डिजिटल प्लेटफॉर्म पर जोया अख्तर सलीम-जावेद के जीवन के लिए क्या कर रही है

एक डिजिटल प्लेटफॉर्म बॉलीवुड की सबसे प्रतिष्ठित लेखक जोड़ी, सलीम खान (Salim Khan)और जावेद अख्तर(Javed Akhtar) पर एक कहानी का प्रीमियर करने के लिए तैयार है। इसे गली बॉय की डायरेक्टर जोया अख्तर डायरेक्ट करेंगी।

जोया अख्तर (Zoya Akhtar)आज के समय में लक बाय चांस, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, दिल धड़कने दो और गली बॉय जैसी फिल्मों के साथ बॉलीवुड के सबसे सम्मानित निर्देशकों में से एक हैं। उनके पिछले निर्देशन ने मुंबई में स्ट्रीट रैपर्स के यथार्थवादी अभी तक मनोरंजक चित्रण के लिए दुनिया भर में प्रशंसा प्राप्त की, जिसमें रणवीर सिंह,(Ranveer Singh) सिद्धांत चतुर्वेदी और आलिया भट्ट(Alia Bhatt) ने अपने पात्रों को दृढ़ विश्वास के साथ जीया। तब से, जोया आगे क्या कर रही है, इस बारे में चर्चा हो रही है। उनके अगले निर्देशन में एक गैंगस्टर ड्रामा होने की चर्चा है।

ऐसे मीडिया प्रैस को जैसे पता चला है कि पिछले दो वर्षों में, निर्देशक चुपचाप उसके पिता, जावेद अख्तर और उनके लेखन साथी, सलीम खान के जीवन का दस्तावेजीकरण करने की दिशा में काम कर रहा है। “जोया को लगता है कि सलीम-जावेद की जोड़ी ने हिंदी फिल्म उद्योग में लेखकों को एक नया पट्टा दिया और उनकी उपलब्धियां इसे तमाशा बनाने के लायक हैं। जबकि पहले, वह अपने जीवन पर सिनेमाघरों के लिए एक बायोपिक बनाने की योजना बना रही थी, लॉकडाउन के माध्यम से उसे लगा कि कहानी को एक डिजिटल माध्यम पर प्रदर्शित करने की आवश्यकता है, ”विकास के एक करीबी सूत्र ने खुलासा किया।

Salim-Khan--with-Javed-Akhtar-gazetapost

सूत्र ने आगे बताया कि सलीम-जावेद की बायोपिक एक डॉक्यू-ड्रामा होगी, जो भारतीय सिनेमा के स्वर्ण युग से कॉम्बो के उच्च और निम्न को उजागर करेगी। “वह कहानी के लिए एक वस्तुनिष्ठ दृष्टिकोण सुनिश्चित करने के लिए सलीम खान और जावेद अख्तर दोनों से स्वतंत्र रूप से बात कर रही है। कई मुलाकातें हो चुकी हैं और जोया अपनी कहानी में जो सामग्री लाना चाहती है, उसे बंद करने की कगार पर है।” सलीम खान और जावेद अख्तर की झोली में हिंदी सिनेमा की कुछ सबसे प्रतिष्ठित फिल्में हैं और उन्हें अमिताभ बच्चन की एंग्री यंग मैन की छवि बनाने का श्रेय दिया जाता है। उनके कुछ लेखन में जंजीर, शोले, दीवार, सीता और गीता, त्रिशूल, डॉन, शान और शक्ति शामिल हैं।

हालांकि, इस पर कोई स्पष्टता नहीं है कि सलीम खान और जावेद अख्तर खुद अपनी कहानियों को सुनाने के लिए उपस्थित होंगे या किसी और द्वारा अधिनियमित किया जाएगा। “वास्तव में, अगर दर्शकों के साथ डॉक्यू-ड्रामा को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिलती है, तो आश्चर्यचकित न हों अगर कहानी को नाटकीय माध्यम के लिए नाटक किया जाता है जिसमें अभिनेता इस प्रतिष्ठित लेखक जोड़ी के जूते में कदम रखते हैं। यह सब फिलहाल लपेटे में रखा जा रहा है, ”स्रोत ने हस्ताक्षर किए। सलीम-जावेद की गाथा के बाद, जोया गैंगस्टर फिल्म के बारे में अपनी बहुचर्चित फिल्म की ओर रुख कर सकती हैं। स्टार कास्ट के बारे में बहुत कुछ कहा गया है, हालांकि, फिल्म में किसी भी अभिनेता के शामिल होने की पुष्टि होना अभी बाकी है। उसके गैंगस्टर नाटक के इस साल के अंत तक हमारे पास एक स्पष्ट तस्वीर हो सकती है।

Salim-Khan--with-Javed-Akhtar-gazetapost-1

इस बीच, जावेद अख्तर 15 साल से अधिक समय के बाद एक जंगल-आधारित एक्शन-एडवेंचर के साथ पटकथा लेखक के रूप में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जिसे बेटे फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी के बैनर एक्सेल एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित किया जाएगा।

Leave a Comment