शादी विवाद पर नुसरत जहां (Nusrat Jahan’s) के पति ने तोड़ी चुप्पी

अभिनेता सांसद नुसरत जहां Nusrat Jahan’s ने दावा किया कि 2019 में व्यापारी निखिल जैन के साथ तुर्की में उनकी शादी भारतीय कानूनों के तहत मान्य नहीं है, उनके पति ने आरोप लगाया कि उन्होंने शादी को पंजीकृत कराने के उनके अनुरोधों से हमेशा परहेज किया।

उसने दावा किया कि अगस्त 2020 में जब वह एक फिल्म की शूटिंग कर रही थी, तब जहान का व्यवहार उसके प्रति बदलने लगा और उसने नवंबर में अपना घर बैग और सामान छोड़ दिया। जैन ने कहा कि हालांकि वह शुरू में केवल अदालत में बात करना चाहते थे, सार्वजनिक रूप से नहीं, लेकिन वह “मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ मेरे विवाहित जीवन के बारे में हाल के आरोपों से निराश थे और उनके लिए कुछ तथ्यों का खुलासा करना अनिवार्य हो गया है”।

हाल के दिनों में कथित तौर पर अभिनेता-विधानसभा चुनाव के उम्मीदवार यश दासगुप्ता को डेट कर रही जहान ने बुधवार को एक बयान में कहा कि चूंकि जैन के साथ उनका विवाह समारोह तुर्की विवाह नियमन के अनुसार हुआ था, इसलिए यहां शादी अमान्य है। “चूंकि यह एक अंतरधार्मिक विवाह था, इसलिए इसे भारत में विशेष विवाह अधिनियम के तहत मान्यता की आवश्यकता है, जो नहीं हुआ। कानून के अनुसार, यह एक विवाह नहीं है, बल्कि एक रिश्ता या लिव-इन रिलेशनशिप है,” उसने कहा।

जहान ने 2019 में तुर्की के बोडरम में एक डेस्टिनेशन वेडिंग में जैन के साथ शादी के बंधन में बंध गए, जिसमें कुछ चुनिंदा लोग शामिल हुए। 2019 में तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव जीतने के बाद, जहान ने कोलकाता के एक पांच सितारा होटल में एक भव्य शादी के रिसेप्शन की मेजबानी की, जिसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए।

nusrat-jahan-with-her-husband

जैन ने कहा, “प्यार से मैंने नुसरत से शादी का प्रस्ताव रखा था जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार कर लिया और हम तुर्की में डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए गए।” उसके बाद, उन्होंने कहा, वे पति-पत्नी के रूप में एक साथ रहते थे और समाज में खुद को एक विवाहित जोड़े के रूप में पेश करते थे।

जैन ने कहा, “मैंने एक वफादार और जिम्मेदार पति बनने के लिए अपना सारा समय और संसाधन समर्पित कर दिया। दोस्त, परिवार और हमारे करीबी लोग सब कुछ जानते हैं जो मैंने उसके लिए किया था। उसके लिए मेरा बिना शर्त समर्थन निर्विवाद है,” जैन ने कहा।

“अगस्त 2020 से एक फिल्म की शूटिंग के दौरान, मेरी पत्नी का व्यवहार मेरे प्रति बदलना शुरू हो गया, जो उसे सबसे अच्छी तरह से पता था। हमारे साथ रहने के दौरान मैंने कई मौकों पर उससे शादी का पंजीकरण कराने का अनुरोध किया, लेकिन उसने मेरे अनुरोधों को टाल दिया।” उसने जोड़ा।

नुसरत को यश दासगुप्ता के साथ बंगाली फिल्म ‘एसओएस कोलकाता’ में कास्ट किया गया है, जिसकी शूटिंग अगस्त 2020 में हुई थी। जैन ने कहा कि पिछले साल 5 नवंबर को, नुसरत ने अपना निजी सामान के साथ अपना फ्लैट छोड़ दिया और अपने बल्लीगंज फ्लैट में शिफ्ट हो गई “और उसके बाद हम कभी भी पति-पत्नी के रूप में साथ नहीं रहे”। जैन ने कहा कि उन्होंने 8 मार्च को नुसरत के खिलाफ “कुछ घटनाक्रमों के कारण” उनकी शादी को रद्द करने के लिए दीवानी मुकदमा दायर किया।

Leave a Comment