Akshay Kumar ने Sunny Deol को टाइटैनिक की भूमिका में बदल दिया क्योंकि YRF एक अधिक बिक्री योग्य हीरो चाहता था

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) इस वक़्त इंडिया के सबसे बेहतरीन हीरोज में से एक है वो इस लिए क्योकि वो अपने हर काम को बहुत महत्वता देते है। उनकी इसी खूबियों के कारण डायरेक्टर्स उनके साथ काम करने के लिए तरशते है।

हालही में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की मूवी पृथ्वीराज को लेके कई बातें सामने आयी जिसे सून सभी के होश उड़ जाएगें।अंगूर उद्योग के रिपोर्ट की माने तो इस मूवी के लिए अक्षय कुमार (Akshay Kumar) पहली चॉइस नहीं थे बल्कि इस मूवी के डिरेकटर सनी देओल को मैन लीड में लेना चाहते थे।

पृथ्वीराज चौहान की भूमिका के लिए सनी देओल चंद्रप्रकाश द्विवेदी (Chandraprakash Dwivedi) की पहली पसंद थे। पांच साल पहले जब वे वाराणसी में मोहल्ला अस्सी की शूटिंग कर रहे थे, तब द्विवेदी और देओल के बीच पृथ्वीराज को लेकर लंबी चर्चा हुई थी।

अपनी चर्चाओं में द्विवेदी और देओल ने फिल्म और चरित्र के बारे में बहुत सारे विषयों को शामिल किया, जो कि अंतिम रूप और चरित्र की बोली और तौर-तरीकों के बारे में क्या होना चाहिए।

उन्होंने चरित्र के रूप और आवाज की गुणवत्ता पर भी चर्चा की थी,सूत्र ने आगे कहा, “सनी (Sunny) के साथ सब कुछ ट्रैक पर था, जिसमें सनी (Sunny) ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

फिर, यशराज फिल्म्स की तस्वीर में प्रवेश के साथ, चीजें बदल गईं। वाईआरएफ के शासनादेश के अनुसार, वे सनी देओल की तुलना में अधिक बिक्री योग्य नायक चाहते थे, जो उपलब्धि के एक सिद्ध रिकॉर्ड के साथ आता है।

Akshay Kumar

यह वह निर्णय था जिसके कारण अंततः देओल को हटा दिया गया।वाईआरएफ की माने तो इस मूवी सनी देओल को लेने से मूवी हिट तो होती लेकिन उन्हें जयादा प्रॉफिट नहीं हो पता बस इसी कारण से उन्होंने अपनी मूवी पृथ्वीराज में सनी देओल (Sunny Deol) को रिप्लेस करके अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को मैन लीड के रोल में चुना गया।

जिससे मूवी को होने वाला फायदा बहुत अधिक बताया जा रहा है। पृथ्वीराज, जिसे यश राज फिल्म्स द्वारा निर्मित किया गया है, में अक्षय (Akshay) महान योद्धा पृथ्वीराज चौहान की भूमिका निभाएंगे, जिन्होंने घोर के आक्रमणकारी मुहम्मद से भारत की रक्षा के लिए बहादुरी से लड़ाई लड़ी थी।

मानुषी ने फिल्म में पृथ्वीराज की प्यारी राजकुमारी संयोगिता की भूमिका निभाई है। निर्देशक को खुशी होती है कि उनके पास आदित्य चोपड़ा जैसा निर्माता था जो फिल्म के लिए उनके दृष्टिकोण में विश्वास करता था और इस तरह की कहानी को सबसे भव्य तरीके से बताने के लिए उसका पूरा समर्थन करता था।

यह 3 जून को हिंदी, तमिल और तेलुगु में सिनेमाघरों में रिलीज होगी।पृथ्वीराज के मेकर्स ने हालही में मूवी का ट्रेलर सोशल मीडिया और यूट्यूब पर शेयर किया है। इस मूवी में हम पथ्वीराज चौहान का जीवन ,उनका संघहर्ष सभी बहुत बारीकी से अनुभव करेंगे।

काफी जगहो पर हमे उनके वीरता के भी दृशय भी दिखाए जाएंगे। इस मूवी की एक खास बात और है ओर वो ये है की इस मूवी के साथ हमारी पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी चिल्लर बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली है।

Leave a Comment