Google Pixel फोन को जून अपडेट मिल रहा है, जिसमें एस्ट्रोफोटोग्राफी टाइम-लैप्स, लॉक्ड फोटोज फोल्डर जैसे फीचर हैं

पिक्सेल फ़ीचर ड्रॉप Google के स्मार्टफ़ोन का उपयोग करने वालों के लिए कई विशिष्ट सुविधाएँ लाता है, जिसमें नया एस्ट्रोफोटोग्राफी टाइम-लैप्स वीडियो भी शामिल है।

हाइलाइट
  • एस्ट्रोफोटोग्राफी फीचर Pixel 4 और नए Pixel फोन पर उपलब्ध है।
  • Google फ़ोटो में लॉक किया गया फ़ोल्डर आपको फ़ोटो और वीडियो को सहेजने और उन्हें पासकोड या बायोमेट्रिक्स से सुरक्षित करने देता है।
  • पिक्सेल फोन और आवाज सुविधाओं में भी सुधार किया गया है, और अधिक भाषाओं और बोलियों को जोड़ा गया है।

अपने पिक्सेल उपकरणों के लिए, Google ने एक नया पिक्सेल फ़ीचर ड्रॉप अपडेट जारी किया है। Google हर तीन महीने में अपने Pixel स्मार्टफोन्स के लिए नए फीचर जारी करने के लिए जाना जाता है। जून के लिए सबसे हालिया अपडेट कुछ दिलचस्प नई सुविधाओं के साथ आता है। Google कैमरा अपडेट वादा की गई सुविधाओं में से कम से कम एक लाता है: टाइम-लैप्स एस्ट्रोफोटोग्राफी। दुर्भाग्य से, ये सुविधाएँ वर्तमान में केवल Pixel उपकरणों के लिए उपलब्ध हैं।

Google कैमरा 8.2.400 अब Google Play पर चल रहा है, और इसे Android 11 पर चलने वाले Pixel 4 स्मार्टफोन पर स्थापित करने के बाद, कोई भी पा सकता है कि एस्ट्रोफोटोग्राफी वीडियो फीचर जोड़ा गया है। एस्ट्रोफोटोग्राफी में अब नाइट साइट टाइम-लैप्स/वीडियो शामिल है। आप इसे Google कैम की सेटिंग> उन्नत> एस्ट्रोफोटोग्राफी के लिए समय चूक सक्षम करें में पा सकते हैं।

एस्ट्रोफोटोग्राफी सुविधा का उपयोग करने के लिए, आपको अपने फोन को एक तिपाई पर रखना होगा, क्योंकि यह पूरी तरह से स्थिर होना चाहिए। फिर नाइट साइट खोलें और शटर बटन पर टैप करें। एक बार जब फोन रिकॉर्ड करना शुरू कर देता है, तो इसे रात के आकाश की छवियों को स्नैप करने के लिए एक या दो मिनट का समय दें। एक बार जब आप संतुष्ट हो जाएं कि यह पर्याप्त तस्वीरें ले चुका है, तो शटर बटन को फिर से टैप करें, और एंड्रॉइड एक एनिमेटेड तारों वाली पृष्ठभूमि के साथ एक शानदार छवि को एक साथ रखेगा।

Google I/O इवेंट में एक और उपयोगी फ़ोटोग्राफ़ी सुविधा को छेड़ा गया था, जिसमें पासवर्ड या बायोमेट्रिक्स द्वारा संरक्षित Google फ़ोटो में एक निजी फ़ोल्डर था। जून पिक्सेल ड्रॉप उस सुविधा को Google पिक्सेल उपयोगकर्ताओं के लिए ला रहा है। आप न केवल अपनी सभी व्यक्तिगत या संवेदनशील तस्वीरों को संग्रहीत करने में सक्षम होंगे, बल्कि आप कैमरे से ली गई तस्वीरों को सीधे लॉक किए गए फ़ोल्डर में भी सहेज सकेंगे। बेहतर अभी तक, सभी छवियों को स्थानीय रूप से सहेजा गया है और वे आपके डिवाइस पर यादों, साझा किए गए एल्बम, या किसी अन्य ऐप में दिखाई नहीं देंगे।

एक और महत्वपूर्ण अपडेट कार क्रैश डिटेक्शन फीचर है जो व्यक्तिगत सुरक्षा ऐप का एक हिस्सा है। कार दुर्घटना का पता चलने पर यह स्वचालित रूप से आपातकालीन सेवाओं को अलर्ट करता है। यह सुविधा पहले केवल यूएस, यूके और ऑस्ट्रेलिया में उपलब्ध थी, लेकिन अब, यह स्पेन, आयरलैंड और सिंगापुर के उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है।

जून 2021 के पिक्सेल फ़ीचर ड्रॉप अपडेट को निम्नलिखित Google Pixel स्मार्टफ़ोन के लिए रोल आउट किया जा रहा है:

पिक्सेल 5
पिक्सेल 4ए (5जी)
पिक्सेल 4ए
पिक्सेल 4 एक्सएल
पिक्सेल 4
पिक्सेल 3ए एक्सएल
पिक्सेल ३ए
पिक्सेल 3 एक्सएल
पिक्सेल 3

चूंकि जून गौरव का महीना है, इसलिए Google नए गौरव-थीम वाले वॉलपेपर और ध्वनियों को जोड़कर जश्न मना रहा है। साथ ही, Pixel 4 और उससे ऊपर के यूजर्स अब Google Assistant को कॉल स्वीकार या अस्वीकार करने के लिए कह सकते हैं।

Leave a Comment