Deepika से जाने फिटनेस के बेहतरीन टिप्स

Deepika अपने लुक्स ,बॉडी लैंग्वेज ,नेचर और एक्टिंग से वर्ल्ड वाइड अपनी पहचान बना चुकी है। वो आने वाली मॉडल्स और युवा पीढ़ी के लिए बेहतरीन मिसाल बन चुकी हैं। ऐसे में Deepika मानती हैं की जितना खूबसूरत होना जरूरी है उतना ही हेल्थी और फिट रहना भी । उनका मानना है कि फर्स्ट प्रायोरिटी आपको आपकी बॉडी और हेल्थ को देना चाहिए। ऐसे में Deepika की आये दिन जिम और वर्कआउट की तस्वीरें सामने आती रहती हैं।

Deepika अपनी डाइट और वर्कआउट को किसी भी कीमत पर मिस नहीं करती। बॉलीवुड की इस फिटनेस आइकॉन को हालांकि खाना बेहद पसंद है।उनके पोस्ट्स और फोटोज से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो खाने के मामले में सुपर फूडी हैं।जिस दिन उनका ऐसा कुछ खाने का मन होता है, उसी दिन वह एक्स्ट्रा कैलोरी बर्न एक्सरसाइज भी करती हैं। बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और फिट एक्ट्रेस अपनी फिटनेस के लिए वो पिलाटे सेशन से प्यार करती है।

लेकिन, क्या आप जानते हैं कि उनके वर्कआउट रूटीन में इंटेंस फंक्शनल ट्रेनिंग भी होती है।जब Deepika के फिटनेस सेशन की बात आती है तो उनके लिए कोई चीट डे भी नहीं होता है।अपने वर्कआउट को एंजॉय करती हैं। जिसमें वो पिलाटे को जरूर शामिल करती हैं।सोशल मीडिया पर उनकी कई वर्कआउट वीडियो मौजूद हैं जिनमें वो पिलाटे करती नजर आती हैं।

Deepika से जाने फिटनेस के बेहतरीन टिप्स

deepika padukone

डाइट के नाम पर Deepika खुद को भूखा रखने में यकीन नहीं करती हैं।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Deepika वो सब खाती हैं जिससे उन्हें खुशी मिलती है। वह हर दो घंटे में कुछ न कुछ खाती हैं। उनका डाइट नियम है कि कभी भी आंखों से न खाएं, हां मगर पेट भरने के लिए प्रोपर खाएं लेकिन ओवर ईटिंग न करें।
ट्रेडमिल पर 10 मिनट चलना हो या स्ट्रेचिंग करनी हो, Deepika कंसिस्टेंसी के साथ वर्कआउट करती हैं।

वो हर दिन एक वक्त सुनिश्चित करती हैं। अपने वर्कआउट के लिए अपने बिज़ी दिन में से एक्ट्रेस कसरत के लिए वक्त निकालना कभी नहीं भूलतीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Deepika पादुकोण (Deepika Padukone) मीठा खाने की शौकीन हैं।उनका जब भी मीठा खाने का मन करता है। वो खुद को कभी नहीं रोकती।लेकिन बाद में कैलोरी बर्न करने के लिए एक्ट्रेस पसीना बहाने से भी नहीं ।चूंकतीं. Deepika जल्दी कैलोरी बर्न करने के लिए अपने वर्कआउट में स्ट्रेंथ ट्रेनिंग को शामिल करती हैं। उनका मानना है कि वर्क आउट को एक समय पर और रेग्यूलर करना चाहिए। बस इन्ही कुछ बातों को ध्यान में रखकर फॉलो किया जाये तो अपनी फिटनेस को मेनटेन रखा जा सकता है।

Leave a Comment