Kangana Ranaut ने Agnipath योजना का किया समर्थन

बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत Kangana Ranaut ने शनिवार को ‘अग्निपथ’ Agnipath योजना को अपना समर्थन दिया, जिसका देश भर में हिंसक विरोध हो रहा है। उन्होंने उस नई भर्ती योजना की सराहना करते हुए कहा कि कई देशों ने सेना प्रशिक्षण अनिवार्य कर दिया है।

अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर, रनौत Kangana Ranaut ने कहा, “इज़राइल जैसे कई देशों ने अपने सभी युवाओं के लिए सेना प्रशिक्षण अनिवार्य कर दिया है, कुछ साल हर कोई सेना को अनुशासन, राष्ट्रवाद और अपने देश की सीमाओं की रक्षा करने के लिए इसका क्या अर्थ है, सीखने के लिए देता है, #agneepathscheme सिर्फ करियर बनाने, रोजगार पाने या पैसा कमाने से कहीं ज्यादा गहरे मायने हैं…”

कंगना Kangana Ranaut ने कही यह बात

कंगना Kangana, जो भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की मुखर समर्थक रही हैं, ने नई शुरू की गई ‘अग्निपथ’ Agnipath योजना की तुलना पारंपरिक गुरुकुल प्रणालियों की चयन प्रक्रिया से की। कंगना Kangana ने कहा, “इज़राइल जैसे कई राष्ट्रों ने अपने सभी युवाओं के लिए सेना प्रशिक्षण अनिवार्य कर दिया है।

Kangana Ranaut

कुछ वर्षों में हर कोई सेना को अनुशासन, राष्ट्रवाद जैसे जीवन मूल्यों को सीखने के लिए देता है और अपने देश की सीमाओं की रक्षा करने के लिए इसका क्या अर्थ है, अग्निपथ योजना का करियर बनाने से कहीं अधिक गहरा अर्थ है, रोजगार या पैसा कमाना।

” उसने एक इंस्टाग्राम स्टोरी पोस्ट में कहा। प्राचीन गुरुकुल शिक्षा प्रणाली के लिए अग्निपथ योजना की तुलना करते हुए, रनौत ने कहा, “पुराने दिनों में हर कोई गुरुकुल जाता था यह लगभग ऐसा ही है कि उन्हें इसे करने के लिए भुगतान मिल रहा है, ड्रग्स और पबजी में नष्ट हो रहे युवाओं का एक चौंकाने वाला प्रतिशत इन की जरूरत है सुधार…इन पहलों के लिए सरकार की सराहना करते हैं।”

केंद्र ने मंगलवार को यह योजना शुरू करते हुए कहा

केंद्र ने मंगलवार को यह योजना शुरू करते हुए कहा कि साढ़े 17 से 21 साल की उम्र के युवाओं को चार साल के कार्यकाल के लिए शामिल किया जाएगा, जबकि 25 फीसदी रंगरूटों को नियमित सेवा के लिए बरकरार रखा जाएगा।

सेना, नौसेना और वायु सेना में सैनिकों के नामांकन के लिए नए मॉडल के विरोध के चलते गुरुवार को ऊपरी आयु सीमा को बढ़ाकर 23 वर्ष कर दिया गया।

दो दिन पहले, सरकार ने उन विकल्पों की एक सूची जारी की, जिन्हें अग्निवीर चार साल के बाद चुन सकते हैं, जिसमें आगे की शिक्षा प्राप्त करना, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ), राज्यों के संबद्ध बलों और अन्य केंद्र और राज्य सरकार की नौकरियों में शामिल होना, मूर्त प्राप्त करना शामिल है। इंजीनियरिंग, यांत्रिकी, कानून और व्यवस्था आदि सहित विभिन्न पहलुओं में कौशल और कार्य अनुभव।

Leave a Comment