वरुण धवन और अक्षय खन्ना परफेक्ट है अगर Catch Me If You Can को कभी हिंदी में रीमेक किया जाएगा तो

लियोनार्डो डिकैप्रियो और टॉम हैंक्स की मुख्य भूमिका में, कैच मी इफ यू कैन 2002 में रिलीज़ हुई। इस कॉलम में, हम उन अभिनेताओं के बारे में लिखते हैं जो हमें लगता है कि मूल से कुछ हिस्सों को निभा सकते हैं, अगर इसका रीमेक कभी भारत में बना हो।
इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि पूर्व चोर कलाकार फ्रैंक अबगनाले की जीवन कहानी बड़े पर्दे के लिए एक आदर्श कथा थी, और 2002 के जीवनी अपराध नाटक, कैच मी इफ यू कैन में इसे जीवंत करने का बहुत सारा श्रेय इसके मनमौजी निर्देशक को दिया जाना चाहिए। स्टीवन स्पीलबर्ग। यह नहीं भूलना चाहिए कि जब हॉलीवुड के दिग्गज लियोनार्डो डिकैप्रियो और टॉम हैंक्स कलाकारों को शीर्षक देने के लिए बोर्ड पर आए तो इस परियोजना को बहुत अधिक मूल्य मिला। अगर मुझे सीट ड्रामा पर इस बढ़त का वर्णन करने के लिए तीन विशेषण चुनने पड़े तो वह होगा – दिलचस्प, मनोरंजक और घटनापूर्ण।

Varun Dhawan & Akshaye Khanna

डिकैप्रियो द्वारा निभाए गए फ्रैंक अबगनेल के इर्द-गिर्द घूमते हुए, किशोरी की परिस्थितियाँ उसे एक चोर कलाकार बनने के लिए प्रेरित करती हैं। अपने बदमाशों के लिए, एबग्नेल का पीछा एफबीआई एजेंट कार्ल हनराटी द्वारा किया जाता है, जो हैंक्स द्वारा निबंधित है। यह क्लासिक बिल्ली और चूहे का पीछा पूरी तरह से रोमांचकारी सवारी है जो आपको जिज्ञासु बनाता है, हंसता है, मुस्कुराता है, रोता है और यहां तक ​​कि कुछ मौकों पर सहानुभूति भी देता है। यह वास्तव में अब तक की सबसे ‘पूर्ण’ फिल्मों में से एक है, जिसे आलोचकों और दर्शकों से समान रूप से बहुत प्यार मिला है। वास्तव में, यह समय की कसौटी पर खरी उतरी है और रिलीज होने के लगभग 19 साल बाद भी दर्शकों के साथ गूंजती है।

अब हमें आश्चर्य है कि क्या इस फिल्म को कभी भारत में बनाया जाना था, कौन से अभिनेता भागों के अनुरूप होंगे। डिकैप्रियो का एबग्नेल आकर्षक और कुख्यात है, फिर भी उसके भीतर एक निश्चित मात्रा में मासूमियत है – कोई आश्चर्य नहीं कि उसने कितनी आसानी से उन अधिकांश घोटालों को खींच लिया। सबसे पहले, मेरा मानना ​​है कि वरुण धवन इस भूमिका को निभाने के लिए एक उपयुक्त विकल्प होंगे। एक सक्षम अभिनेता होने के नाते, वरुण इन विशेषताओं को बड़े पर्दे पर अच्छी तरह से चित्रित करने में सक्षम होंगे, और वास्तव में इस भाग को अपना बना लेंगे।

Varun Dhawan & Akshaye Khanna-1

टॉम हैंक्स के कार्ल हनराटी की बात करें तो, मैं इस भूमिका को निभाने के लिए अक्षय खन्ना से बेहतर किसी के बारे में नहीं सोच सकता था। अब मुझे पता है कि अक्षय ने पहले भी एक पुलिस वाले की भूमिका निभाई है, लेकिन अभिनेता को अपने द्वारा निभाए गए सभी पात्रों में नयापन लाने के लिए जाना जाता है, और मुझे यकीन है कि वह इस बार भी निराश नहीं करेंगे यदि कैच मी का हिंदी रीमेक है इफ यू कैन एवर मेड इन इंडिया।
क्रिस्टोफर वॉकन ने स्पीलबर्ग के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अबगनाले के पिता फ्रैंक अबगनले सीनियर की भूमिका निभाई थी और बोमन ईरानी इस भाग के लिए एकदम उपयुक्त होंगे। एमी एडम्स ने ब्रेंडा स्ट्रॉन्ग – अबगनले की लव इंटरेस्ट की भूमिका निभाई थी, और अगर इस अमेरिकी क्लासिक का भारतीय संस्करण कभी बनाया जाता है, तो कियारा आडवाणी ब्रेंडा की भूमिका निभाने के लिए एक आदर्श विकल्प होंगी।

अंत में, कैच मी इफ यू कैन एक महत्वपूर्ण क्लासिक है, और अगर कोई कभी भी भारत में इस फिल्म को बनाने का प्रयास करता है, तो हम आशा करते हैं कि यह मूल के लिए अत्यंत जिम्मेदारी और सम्मान के साथ किया गया है।

Leave a Comment