई थी।

Sushant Singh Rajput अपने पूरे करियर के दौरान, सुशांत ने अपने द्वारा किए गए प्रत्येक प्रोजेक्ट के साथ सभी का ध्यान आकर्षित करना और दिल जीतना सुनिश्चित किया। उन्होंने अंकिता लोखंडे के साथ डेली सोप ‘पवित्र रिश्ता’ में ‘मानव’ के रूप में शुरुआत की, और तुरंत एक घरेलू नाम बन गया। उनकी आकर्षक मुस्कान और अभिनय ने लोगों को उनके प्यार में डाल दिया और तभी उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखने का फैसला किया।

उन्होंने समीक्षकों द्वारा प्रशंसित ‘काई पो चे’ के साथ अपनी फिल्म की शुरुआत की, और तब से, उनके लिए पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने ‘शुद्ध देसी रोमांस’, ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’, ‘पीके’, ‘छिछोरे’, ‘केदारनाथ’ और अन्य जैसी फिल्मों में अभिनय किया।

और पढ़े:Disha Patani: दिशा ने अपने Gorgeous Look गॉर्जियस लुक से Social Media सोशल मीडिया पर लाया भूचाल

काई पो चे (Kai Po Che)
सुशांत सिंह राजपूत की डेब्यू फिल्म भी उनकी बेहतरीन फिल्मों में से एक है। चेतन भगत के उपन्यास ‘3 मिस्टेक्स ऑफ माई लाइफ’ पर आधारित यह फिल्म तीन सबसे अच्छे दोस्तों के जीवन और उनके जीवन की यात्रा के इर्द-गिर्द घूमती है।

एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी (MS Dhoni: The Untold Story)
यह सुशांत के करियर की सबसे बड़ी हिट है। उन दृश्यों से जहां हम कप्तान के कमजोर और संवेदनशील पक्ष को देखते हैं, जहां वह भारत को जीत के लिए निर्देशित करने के लिए दृढ़ है, सुशांत टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के रूप में बिल्कुल असाधारण हैं।

पीके (PK)
एक कैमियो में चमकना मुश्किल है, लेकिन पीके में सुशांत की भूमिका उनके अभिनय कौशल का एक वसीयतनामा है। सरफराज ने न सिर्फ जग्गू का दिल जीता बल्कि दर्शकों को भी उनका दीवाना बना दिया।

Sushant Singh Rajput

यह रोमांटिक कॉमेडी आपको कॉलेज के दिनों में ले जाएगी। फिल्म में एक बहुत मजबूत संदेश था कि ‘असफलता जीत की ओर पहला कदम है’। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी।

केदारनाथी (Kedarnath)
उत्तराखंड में आई विनाशकारी बाढ़ पर आधारित, मंसूर और मुक्कू के बीच की यह प्रेम कहानी कई सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालती है। सारा अली खान के साथ सुशांत की केमिस्ट्री फिल्म के चर्चित बिंदुओं में से एक थी।

दिल बेचारा (Dil Bechara)
सुशांत के करियर की आखिरी रिलीज, ‘द फॉल्ट इन आवर स्टार्स’ का यह दिल दहला देने वाला रूपांतरण आपकी आंखों में आंसू ला देगा। इसे अभिनेता के आकस्मिक निधन के बाद जारी किया गया था।

Leave a Comment