राजकुमार हिरानी, करण जौहर, आनंद पंडित ने कर्मचारियों का टीकाकरण के लिए कदम बढ़ाया

फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी,Rajkumar Hirani ​​करण जौहर Karan Johar और निर्माता महावीर जैन Mahaveer Jain ने सिने कर्मियों के लिए एक वैक्सीन अभियान शुरू करने के लिए हाथ मिलाया है। इसके अलावा, एक अलग कारण के रूप में, निर्माता आनंद पंडित आईएफटीडीए से जुड़े सभी श्रमिकों की सहायता के लिए एक टीकाकरण अभियान भी प्रायोजित करेंगे।

असहायता के इस समय में एकमात्र चांदी की परत ऐसे व्यक्ति हैं जो लोगों को बचाने और लोगों को ठीक करने में मदद करने के लिए सामरी बन गए हैं। कोरोनावायरस महामारी के बीच, फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी, ​​करण जौहर और निर्माता महावीर जैन ने सिने श्रमिकों के लिए एक मुफ्त वैक्सीन अभियान शुरू करने के लिए हाथ मिलाया है। चेंज विइन वर्तमान में मुंबई में उन सभी लोगों के लिए मुफ्त टीकाकरण अभियान आयोजित कर रहा है, जिन्हें इसकी आवश्यकता है। संजय दत्त, कपिल शर्मा, भूमि पेडनेकर, आनंद एल राय, दिनेश विजान और सोनाक्षी सिन्हा जैसे शोबिज के लोकप्रिय चेहरे इस प्रयास का हिस्सा थे।

राजकुमार हिरानी, ​​करण जौहर और महावीर जैन ने वैक्सीन अभियान शुरू किया। #ChangeWithin पहल (#RajkumarHirani, #KaranJohar, #MahaverJain) के साथ #ArtOfLiving और #Zerodha ने मीडिया और मनोरंजन उद्योग के सदस्यों के लिए एक मुफ्त टीकाकरण अभियान की सुविधा प्रदान की, “तरण आदर्श ने ट्विटर के माध्यम से साझा किया।

इसके अलावा, एक अलग कारण के रूप में, अनुभवी निर्माता आनंद पंडित ने IFTDA (इंडियन फिल्म एंड टेलीविज़न डायरेक्टर्स एसोसिएशन) से जुड़े सभी श्रमिकों की मदद के लिए एक टीकाकरण अभियान को प्रायोजित करने के लिए कदम बढ़ाया है। इसके अलावा, महामारी के दौरान कम से कम बुनियादी स्वास्थ्य देखभाल के साथ सिने कार्यकर्ताओं की मदद करने के लिए, आनंद पंडित एक प्रमुख अस्पताल के सहयोग से एक टीकाकरण केंद्र शुरू करने की उम्मीद कर रहे हैं।

वे कहते हैं, “हम विचार के चरण से काफी आगे निकल चुके हैं और हां, उम्मीद है कि जल्द ही हमारे पास मुंबई में एक निर्दिष्ट स्थान होगा जहां फिल्म उद्योग और निर्माण और रियल एस्टेट क्षेत्र के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी महत्वपूर्ण टीकाकरण सहायता तक पहुंच सकेंगे। मैं हूं IFTDA से जुड़े सभी कर्मचारियों की मदद के लिए एक टीकाकरण अभियान भी प्रायोजित कर रहा है।”

पंडित और उनकी टीम टीकों को सीधे आयात करने के लिए मंजूरी लेने की भी कोशिश कर रही है ताकि कम से कम तनाव के साथ अधिक से अधिक लोगों को केंद्र में टीका लगाया जा सके। वह हाल ही में अमिताभ बच्चन और अजय देवगन के साथ मिलकर मुंबई के दादर और जुहू इलाकों में बेड और ऑक्सीजन सपोर्ट के साथ COVID राहत केंद्र खोलने के लिए भी चर्चा में थे।

इससे पहले, यह साझा किया गया था कि यशराज फिल्म्स (वाईआरएफ) स्टूडियो में फिल्म उद्योग के श्रमिकों के लिए एक कोविड टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है, जिसका उद्देश्य पहले चरण में लगभग 4000 श्रमिकों को टीका लगाना है। फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा द्वारा शुरू किया गया यह अभियान बॉलीवुड में दिन-प्रतिदिन की गतिविधि को फिर से शुरू करने की सुविधा प्रदान करता है।

YRF का लक्ष्य FWICE (फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज) के 30,000 पंजीकृत सदस्यों का टीकाकरण करना है। कंपनी पहले ही अपने कर्मचारियों को मुंबई में वाईआरएफ स्टूडियो के भीतर हुए एक अभियान में टीका लगा चुकी है।

Leave a Comment