मनोज बाजपेयी और नेहा बाजपेयी की प्रेम कहानी साबित करती है कि वे एक आदर्श जोड़ी हैं

यहां देखिए नेहा बाजपेयी Neha Bajpayee का जन्म शबाना रज़ा Shabana Raza और मनोज बाजपेयी की Manoj Bajpayee’s प्यारी प्रेम कहानी के रूप में हुआ, जिसे द फैमिली मैन अभिनेता के प्रशंसक और अनुयायी निश्चित रूप से जानना चाहेंगे।

नेहा Neha और मनोज बाजपेयी Manoj Bajpayee’s की प्रेम कहानी

मनोज बाजपेयी Manoj Bajpayee’s एक भारतीय अभिनेता हैं जिन्होंने विभिन्न प्लेटफार्मों पर काम किया है। इस राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता की कहानी में कड़ी मेहनत, संघर्ष और कभी हार न मानने की भावना शामिल है। मनोज का जन्म बिहार के एक छोटे से गाँव बेलवा में हुआ था और इसका नाम अनुभवी अभिनेता मनोज कुमार के नाम पर रखा गया था। पांच भाई-बहनों में से दूसरे, मनोज बाजपेयी के पिता एक किसान थे, जबकि उनकी माँ बच्चों और घर की देखभाल के लिए घर पर रहती थीं। अभिनेता आज बॉलीवुड में सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक है। अपनी माध्यमिक स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद, मनोज बाजपेयी ने दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला लिया। बाद में, उन्हें प्रतिष्ठित राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय से तीन बार खारिज कर दिया गया। मनोज बाजपेयी उदास थे, लेकिन उनके दोस्त ने उन्हें थिएटर के दिग्गज बैरी जॉन की कार्यशाला में खुद को नामांकित करने के लिए प्रोत्साहित किया। यहीं पर मनोज बाजपेयी की क्षमता का पता चला था। यह अभिनय उद्योग में उनके बहुत सफल करियर की शुरुआत थी और उन्हें राम गोपाल वर्मा की क्लासिक ड्रामा फिल्म, सत्या से पहचान मिली। अपने अभिनय के अलावा, मनोज बाजपेयी नेहा के साथ अपनी प्रेम कहानी के लिए भी सुर्खियों में रहे हैं, जिनका जन्म शबाना रज़ा के रूप में हुआ था। पेश है नेहा और मनोज बाजपेयी की प्रेम कहानी जिसे द फैमिली मैन अभिनेता के प्रशंसकों और अनुयायियों को जानना आवश्यक है। एक नज़र डालने के लिए आगे पढ़ें।

मनोज बाजपेयी Manoj Bajpayee’s की पहली शादी

मनोज बाजपेयी ने जब बॉलीवुड में अपना करियर शुरू किया था, तब उन्होंने अपने पैतृक गांव की एक लड़की से अरेंज मैरिज की थी। उन्होंने 1990 के दशक की शुरुआत में शादी की थी, लेकिन ‘नवागंतुक’ मनोज ने बहुत अधिक वित्तीय दबाव और लंबी दूरी के रिश्ते की बाधाओं को महसूस किया। बाद में 1995 में दोनों का तलाक हो गया।

Manoj-Bajpayees-first-marriage

नेहा से पहली बार मुलाकात
नेहा और मनोज वाजपेयी पहली बार सत्या के प्रीमियर पर एक-दूसरे से मिले और तुरंत एक-दूसरे के साथ क्लिक किया।

Meeting-Neha-for-the-first-time

नेहा और मनोज बाजपेयी की शादी
पांच साल से अधिक समय तक रिश्ते में रहने के बाद, नेहा और मनोज बाजपेयी ने आखिरकार 2006 में शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया।

Neha-and-Manoj-Bajpayee-marriage

बच्ची का स्वागत
नेहा और मनोज की एक बेटी है जिसका नाम अवा नायला है, जो उनकी आंखों का तारा है।

Welcoming-a-baby-girl

पत्नी-पति के रूप में नेहा और मनोज का जीवन
बेहा बाजपेयी और मनोज बाजपेयी को अक्सर एक-दूसरे की तारीफ करते देखा गया है। मीडिया से बातचीत के दौरान, नेहा ने कहा, “मैं मनोज बाजपेयी के साथ हमेशा वह जगह साझा करती हूं और कुछ भी इसकी बराबरी नहीं कर सकता”।

manojj

Leave a Comment