समुद्र को बचाने के लिए परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) ने PADI के साथ हाथ मिलाया

समुद्र को बचाने के लिए Parineeti Chopra ने PADI के साथ हाथ मिलाया:- 2013 वर्ष के अंत में पादि ओपन वाटर डाइवर ने एक सकारात्मक रूप लिया ।

तब से लेकर अब तक , उसने दुनिया भर के लोगों को, अपने परिवार और दोस्तों से लेकर भारत में प्रशंसकों तक, स्कूबा डाइविंग की कोशिश करने और रोमांच और समुद्र के संरक्षण की उसकी खोज में शामिल होने के लिए प्रेरित किया है।

बॉलीवुड की भी एक एक्ट्रेस है जिन्होंने अपने स्कूबा ड्राइविंग के कुछ अनुभव के बारे में शेयर किया। परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra)जो की एक एक्ट्रेस और सिंगर है।

पर साथ ही इसके उनकी कुछ हॉबीज भी है जिसके बारे में बात करती हुई वो बताती है , “जब मैं पहली बार डाइविंग के बाद सतह पर आयी , तो मैं रो रही थी क्योंकि यह एक ऐसा जीवन बदलने वाला अनुभव था।

” “यह अब कुछ ऐसा है जिसके बिना मैं नहीं रह सकती । मैं यह सुनिश्चित करती हूं कि मैं अपने काम के शेड्यूल के बावजूद हर 3 महीने में डाइविंग ट्रिप करूं क्योंकि यह मेरा ध्यान का रूप है।

Parineeti Chopra

और यही वह जगह है जिसकी रक्षा करने के लिए मैं बेहद भावुक हूं।” इस बारे में बात करती हुई परिणीति (Parineeti Chopra)कहती है “हम सभी पानी के भीतर समान हैं और सभी एक ही भाषा बोलते हैं। इन वर्षों में मैंने सतह के नीचे हुए परिवर्तनों को देखा है।

टूरिज्म ऑस्ट्रेलिया के ब्रांड एंबेसडर के रूप में अपने समय के दौरान, मैंने ग्रेट बैरियर रीफ में हुई ब्लीचिंग और क्षति को देखा। मुझे यह देखकर बहुत दुख हुआ और अब मैं एक उद्देश्य के साथ गोताखोर बनने के लिए प्रतिबद्ध हूं। मैंने प्रत्यक्ष रूप से यह भी देखा है कि सिपदान और पलाऊ जैसे समुद्री भंडार कैसे दिखाते हैं कि संरक्षित क्षेत्र कितने मूल्यवान हैं।

एक गोताखोर के रूप में, मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि हमारे पूरे नीले ग्रह को वह सुरक्षा मिले जिसके वह हकदार हैं। ” इन बातों की माने तो साफ़ पता चलता है की परिणीति (Parineeti Chopra) को समुन्द्र से कितना प्यार है।

और वो अपने बिजी से बिजी समय में भी इस नेक काम के लिए हमेसा आगे रहेगी | परिणीति (Parineeti Chopra) की नेक सोच इस बात से ही पता चलती है की वो समुन्द्र को बचाने के लिए कितनी उतावली है।

समुन्द्र जो नजाने कितने लोगो के खुसियो का जरिया बनता है ,उसका ध्यान रखना अब कितना जरुरी हो गया है इस बात का पता तो खुद परिणीति (Parineeti Chopra)को भी है।

Leave a Comment