Noida Hemlata Murder Case: पायल ने टीवी शो देखकर अपने ही मौत की साजिश रची, सीरियल किलर बनने का था शौक

नोएडा हेमलता हत्याकांड (Noida Hemlata Murder Case) : माता-पिता की मौत का बदला लेने के लिए सोशल मीडिया पर 50 युवतियों की तलाश की, जाल में फंसाकर अंजान हेमलता का कत्ल किया और बेरहमी से उसका चेहरा जला दिया.

पायल भाटी ने कैसे ‘कुबूल है’ सीरियल देखखर अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपनी मौत की झूठी कहनी गढ़ी, और हैवानियत की सारी हदें पार कर दी ।

क्यों सिरियल किलर बनना चाहती थी पायल ?

कौन है पायल भाटी, कैसे उसने हेमलता को फंसाया और अपनी की फेक आत्महत्या के पीछे आखिर क्या राज है आइये जानते हैं इस रिपोर्ट में ।

कैसे शुरू हुई नोएडा हेमलता हत्याकांड (Noida Hemlata Murder Case) की प्लानिंग ?

12 नवंबर 2022 को गाजियाबाद के दादरी पुलिस स्टेशन को सूचना मिलती है की एक लड़की ने आत्महत्या कर ली है, मौके पर पहुंची पुलिस को एक 21 साल के लड़की की लाश मिलती है जिसका चेहरा जला हुआ है और उसके पास से एक सूइसाइड नोट भी मिलता है जिसमें लिखा था

“खाना बनाते वक़्त मेरा चेहरा जल गया है इसीलिए अब ऐसे जले हुये चेहरे के साथ मैं जीना नहीं चाहती हूँ “

पुलिस के शिनाख्त से पता लगता है की लड़की का नाम पायल भाटी है और उसके सिर्फ दो भाई हैं बाकी माता-पिता की मौत कुछ महीने पहले ही हो चुकी है जिसका कारण आत्महत्या बताया गया ।

कुछ दिन गुजरे और जब औटोपसी रिपोर्ट आई तब पुलिस का दिमाग हिल गया क्योंकि मृतका की उम्र 28 साल के करीब बताई गई और ये भी खुलासा हुआ की चेहरा मौत के बाद जलाया गया है फिर पुलिस के शक की सुई घूमती है मृतका के परिवार वालों पर । फिर दादरी पुलिस नए तरीके से केस की तककीकात में जुट जाती है, पर अब तक लड़की का अंतिम संकार उसके भाइयों द्वारा किया जा चुका था ।

इसी बीच 15 नवंबर को एक लड़की के गुमशुदगी की रिपोर्ट बिसरख थाने में की जाती है जो की दादरी से ही सटे ग्रेटर नोएडा का एक कस्बा है, रिपोर्ट करने वाला हेमलता नाम 28 साल की लड़की का भाई था। जब पुलिस इस केस की जांच पड़ताल करती है तो पुलिस को हेमलता के फोन से एक अजय नाम के लड़के का नंबर मिलता है तो पुलिस अजय को ढूँढने में लग जाती है । पुलिस का शक इस अजय नाम के लड़के पर इसलिए था क्योंकि उसने गायब होने से पहले तक हेमलता को कई बार फोन किए थे और गायब होने वाले दिन भी लगातार हेमलता अजय के नंबर पर संपर्क में थी ।

पहले तो पुलिस को ये शादी के चक्कर में भागने वाला मामला लग रहा था पर कई दिनों की मशक्कत के बाद जब अजय और उसकी गिर्लफ्रेंड पुलिस के हत्थे चढ़े और पुलिस को उसने सारी बातें बताई तो दादरी और ग्रेटर नोएडा पुलिस की पैरोंतले की जमीन खिसक गई ।

आखिर अजय ने ऐसा क्या खुलासा किया और अजय की गर्लफ्रेंड जब हेमलता नहीं थी तो पुलिस ने जिस लड़की को पकड़ा था वो कौन थी ?

