करीना कपूर ने अपनी सास शर्मिला टैगोर को गर्भावस्था के दिनों में ‘काम करने के लिए प्रोत्साहित करने’ के लिए धन्यवाद दिया

अपनी नई रिलीज़ हुई किताब ‘प्रेग्नेंसी बाइबल’ Pregnancy Bible में, अभिनेत्री करीना कपूर Kareena Kapoor ने अपनी सास शर्मिला टैगोर, Sharmila Tagore पति सैफ अली खान Saif Ali Khan और माँ बबीता कपूर Babita Kapoor को उनकी गर्भावस्था के दौरान प्रोत्साहित करने का श्रेय दिया। उन्होंने विस्तार से बताया कि कैसे उनके परिवार ने उनकी मातृत्व यात्रा के दौरान उनका साथ दिया।

बॉलीवुड अदाकारा करीना कपूर ने ‘करीना कपूर खान की प्रेग्नेंसी बाइबिल’ किताब लिखकर अपने करियर में एक और मील का पत्थर जोड़ा है। दिवा ने सोशल मीडिया पर किताब के लॉन्च की घोषणा करते हुए इसे अपना तीसरा बच्चा बताया। नई किताब गर्भवती माताओं के लिए स्वयं सहायता के रूप में कार्य करती है और अपने दोनों बच्चों, तैमूर अली खान और जेह के साथ उनकी गर्भावस्था यात्रा का भी पता लगाती है। किताब में, करीना ने विस्तार से बताया कि कैसे उनके परिवार ने उनकी गर्भावस्था के दौरान उनका समर्थन किया और उन्हें काम करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया।

करीना कपूर Kareena Kapoor नई रिलीज़ हुई किताब ‘प्रेग्नेंसी बाइबल’ Pregnancy Bible में क्या बताई हैं

उसने लिखा, “सैफ ने मुझसे कहा कि मैं यह सब कर सकती हूं। उन्होंने और मैंने अपने रिश्ते के लिए एक मजबूत नींव बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है, और मुझे सच में विश्वास है कि मेरे बच्चों के पास हमेशा खड़े रहने के लिए होगा। और, उम्मीद है, जेह जैसा होगा वैसा ही होगा। अपने माता-पिता की वजह से तैमूर के रूप में आत्मविश्वास से भरपूर। ” करीना ने आगे कहा, “मेरी सास भी सबसे पहले मुझे बताती थीं कि मुझे काम करते रहना है। उनकी सलाह थी कि मैं जो चाहूं वो करूं लेकिन आत्मविश्वास के साथ। उसने अपनी शादी और बच्चों के बाद फिल्मों में कुछ बेहतरीन काम किया और वह एक वास्तविक प्रेरणा थी। मेरी मां भी मेरे लिए एक मजबूत रोल मॉडल हैं, और उन्होंने और मेरे पिता दोनों ने मुझसे कहा कि मुझे इसे बनाए रखना चाहिए।”

kareena kapoor-Pregnancy Bible

किताब के विमोचन के बारे में बात करते हुए, करीना कपूर ने इंस्टाग्राम पर साझा किया, “यह काफी यात्रा रही है … मेरी गर्भावस्था और मेरी गर्भावस्था बाइबिल लिखना दोनों। अच्छे दिन और बुरे दिन थे; कुछ दिनों में मैं काम पर जाने के लिए उतावला था और अन्य जहाँ मैं बिस्तर से उठने के लिए संघर्ष कर रहा था। यह पुस्तक मेरी दोनों गर्भावस्थाओं के दौरान शारीरिक और भावनात्मक रूप से जो अनुभव करती है, उसका एक बहुत ही व्यक्तिगत विवरण है। कई मायनों में यह किताब मेरे तीसरे बच्चे की तरह है… गर्भाधान से लेकर उसके जन्म तक। “

Leave a Comment