सुरक्षा के बाद भी पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला (Sidhu Moose Wala) की गोली मारकर हत्या; 2 अन्य भी घायल

पंजाब के मनसा जिले में अज्ञात लोगों ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला (Sidhu Moose Wala) की गोली मारकर हत्या कर दी। फायरिंग की घटना में तीन लोग घायल भी हुए हैं.

विशेष रूप से, 28 वर्षीय गायक पिछले साल पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे और उन्होंने मनसा सीट से चुनाव लड़ा था। रविवार की शाम मनसा जिले के जवाहरके गांव में अज्ञात हमलावरों ने सिद्धू मूसे वाला (Sidhu Moose Wala) के नाम से मशहूर पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू (Subhadeep Singh Sidhu) की गोली मारकर हत्या कर दी।

एक सीसीटीवी वीडियो फुटेज आयी सामने

पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसे वाला (Sidhu Moose Wala) की मनसा (Mansa) जिले में गोली मारकर हत्या करने के एक दिन बाद, एक सीसीटीवी वीडियो फुटेज सामने आया है जिसमें दिखाया गया है कि शूटिंग से कुछ मिनट पहले दो कारें उनके कार का पीछा कर रही थीं।

मूसे वाला (Moose Wala) अपने महिंद्रा Mahindra थार जीप में यात्रा कर रहा था जब उन पर हमला किया गया। हमले में उनके साथ यात्रा कर रहे उनके चचेरे भाई और एक दोस्त भी घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल होने के कारण, उसके दोस्त ने बाद में दम तोड़ दिया।

Sidhu Moose Wala

हालांकि उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हमलावरों ने 30 राउंड फायरिंग की। मूस वाला (Moose Wala) को गंभीर हालत में मानसा के सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

मूसेवाला (Moose Wala) की हत्या की जांच के लिए एसपी जांच मनसा और बठिंडा और सीआईए प्रभारी मनसा सहित तीन सदस्यीय एसआईटी (SIT) का गठन किया गया है। यह घटना एक दिन बाद हुई जब पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने पूर्व विधायकों, दो तख्तों के जत्थेदारों, डेरों के प्रमुखों और पुलिस अधिकारियों सहित 420 से अधिक लोगों के साथ उनकी सुरक्षा वापस लेने का आदेश दिया था।

कांग्रेस ने शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया

कांग्रेस ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि मूसे वाला (Moose Wala) की “हत्या” पार्टी और देश के लिए एक भयानक आघात है। “पंजाब से कांग्रेस उम्मीदवार और एक प्रतिभाशाली संगीतकार श्री सिद्धू मूसे वाला (Mr. Sidhu Moose Wala) की हत्या, कांग्रेस पार्टी और पूरे देश के लिए एक भयानक सदमे के रूप में आई है।

उनके परिवार, प्रशंसकों और दोस्तों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है। इस अत्यधिक दुख की घड़ी में हम एकजुट और अडिग हैं, ”पार्टी ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया।

Leave a Comment