Apple ने गलती से एक नए मोबाइल प्लेटफॉर्म की जानकारी लीक कर दी

लॉन्च से पहले लीक होने वाले नए उत्पादों के बारे में लीक की जानकारी से बचने के लिए कॉरपोरेट्स को काफी प्रयास करना पड़ता है। या आप गलती से इसके बारे में एक नए नौकरी विज्ञापन में लिख सकते हैं।

लॉन्च से पहले लीक होने वाले नए उत्पादों के बारे में लीक की जानकारी से बचने के लिए कॉरपोरेट्स को काफी प्रयास करना पड़ता है। या आप गलती से इसके बारे में एक नए नौकरी विज्ञापन में लिख सकते हैं। ठीक ऐसा ही Apple के साथ हुआ और एक उत्सुक पाठक ने इस गलती पर ध्यान दिया।

पाठक ने एक नौकरी के विज्ञापन पर ध्यान दिया, Apple ने खुलासा किया कि एक नया ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने में हो सकता है। नौकरी की सूची में लिखा है, “क्या आप संगीत के बारे में भावुक हैं? Apple Music टीम हमारे 1 बिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के लिए शानदार सुनने के अनुभव बनाने के लिए तारकीय सॉफ़्टवेयर इंजीनियरों की तलाश कर रही है।” यह बहुत कुछ प्रकट नहीं करता है, लेकिन यह कहता है, “आईओएस, वॉचओएस, टीवीओएस और होमओएस के आंतरिक कामकाज को सीखना”।

apple-accidentally-leaked-gazetapost

इसे देखकर, Apple एक ऑपरेटिंग सिस्टम विकसित कर सकता है जो Apple Music को घुमा या एकीकृत कर सकता है। पिछले महीने, Apple ने Apple Music पर दोषरहित ऑडियो समर्थन की घोषणा की। हालाँकि, Apple के वायरलेस उपकरणों की वर्तमान पीढ़ी जैसे Air Pods, Air Pods Pro, और Air Pods Max हार्डवेयर सीमाओं के कारण दोषरहित ऑडियो का समर्थन नहीं करते हैं। ब्लू टूथ की बैंडविड्थ सीमाओं के कारण कोई भी वर्तमान पीढ़ी का ब्लू टूह डिवाइस दोषरहित ऑडियो का समर्थन नहीं कर सकता है।

ऐसी संभावना है कि Apple होमपॉड और अन्य मोबाइल उपकरणों जैसे कि ऐप्पल एयर पॉड्स, एयर पॉड्स प्रो और एयर पॉड्स मैक्स को होमओएस के एक पारिस्थितिकी तंत्र के तहत स्थानांतरित कर सकता है। यह बहुत संभव है कि होमओएस का उल्लेख करने वाली जॉब पोस्टिंग एक गलती है क्योंकि इंजीनियर आंतरिक संचार के लिए होमओएस शब्द का उपयोग कर रहे होंगे। तब से जॉब पोस्टिंग को अपडेट कर दिया गया है और होमओएस शब्द को होमपॉड से बदल दिया गया है।

WWDC 2021 आने ही वाला है। इस साल हमें कुछ बड़ी घोषणाएं देखने को मिल सकती हैं। आईओएस 15, संभवत: नए एयर पॉड्स, दोषरहित संगीत आदि हमारे लिए उपलब्ध हैं।

Leave a Comment