नुसरत भरुचा (Nushrratt Bharuccha) जन्मदिन: क्या आप जानते हैं कि जनहित में जारी की अभिनेत्री ने करण जौहर की फिल्म और ऑस्कर विजेता हॉलीवुड फिल्म के लिए ऑडिशन दिया था?

नुसरत भरुचा (Nushrratt Bharuccha) जिन्हे बॉलीवुड की सबसे सफल एक्ट्रेसेस में से एक माना जाता हैं, उन्होंने दो बड़ी फिल्मो के लिए ऑडिश्‌न्‌ दिया है जिनमे से एक है करण जौहर (Karan Johar) की फिल्म और दूसरी है ऑस्कर विजेता हॉलीवुड फिल्म।

हालांकि दोनों ही फिल्मो में नुसरत को नहीं चुना गया। इस बात की गहराई में जाते हुए हम पहले नुसरत के कदम बॉलीवुड तक कैसे आये उसकी बात करते है। नुसरत ने अपना करियर टेलीविज़न इंडस्ट्री के साथ सुरु किया था। नुसरत (Nushrratt) का सबसे पहला टेलीविज़न शो का नाम किटी पार्टी थी।

इसके बाद उन्होंने अपने कदम बॉलीवुड में रख दिया था उनकी पहली फिल्म का नाम जय संतोषी मां था जो की 2006 में परदे पर आयी थी। लेकिन उनके करियर की सबसे सफल फिल्म 2011 में रिलीज हुई थी ,उस फिल्म का नाम प्यार का पंचनामा है।

जिसमे उनकी शानदार अदाकारी को देख लोग उनके घायल हो गए और उसके बाद से ही वो काफी फेमस हो गयी । इस फिल्म के बाद नुसरत को काफी अच्छी फिल्मो के ऑफर्स मिलने लगे। नुसरत की ये फिल्मे परदे पर अच्छी खासी कमाई कर गयी।

Nushrratt Bharuccha

इन फिल्मो में प्यार का पंचनामा 2, सोनू के टीटू की स्वीटी और ड्रीम गर्ल फिल्मों का नाम शामिल हैं।नुसरत ने अपने पंख और फैला लिए और अब वो ओटीटी प्लेटफार्म पर भी अपना कमाल दिखने के लिए तैयार थी।

और इस शुभ काम की शुरुवात उन्होंने अमेज़न प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) के साथ छलांग (Chhalaang) में काम करके किया | उसके बाद उन्होंने नेटफ्लिक्स (Netflix) पर भी काम किया।

नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ अजीब दास्तान और छोरी जो की अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर रिलीज़ किया गया था। उन्होंने अपने प्रदर्शन के साथ ओटीटी पर भी छाप छोड़ी है। नुसरत के शेतिषवे जन्मदिन पर कुछ दिलचस्प बातें सामने आयी ।ये बात शायद ही कोई जानता होगा कि नुसरत ने दो बड़े प्रोजेक्ट्स के लिए ऑडिशन दिया था,

लेकिन रिजेक्ट हो गईं। नुसरत (Nushrratt Bharuccha) ने करण जौहर (Karan Johar) की स्टूडेंट ऑफ द ईयर के लिए ऑडिशन दिया था जिसमें आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इसके अलावा उन्होंने ऑस्कर विजेता हॉलीवुड फिल्म के लिए भी ऑडिशन दिया था।

जी हां हम बात कर रहे हैं स्लमडॉग मिलियनेयर की। फ्रीडा पिंटो द्वारा निभाई गई भूमिका के लिए नुसरत पर विचार किया गया था, और इससे पहले एक साक्षात्कार में अभिनेत्री ने खुलासा किया था कि उन्हें उनके अच्छे लुक के कारण नहीं चुना गया था।

Leave a Comment