दीपिका पादुकोण ने स्वीकार किया कि कॉकटेल में वेरोनिका उनके लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ था: इसने मेरे लिए पेशेवर रूप से बहुत कुछ बदल दिया

जैसे ही कॉकटेल 9 साल की हुई, दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)ने याद किया और याद किया कि कैसे वेरोनिका के रूप में उनकी भूमिका हमेशा खास रहेगी। उसने यह भी खुलासा किया कि जब इम्तियाज ने उसे वेरोनिका के हिस्से को फिर से पढ़ने के लिए कहा तो उसके पेट में तितलियाँ क्यों थीं।

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने अपनी शुरुआत के बाद से एक लंबा सफर तय किया है और उनकी फिल्म कॉकटेल वेरोनिका में उनके द्वारा निभाए गए पात्रों में से एक उनके दिल के करीब है। इस तथ्य का खुलासा उन्होंने हाल ही में एक प्रमुख दैनिक के साथ बातचीत में किया था क्योंकि फिल्म को आज 9 साल हो गए। इतना ही नहीं, दीपिका ने यह भी बताया कि कैसे वेरोनिका का किरदार निभाना उनके करियर और निजी जीवन में एक ‘टर्निंग पॉइंट’ था। यह याद करते हुए कि उन्हें वेरोनिका की भूमिका निभाने के लिए कैसे चुना गया, दीपिका ने कॉकटेल पर प्रतिबिंबित किया क्योंकि फिल्म आज 9 साल की हो गई।

दीपिका ने सहमति व्यक्त की कि कॉकटेल में उनके लिए वेरोनिका की भूमिका उनके लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुई। “अगर एक चरित्र लाखों लोगों के साथ गूंजता है, तो जाहिर तौर पर इसमें कुछ ऐसा था जिससे दर्शकों को सहानुभूति होती थी।” इसके अलावा, इसके बारे में बात करते हुए, उन्होंने यह भी कहा कि वेरोनिका हमेशा उनके सबसे खास पात्रों में से एक होगी क्योंकि इसने उनके लिए पेशेवर और व्यक्तिगत रूप से भी सब कुछ बदल दिया। उन्होंने आगे कहा, “वेरोनिका हमेशा मेरे द्वारा निभाए गए सबसे खास किरदारों में से एक होगी, जिसने मेरे लिए पेशेवर रूप से बहुत कुछ बदल दिया और मुझे व्यक्तिगत रूप से प्रभावित किया।”

कॉकटेल 9 साल की हुई, दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)ने याद किया

वेरोनिका, उन लोगों के लिए जो जागरूक नहीं थे, एक उत्साही लड़की थी जिसने अपनी आस्तीन पर अपना दिल पहना था और अपने नियमों से जीवन जीता था। मीरा और गौतम उर्फ ​​डायना पेंटी और सैफ अली खान से मिलने के बाद उसकी जिंदगी कैसे बदल जाती है, यह फिल्म की कहानी है। यह याद करते हुए कि उन्होंने वेरोनिका की भूमिका के लिए कैसे तैयारी की, दीपिका ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि उनके पेट में तितलियाँ थीं, लेकिन यह भी जानती थीं कि वह भूमिका के लिए तैयार हैं।

Deepika-Padukone-admits-Veronica-gazetapost

इसके बारे में बात करते हुए, उन्होंने खुलासा किया कि उन्हें मूल रूप से मीरा उर्फ ​​डायना के हिस्से की पटकथा दी गई थी। हालांकि, इम्तियाज अली ने उन्हें फोन किया और वेरोनिका के अंशों के साथ इसे फिर से पढ़ने के लिए कहा। “कुछ दिनों के बाद और कुछ सोचने के बाद, मैं समझ गया कि क्या मतलब है और उसने जो देखा वह देखा।” उन्होंने कॉकटेल के निदेशक होमी अदजानिया को भी वेरोनिका की भूमिका निभाने के लिए आत्मविश्वास देने का श्रेय दिया। उन्होंने आगे कहा, “मुझे नहीं लगता कि मैं वह कर पाती जो मैंने किया होता अगर यह होमी अदजानिया के लिए नहीं होता। उन्होंने मुझे उड़ने के लिए पंख दिए और मुझे विश्वास दिलाया कि मैं कोई गलत काम नहीं कर सकती।”

फिल्म लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाने में कामयाब रही और दीपिका, सैफ और डायना के ऑन-स्क्रीन किरदारों के बीच की दोस्ती ने कई लोगों को अपने आप में जोड़ा। एक निवर्तमान, कमजोर लड़की के रूप में दीपिका की भूमिका उनकी पिछली फिल्मों से काफी अलग रही है और इसलिए, अपने प्रशंसकों पर भी प्रभाव छोड़ने में कामयाब रही।

Leave a Comment