जब ग्रेटार नोएडा पुलिस अजय और उसकी गर्लफ्रेंड को थाने पकड़ के लाई तो अजय ने सारे राज उगल दिये और बताया की उसके साथ अभी जो लड़की है वो पायल भाटी है और उसने अपनी गिर्लफ्रेंड के कहने पर हेमलता के मर्डर में उसका साथ दिया फिर उसका चेहरा जलाया और पायल के कपड़े पहना कर साजिश रची ताकि लोगों को लगे की पायल की मौत हो चुकी है ।

Payal Bhati and Ajay who planned Noida Hemlata Murder Case
Payal Bhati and Ajay who planned Noida Hemlata Murder Case

पुलिस ने चार्जशीट बनाई और पायल से भी पूछताछ चालू की और जब पायल से पूछताछ की तो थाने के सारे सिपाही समेत एडिशनल डीसीपी शाद अली खान भी भौंचक्के रह गए दोनों की प्लानिंग सुनकर ।

बाद ने पायल ने ये बातें मीडिया के सामने भी अपना जुर्म कबूला।

आखिर पायल भाटी का प्लान क्या था क्यों रची थी उसने अपने ही मौत की साजिश ?

पायल के अनुसार ये सब षड्यंत्र उसने अपने माता पिता के मौत का बदला लेने के लिए किया था, पायल ने बताया की हाल ही में उसके माता पिता ने सूइसाइड किया था जिसका जिम्मेदार वो अपने भाभी के घरवालों और अपने बुआ के लड़के को मानती थी । पायल का आरोप है की भाभी और बुआ के लड़के उसके घरवालों को परेशान करते थे उसके माता पिता पर झूठे मुकदमों में फँसाने की धमकी देते थे जिससे परेशान होकर उसके माता-पिता ने सूइसाइड कर लिया था ।
बाद में पायल और उसके घरवालों ने उसकी भाभी और बुआ के लड़के पर केश भी किया पर उसका कुछ नतीजा नहीं निकला, जिसके कारण पायल का कानून से भरोसा उठ चुका था, और उसने अब खुद ही बदला लेने का ठान लिया था और इसके लिए उसने एक जबर्दस्त प्लान बनाया ।

Payal Bhati with Noida Police
Payal Bhati in Noida Police Custody

उसने सोचा अगर वो अपने जिंदा रहते भाभी और बुआ के लड़के को मारेगी तो शक उसके परिवार पर आ सकता है और वो फंस सकती है । तो उसने पहले अपने ही आत्महत्या की साजिश रची और उसने इसके लिए कई मर्डर documentry series देखे और सिरियल ‘कबूल है’ से इन्सपायर होकर ऑनलाइन नौकरी और पैसे देने की बात करके 50 लड़कियों में से उसकी तरह कद काठी और दिखने वाली हेमलता को फंसाया, अपने बॉयफ्रेंड अजय के जरिये हेमलता को अपने घर पर बुलाया फिर उसकी हत्या कर दी ।

उसके बाद पायल ने अजय की ही मदद से हेमलता के चेहरे पर तेजाब गिराया ताकि उसके चेहरे का पता न चल सके फिर पायल ने लाश को अपने कपड़े पहनाए और सूइसाइड नोट लिखकर अजय के संग फरार हो गई ।

ये पूरी घटना 12 नवंबर के रात को हो चुकी थी दादरी पुलिस आत्महत्या के केस की छानबीन कर ही रही थी तभी नोएडा पुलिस ने अजय और पायल को हेमलता मर्डर केस में 1 दिसंबर को पकड़ा फिर इस हैवानियत का खुलासा हो सका ।

अजय और पायल ने इस बीच 27 नवंबर को आर्य समाज मंदिर में शादी भी कर ली थी और दोनों अभी कुछ दिनों के लिए गायब होकर फिर पायल के भाभी के परिवार वालों और बुआ के लड़के को मरने की प्लानिंग करने वाले थे ।

पायल और अजय का बयान नोएडा पुलिस ने दर्ज कर लिया है और पायल ने मीडिया के सामने भी जुर्म कबूल कर लिया है, इसी बीच पायल के घर के पास से पुलिस ने हेमलता के मर्डर में यूज़ किए गए हथियार को भी जब्त कर लिया है ।

आपको ये जुर्म की पूरी कहानी कैसी लगी हमें कमेन्ट में जरूर बताइये

Leave a Comment