आर्यन खान (Aryan Khan) मामले में घटिया जांच के आरोपी पूर्व एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) का हुआ चेन्नई ट्रांसफर

आर्यन खान (Aryan Khan) मामले में घटिया जांच:- पूर्व मादक द्रव्य-विरोधी अधिकारी समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede), जिनकी मुंबई ड्रग्स-ऑन-क्रूज़ मामले में खामियों को लेकर कड़ी आलोचना हुई थी, उनका चेन्नई में करदाता सेवा महानिर्दशालय में स्थानांतरित कर दिया गया है।

मुंबई ड्रग्स मामले से हटाए जाने के बाद, जिसमें अभिनेता शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को गिरफ्तार किया गया था, वानखेड़े (Wankhede) को मुंबई में विश्लेषिकी और जोखिम प्रबंधन महानिदेशालय भेजा गया था। सुपरस्टार के बेटे को बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया और मामले में उसका नाम बरी कर दिया गया।

घटिया जांच” के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई

श्री वानखेड़े (Wankhede) नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, या एनसीबी के मुंबई क्षेत्रीय प्रमुख थे, जब उन्होंने और अन्य लोगों ने पिछले साल शहर के तट पर क्रूज जहाज पर छापा मारा था। सूत्रों ने पिछले हफ्ते कहा था।

कि सरकारी नौकरी के लिए फर्जी जाति प्रमाण पत्र जमा करने के आरोप में उन्हें कार्रवाई का सामना करना पड़ा है। केंद्र ने वित्त मंत्रालय से कहा है कि जब वह एनसीबी में थे तो ड्रग्स मामले में वानखेड़े की “घटिया जांच” के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई करें।

Aryan Khan

Whatsapp चैट है बेबुनियाद

सूत्रों ने वानखेड़े (Wankhede) द्वारा ड्रग्स छापेमारी के बाद की गई जांच में पांच अनियमितताओं के बारे में बताया है। सूत्रों ने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान कोई वीडियोग्राफी नहीं की गई थी।

आर्यन खान (Aryan Khan) के फोन की सामग्री का विश्लेषण करने में खामियां थीं, क्योंकि whatsapp चैट उन्हें मामले से नहीं जोड़ती है। सूत्रों ने कहा कि ड्रग्स की खपत को साबित करने के लिए कोई मेडिकल टेस्ट नहीं किया गया था और एक गवाह भी मुकर गया, विशेष जांच दल को बताया कि उसे कोरे कागज पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा गया था, सूत्रों ने कहा, दो और गवाहों ने जांच दल को बताया कि वे नहीं थे एनसीबी की छापेमारी के समय की लोकेशन पर।

आर्यन खान (Aryan Khan) और 5 अन्य लोगों को क्लीन चिट मिल गई है

पिछले साल 6 नवंबर को, एनसीबी मुख्यालय ने वानखेड़े (Wankhede) को जांच से हटा दिया और मामले को मुंबई से दिल्ली स्थित एसआईटी (SIT) को अपने उप महानिदेशक (संचालन) संजय कुमार सिंह (Sanjay Kumar Singh) के तहत स्थानांतरित कर दिया।

मुंबई की एक अदालत में चार्जशीट दाखिल करने वाले एनसीबी के अधिकारियों ने कहा कि आर्यन (Aryan) और पांच अन्य के नाम “पर्याप्त सबूतों की कमी” के कारण नहीं थे। एनसीबी द्वारा प्रस्तुत करने के बाद, महाराष्ट्र के एक मंत्री, नवाब मलिक (Nawab Malik) के कार्यालय ने ट्वीट किया कि “अब जब #आर्यन खान (Aryan Khan) और 5 अन्य लोगों को क्लीन चिट मिल गई है।

क्या #NCB #समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) उनकी टीम और निजी सेना के खिलाफ कार्रवाई करेगा? या यह अपराधियों को बचायेगा?” रिपोर्ट्स के मुताबिक, वानखेड़े (Wankhede) फिलहाल मुंबई के राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) में तैनात हैं।

Leave a Comment