सबसे बड़ी डील SS Rajamouli की RRR रिलीज के बाद डिजिटल और सैटेलाइट राइट्स 325 करोड़ रुपये में बिके है

एसएस राजामौली (SS Rajamouli)और टीम ने जूनियर एनटीआर (Jr. NTR)और राम चरण (Ram Charan)फ्रंटेड, आरआरआर (RRR) के साथ भारतीय सिनेमा के इतिहास में रिलीज के बाद के सबसे बड़े उपग्रह और डिजिटल सौदे को तोड़ दिया। यहां वह सब है जो आपको जानना आवश्यक है।
एनटीआर और राम चरण, आलिया भट्ट और अजय देवगन के साथ प्रमुख भूमिकाओं में। निर्माता को सभी भाषाओं – तेलुगु, तमिल, कन्नड़, मलयालम और हिंदी के लिए उपग्रह, डिजिटल अधिकार और इलेक्ट्रॉनिक मिला था। इसके अलावा, उन्हें आरआरआर के हिंदी नाट्य अधिकार भी मिले, जिसकी कीमत 140 करोड़ रुपये थी। कंबल सौदे की कीमत उन्हें 475 करोड़ रुपये थी, और अब पिंकविला को पता चला है कि एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित इस पीरियड ड्रामा के सभी भाषाओं में रिलीज के बाद के डिजिटल और सैटेलाइट अधिकार ज़ी ग्रुप को ऐतिहासिक कीमत पर बेचे गए हैं।

“बाहुबली सभी माध्यमों – नाट्य, टेलीविजन, डिजिटल – पर एक स्मैश हिट थी और व्यापार आरआरआर से भी यही उम्मीद कर रहा है। निर्माताओं ने आरआरआर के रिलीज के बाद के सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स (ऑल लैंग्वेजेज) को जी ग्रुप को 325 करोड़ रुपये में बेचा है, जिससे यह अब तक का सबसे बड़ा रिलीज के बाद का सौदा है। उपग्रह और डिजिटल अधिकार जयतिलाल गडा द्वारा ज़ी समूह को हस्तांतरित कर दिए गए हैं, ”विकास के एक करीबी सूत्र ने खुलासा किया, आगे कहा कि समूह ने सभी भाषाओं के लिए उपग्रह और डिजिटल अधिकार हासिल कर लिए हैं।

Rashmika Mandana-Recovered-1

पिछले साल आरआरआर टीम द्वारा सैटेलाइट और डिजिटल अधिकारों के लिए स्टार नेटवर्क के साथ साझेदारी करने की चर्चा थी, हालांकि, हमारे स्रोत ने बताया कि स्टार दौड़ से बाहर है, और यह ज़ी ग्रुप है जो इस प्रतिष्ठित परियोजना को हासिल करने में कामयाब रहा है। “लेकिन ये रिलीज के बाद के स्ट्रीमिंग अधिकार हैं और इसे सीधे डिजिटल प्रीमियर के लिए गलत नहीं माना जाना चाहिए,” स्रोत ने कहा। रिलीज के मोर्चे पर, दशहरा 2021 के उद्घाटन के लिए आरआरआर की घोषणा की गई है, हालांकि, चल रहे कोविड संकट के कारण तारीख को और आगे बढ़ाए जाने की उम्मीद है।

Rashmika Mandana-Recovered-2

अंदरूनी सूत्रों का सुझाव है कि महाकाव्य जनवरी के महीने में संक्रांति अवधि के आसपास बड़े पर्दे पर आएगा, हालांकि, इसके बारे में अधिकारियों की ओर से कोई शब्द नहीं आया है। दिलचस्प बात यह है कि इसके साथ, निर्माताओं ने आधिकारिक तौर पर थिएटर से लेकर डिजिटल, सैटेलाइट और संगीत तक के हर अधिकार को बेच दिया है और 450 करोड़ रुपये का भारी मुनाफा कमाया है। उनका कुल रिलीज से पहले का राजस्व 800 करोड़ रुपये के दायरे में होने की उम्मीद है, जो भारतीय सिनेमा के इतिहास में एक निर्माता के लिए अब तक का सबसे बड़ा है। अब यह देखा जाना बाकी है कि जिन हितधारकों ने रिकॉर्ड कीमत पर फिल्म का अधिग्रहण किया है, वे फिल्म की रिलीज पर अपने निवेश की वसूली करने में कामयाब होते हैं या नहीं। इस तरह के और एक्सक्लूसिव के लिए पिंकविला के साथ बने रहें।

Leave a Comment