लोजपा के 5 सांसदों ने किया बगावत चिराग पासवान Chirag Paswan के खिलाफ

लोक जनशक्ति पार्टी LJP विभाजन के लिए तैयार है क्योंकि उसके छह लोकसभा सांसदों में से पांच ने चिराग पासवान को उनके चाचा पशुपति कुमार पारस को उनके स्थान पर चुनकर सदन में अपने नेता के रूप में बाहर करने के लिए हाथ मिलाया है।

एक सूत्र ने कहा कि सांसदों के समूह ने लोकसभा अध्यक्ष को अपने फैसले से अवगत करा दिया है। या तो चिराग पासवान की ओर से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है, जो अब तक ठीक नहीं हैं या विद्रोही समूह की ओर से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है।

जबकि विद्रोही समूह, जिसमें सांसद प्रिंस राज, चंदन सिंह, वीना देवी और महबूब अली कैसर शामिल हैं, चिराग पासवान की कार्यशैली से लंबे समय से नाखुश हैं, सूत्रों ने कहा, लोजपा अध्यक्ष को अब शीर्ष पर लगभग अलग-थलग छोड़ दिया गया है। 2020 में अपने पिता रामविलास पासवान की मृत्यु के बाद की कमान संभाली।

Chirag-Paswan-LJP-Gazetapost-News-ljp

उनके करीबी सूत्रों ने विभाजन के लिए जनता दल-यूनाइटेड को दोषी ठहराया है, उन्होंने कहा कि पार्टी लंबे समय से लोजपा अध्यक्ष को अलग-थलग करने के लिए काम कर रही थी, क्योंकि 2020 के विधानसभा चुनावों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ बाहर जाने के उनके फैसले ने सत्तारूढ़ पार्टी को बुरी तरह से नुकसान पहुंचाया।

सूत्रों ने कहा कि बागी समूह आने वाले दिनों में जद (यू) का समर्थन कर सकता है।

Leave a Comment