Priyanka Gandhi: प्रियंका गांधी ‘राजनीतिक पर्यटक’ यूपी अग्रणी राज्यों में : जेपी नड्डा

by
Published On July 17th, 2021 1:17 am (Updated On July 17, 2021)

नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे राज्य भर में बड़े टीकाकरण अभियान सुनिश्चित करें ताकि विपक्षी नेताओं द्वारा दिए गए टीकों पर दिए गए बयानों का करारा जवाब दिया जा सके।

शुक्रवार को भाजपा की राज्य कार्यकारी समिति की बैठक को संबोधित करते हुए, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा JP Nadda ने देश में विकसित कोविड -19 टीकों पर सवाल उठाने के लिए विपक्षी नेताओं को “गूंगा” और “संकीर्ण दिमाग” कहा।

नड्डा ने कहा, “देश के कुछ गूंगे नेता, जिनके पास कम बुद्धि है, कह रहे हैं कि हमारे साथ चूहों की तरह व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए, हम गिनी पिग नहीं हैं … यह विपक्षी नेताओं के शब्द हैं,” यह कहते हुए कि देश कैसे निर्माण करने में सक्षम था। रिकॉर्ड समय में दो कोविड -19 टीके। नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे राज्य भर में बड़े टीकाकरण अभियान सुनिश्चित करें ताकि विपक्षी नेताओं द्वारा दिए गए टीकों पर दिए गए बयानों का करारा जवाब दिया जा सके।

उन्होंने उन्हें केंद्र और राज्य दोनों सरकारों की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए भी कहा। नड्डा के अनुसार, लोगों को यह बताना महत्वपूर्ण था कि वे अतीत में किस चीज से वंचित थे ताकि उन्हें यह एहसास हो सके कि उन्होंने भाजपा के नेतृत्व में आज क्या हासिल किया है।

नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे राज्य भर में बड़े टीकाकरण अभियान सुनिश्चित करें

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के अप्रत्यक्ष संदर्भ में, नड्डा ने कहा, “ये राजनीतिक पर्यटक राजनीति को पर्यटन के रूप में देखते हैं, वे भाजपा के विपरीत सेवा के लिए सत्ता में नहीं आते हैं।” प्रियंका तीन दिवसीय चुनावी तैयारियों के दौरे पर शुक्रवार को लखनऊ पहुंचीं।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का नाम लिए बिना उन पर कटाक्ष करते हुए नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, “उत्तर प्रदेश के एक नेता ने वैक्सीन को बीजेपी का टीका बताया। लेकिन जब उसके पिता ने गोली मारी तो वह भी तैयार हो गया। इस तरह के बयान से नेता के स्तर का पता चलता है।”

J P Nadda

अखिलेश पर आगे निशाना साधते हुए, नड्डा ने कहा: “जिंकी इन छोटी ऐसी हो वो उत्तर प्रदेश जैसे प्रदेश को संभलेंगे? (जिनकी इतनी संकीर्ण सोच है, उनसे उत्तर प्रदेश जैसे राज्य को संभालने की उम्मीद कैसे की जा सकती है?)

पार्टी कार्यकर्ताओं को टीकों के निर्माण और खरीद की समय सीमा के बारे में बताते हुए और उत्तर प्रदेश ने कैसे टीकाकरण में अग्रणी भूमिका निभाई, नड्डा ने कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि राज्य में अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाया जाए क्योंकि यह विपक्षी नेताओं के बयानों का करारा जवाब होगा। .

यह दावा करते हुए कि राज्य ने भाजपा सरकार के तहत एक परिवर्तन देखा था, नड्डा ने कहा: “याद रखें कि कैसे कुछ साल पहले, उत्तर प्रदेश तुष्टीकरण की राजनीति की चपेट में था, कैसे एक वर्ग का समर्थन करने और समाज के दूसरे वर्ग को परेशान करने के लिए सत्ता का दुरुपयोग किया गया था और यह दिन का क्रम था। ” उन्होंने कहा कि यूपी में कोई विकास नहीं हुआ और केवल भाई-भतीजावाद व्याप्त है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करते हुए और यह याद दिलाते हुए कि कैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कोविड प्रबंधन के लिए उनके प्रयासों की प्रशंसा की, नड्डा ने कहा: “अगर हम आज की बात करते हैं, तो हम गर्व से कह सकते हैं कि पिछले चार वर्षों में उत्तर प्रदेश अग्रणी राज्यों में से एक बन गया है। देश।”

उन्होंने दावा किया कि भाजपा सरकार ने राज्य को “गुंडा राज, दंगों और कर्फ्यू” से छुटकारा दिलाने में मदद की।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी प्रियंका पर निशाना साधा और कहा कि जहां भाजपा और सरकार ने कोविड महामारी के दौरान लोगों के लिए काम किया, वहीं ऐसे नेता थे जो एक साल से अधिक के अंतराल के बाद आ रहे थे।

Please Subscribe Us at Google News Priyanka Gandhi: प्रियंका गांधी ‘राजनीतिक पर्यटक’ यूपी अग्रणी राज्यों में : जेपी नड्डा