Ruhi Singh:रूही सिंह ने एमएक्स MX Player’s प्लेयर के ‘रनवे लुगाई’ में क्या कहा

छोटे शहर की लड़कियों के बारे में सभी रूढ़ियों को तोड़ने के लिए बुलबुल यहाँ है!
एमएक्स ओरिजिनल सीरीज ‘रनवे लुगाई’ आखिरकार आ गई है और हम इससे ज्यादा उत्साहित नहीं हो सकते। अपनी सीट बेल्ट बांध लें क्योंकि यह ड्रामे आपको रजनी (नवीन कस्तूरिया) के साथ एक मनोरंजक सवारी पर ले जाता है, जो अपनी ‘लुगाई’, बुलबुल (रूही सिंह) को खोजने की तलाश में है क्योंकि वह बेवजह गायब हो जाती है और उनकी शादी के बाद उसका पता नहीं चलता है। इसके बाद एक साहसिक कार्य है जो समान भागों में दिल को छू लेने वाला और हास्यप्रद है।

जब हम भारत में एक छोटे शहर की लड़की के बारे में सोचते हैं, तो हमारे दिमाग में जो छवि आती है वह संकट में एक सरल-दिल और शालीन लड़की की होती है। हमने अक्सर उन्हें परदे पर शर्मीले और संयमी के रूप में चित्रित किया है, अपने जीवन में पुरुषों के हर शब्द पर लटके हुए हैं – चाहे वह उसका पति हो या उसके पिता क्योंकि सुंदर और सुशीला वही हैं जो उन्हें होना चाहिए था। एमएक्स प्लेयर पर अब स्ट्रीमिंग हो रही ड्रामा में बुलबुल ने इन सभी उम्मीदों को तोड़ दिया।

Ruhi Singh portrays a small-town girl

वह एक ‘बिंदास’ लड़की है जो अपने सपनों का पीछा करने से नहीं डरती। वह अपने मन की बात कहती है और ‘सेक्स’ जैसे विषयों से कतराती नहीं है। वह अपने होने वाले पति रजनी से यह पूछने से नहीं डरती कि क्या उसने पहले सेक्स किया है, कुछ ऐसा जो उसे चौंका देता है। उसके बड़े सपने हैं और वह उन्हें हासिल करने के लिए कुछ भी करने को तैयार है।

अपने किरदार के बारे में बात करते हुए रूही सिंह ने कहा, “बुलबुल एक ऐसा किरदार है जिसे निभाना बहुत ही रोमांचक था, मुख्यतः क्योंकि मेरा मानना ​​है कि मैं बुलबुल का किरदार निभाते हुए रूढ़ियों को तोड़ रही हूं। वह निश्चित रूप से अतिशयोक्तिपूर्ण है लेकिन मेरा मानना ​​​​है कि वह स्वतंत्र आत्मा और एक स्वतंत्र महिला का प्रतीक है जो अपने तरीके से पितृसत्ता से लड़ रही है और अपने जीवन की बागडोर किसी को भी देने से इनकार करती है, चाहे वह उसका पिता हो या उसका पति। वह उन पात्रों में से एक है जिनसे आप वास्तव में प्यार में पड़ सकते हैं या नफरत में बढ़ सकते हैं लेकिन उसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। मैं इस किरदार को प्रामाणिकता और पूरी ईमानदारी के साथ निभाना चाहता था, और मैंने वास्तव में ऐसा करने की कोशिश की है। वह एक सपने देखने वाली और एक लड़ाकू है, जो अपनी आजादी के लिए लड़ रही है और समाज के पुराने तरीकों के खिलाफ बहुत ही हल्के-फुल्के अंदाज में लड़ रही है। तो यह बहुत हद तक त्रुटियों की कॉमेडी की तरह है, लेकिन एक संदेश के साथ।”

Ruhi Singh portrays a small-town girl -gazetapost

यह भी ध्यान देने योग्य है कि बुलबुल और रजनी का रिश्ता क्या है। अक्सर छोटे शहरों में, पति का विवाह पर प्रभुत्व होता है और पत्नी से उसके अधीन रहने की अपेक्षा की जाती है। हालांकि, बुलबुल और रजनी का रिश्ता इसके बिल्कुल उलट है। बुलबुल अपने पति के साथ बहुत आराम का स्तर साझा करती है और उससे अपने मन की बात कहती है। वह उससे कुछ भी पूछने से नहीं डरती जो उसके दिमाग में आता है। रजनी को भी उसकी स्पष्टवादी और बिंदास रवैये से प्यार हो जाता है। उनका बंधन और ऊहापोह देखने लायक है।

Sanjay Mishra

नवीन कस्तूरिया ने रजनी की शानदार भूमिका निभाई है और इस श्रृंखला में अनुभवी हास्य अभिनेता संजय मिश्रा,(Sanjay Mishra) भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन और आर्य बब्बर भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।
अविनाश दास द्वारा अभिनीत यह परियोजना और अबीर सेनगुप्ता ने शो के प्रफुल्लित करने वाले और मजाकिया संवादों को लिखा है।

Leave a Comment