लॉकडाउन को मात देने के लिए स्मार्टफोन ब्रांड एक हाइब्रिड मॉडल के रूप में

उदाहरण के लिए, Xiaomi और Oppo ने अपने शॉपिंग कैटलॉग को अपने WhatsApp Business खातों के साथ एकीकृत कर दिया है,

जिससे ग्राहक अपने निकटतम स्टोर से उत्पाद ऑर्डर कर सकते हैं और मरम्मत के लिए संपर्क कर सकते हैं।

स्मार्टफोन ब्रांड तेजी से कंपनी के स्वामित्व वाले ई-स्टोर के अलावा व्हाट्सएप और टेक्स्ट मैसेजिंग का उपयोग कर रहे हैं ताकि बाजार में कोविड-प्रेरित व्यवधानों के बीच मुख्य रूप से ऑफ़लाइन खुदरा चैनलों के माध्यम से बिक्री को बढ़ाया जा सके।

उदाहरण के लिए, Xiaomi और Oppo ने अपने शॉपिंग कैटलॉग को अपने WhatsApp Business खातों के साथ एकीकृत कर दिया है, जिससे ग्राहक अपने निकटतम स्टोर से उत्पाद ऑर्डर कर सकते हैं और मरम्मत के लिए संपर्क कर सकते हैं। वे इन सेवाओं को लक्षित वफादार ग्राहकों को मोबाइल एसएमएस के माध्यम से भी प्रदान करते हैं। विशेषज्ञों का मानना ​​​​है कि वर्तमान परिदृश्य स्मार्टफोन ब्रांडों के लिए अपने हाइब्रिड ऑनलाइन से ऑफलाइन (O2O) व्यवसाय को ऑफलाइन और ऑनलाइन के बाद बिक्री के एक महत्वपूर्ण तीसरे चैनल के रूप में विकसित करने का एक आकर्षक अवसर है, यह देखते हुए कि ब्रांड ई-स्टोर और विशेष आउटलेट ऑफ़र और छूट के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं। ईकामर्स पोर्टल्स पर।

तरुण ने कहा, “एप्पल और सैमसंग जैसी कंपनियों ने अब तक अपने ई-स्टोर्स को बढ़ावा देने और हाइब्रिड ऑनलाइन से ऑफलाइन रणनीति तक बिक्री बढ़ाने में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन ओ2ओ को बिक्री के एक सार्थक तीसरे चैनल के रूप में विकसित करने के लिए अभी एक लंबा रास्ता तय करना है।” पाठक, मार्केट रिसर्च फर्म काउंटरपॉइंट के शोध निदेशक।

काउंटरपॉइंट के अनुसार, महामारी ने O2O चैनल को बढ़ावा दिया है, जिसका इस कैलेंडर की पहली तिमाही में कुल स्मार्टफोन बिक्री का 8% हिस्सा था, जो कुछ तिमाहियों पहले लगभग शून्य था।

Leave a Comment