अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) को लगता है कि लोग एक कामकाजी माँ (working mother) की भावनाओं को नहीं समझते हैं

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) जो पूर्व भारतीय महिला क्रिकेट कप्तान झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) के चरित्र को निभाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, जो कि हाल ही में हार्पर बाजार इंडिया के लिए कवर गर्ल के रूप में दिखाई दीं।

और प्रमुख पत्रिका के साथ बातचीत में, अभिनेत्री ने आंतरिक शांति पाने के लिए कार्य-जीवन में संतुलन बनाने के महत्व के बारे में कयी राज खोला। यह कहते हुए कि वह “चूहे की दौड़ में चूहे से अधिक” है।

एक वर्षीय वामिका (Vamika) की माँ ने खुलासा किया कि वह एक ऐसे कमरे में रहना पसंद करती है जो क्रिएटिव लोगों से भरा हो। अनुष्का (Anushka) ने कार्यबल में महिलाओं के भविष्य के बारे में अपने विचार और आशाएं भी साझा कीं।

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) अखिर पूरी बात क्या कहीं?

पत्रिका के कवर का खुलासा करते हुए, बाज़ार के भारत के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट ने अनुष्का को यह कहते हुए उद्धृत किया, “मेरी इंडस्ट्री ‘रन, रन, रन’ के बारे में है – यह एक चूहे की दौड़ है, और आपको बस इसका हिस्सा बनना है। लेकिन मैं चूहे की दौड़ में चूहे से ज्यादा हूं। मैं अपने जीवन का आनंद लेना चाहती हूं। मुझे फिल्मों में अभिनय करने में मजा आता है।

Anushka Sharma

मुझे क्रिएटिव लोगों से भरे कमरे में रहने, विचारों पर चर्चा करने, एक दृश्य करने के तरीकों के साथ आने और दर्शकों की प्रतिक्रिया के बारे में सोचने में मज़ा आता है। यह सब बहुत सुखद है; मैं इसे कभी नहीं छोड़ना चाहती।” यह कहना कि “कार्य-जीवन संतुलन बनाना” महिलाओं के लिए कठिन है। अनुष्का (Anushka) का मानना है कि लोग “एक कामकाजी मां के जीवन और भावनाओं” को नहीं समझते हैं।

अनुष्का (Anushka) ने कहा “मेरे मन में महिलाओं के लिए बहुत अधिक सम्मान और प्यार है”

हालाँकि, अब यह अभिनेत्री के लिए अलग है, क्योंकि वह एक माँ है और कार्य-जीवन का संतुलन अत्यंत महत्वपूर्ण है। इस बारे में विस्तार से बताते हुए, अनुष्का ने कहा, “काम-जीवन में संतुलन बनाना निश्चित रूप से महिलाओं के लिए कठिन है। मुझे नहीं लगता कि लोग एक कामकाजी माँ के जीवन और भावनाओं को समझते हैं, क्योंकि दुनिया इतनी पुरुष प्रधान है।

मैं एक महिला हूं, यहां तक ​​कि मैं इसे तब तक नहीं समझ पाई जब तक मैं मां नहीं बन गई। आज मेरे मन में महिलाओं के लिए बहुत अधिक सम्मान और प्यार है, और भाईचारे की इतनी मजबूत भावना है। मैंने हमेशा महिलाओं के लिए बात की है, लेकिन महसूस करने के लिए कारण के लिए प्यार और करुणा इसे और अधिक शक्तिशाली बनाती है।”

Leave a Comment