क्या आप भी जानना चाहते है सलमान खान Salman Khan ने बिग बॉस Bigg Boss के हर सीजन के लिए इतने सालों में कितना पैसा लिया है? हर साल के होस्टिंग के पैसे की रकम आयी सामने

टेलीविजन रियलिटी शो बिग बॉस Bigg Boss, जो वर्तमान में सलमान खान Salman Khan द्वारा होस्ट किया जाता है, डच रियलिटी शो बिग ब्रदर Big Brother का रूपांतरण है। 2006 में डेब्यू करने के बाद, यह शो भारत में सबसे लोकप्रिय शो में से एक बन गया। इसकी अपार लोकप्रियता के कारण, मूल रूप से हिंदी में शुरू किए गए इस शो को सात भाषाओं में विस्तारित किया गया है।

अरशद वारसी Arshad Varshi शो के पहले होस्ट थे। उन्हें दूसरे सीज़न के होस्ट के रूप में शिल्पा शेट्टी Shilpa Shetty द्वारा प्रतिस्थापित किया गया था, जिन्हें सीज़न 3 में अमिताभ बच्चन Amitabh Bachchan द्वारा प्रतिस्थापित किया गया था। सीज़न 4 से, सलमान खान Salman Khan बिग बॉस Bigg Boss के होस्ट रहे हैं।

यह शो इस अक्टूबर में अपनी 16वीं किस्त के लिए लौट रहा है। मुनव्वर फारूकी Munawar Faruqui और फैसल शेख Faisal Seikh, कई रिपोर्टों के अनुसार, आगामी सीज़न के लिए प्रतियोगी के रूप में पुष्टि की गई है, जिसे नियमित होस्ट सलमान खान Salman Khan द्वारा होस्ट किया जाएगा।

बजरंगी भाईजान Bajrangi Bhaijaan अभिनेता, जिसकी एबीपी के अनुसार कुल संपत्ति 3,000 करोड़ रुपये है, भारत में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली हस्तियों में से एक है। फिल्मों के अलावा, खान Khan ने 2010 से 2015 तक बिग बॉस Bigg Boss की होस्टिंग से एक बड़ी राशि अर्जित की है। देखें कि उन्होंने वर्षों से रियलिटी शो के प्रत्येक सीज़न के लिए शुल्क के रूप में कितना पैसा लिया है।

Salman Khan

यहां देखें कि सलमान खान Salman Khan ने बिग बॉस Bigg Boss के प्रत्येक सीजन के लिए वर्षों में कितना पैसा लिया है

सीजन 4 से 6

सलमान खान Salman Khan ने अमिताभ बच्चन Amitabh Bachchan को बिग बॉस Bigg Boss के सीजन 4 के होस्ट के रूप में प्रतिस्थापित किया, और आज तक इस पद पर बने हुए हैं। हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, अभिनेता को सीजन 4 से 6 तक प्रत्येक एपिसोड के लिए 2.5 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था।

सीजन 4 श्वेता तिवारी Shweta Tiwari ने जीता था, जबकि जूही परमार Juhi Parmar और उर्वशी ढोलकिया Urvashi Dholakia सीजन 5 और 6 के संबंधित विजेता के रूप में उभरे थे।

सीजन 7

सीजन 7 के लिए, हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, सलमान खान Salman Khan ने अपनी फीस दोगुनी करके प्रति एपिसोड 5 करोड़ रुपये कर दी। 15 सितंबर 2013 को प्रसारित होने के बाद 15 हफ्ते तक चले इस सीजन को गौहर खान Guahar Khan ने जीता था.

सीजन 8 –

अगले सीजन के लिए होस्टिंग ने अपनी फीस में 50 लाख रुपये की बढ़ोतरी की। बिग बॉस 8 के प्रत्येक एपिसोड के लिए, जिसे गौतम गुलाटी Gautam Gulati ने जीता था, सलमान खान Salman Khan ने प्रति एपिसोड के लिए 5.5 करोड़ रुपये चार्ज किए।

और पढे:सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म भाईजान (Bhaijaan) में नजर आने वाली है

सीजन 9 और 10

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, सलमान खान Salman Khan ने सीजन 9 के लिए 7 करोड़ रुपये से 8 करोड़ रुपये और सीजन 10 के लिए 8 करोड़ रुपये चार्ज किए। प्रिंस नरूला Prince Narula नौवें सीज़न से जीते, जबकि मनवीर गुर्जर Marbir Gujjar अगले सीज़न के विजेता के रूप में उभरे।

सीजन 11 , 12 , 13, 14, 15 & 16

सीजन 11 के लिए उनकी प्रति एपिसोड फीस 11 करोड़ रुपये बताई गई। सीजन 12 के प्रत्येक एपिसोड के लिए 12 करोड़ रुपये से 14 करोड़ रुपये चार्ज किए। सीजन 13 के प्रति एपिसोड 15.50 करोड़ रुपये चार्ज किए, 20 करोड़ रुपये सीजन 14 , 15 करोड़ रुपये सीजन 15 के लिए, 16 के पूरे सीजन के लिए 1,000 करोड़ रुपये का शुल्क लिया है।

Leave a Comment