Kangana Ranaut अजय देवगन और किच्छा सुदीप के मैटर पर बोली

Kangana Ranaut ने अजय देवगन का समर्थन किया और कहा कि हिंदी को राष्ट्रीय भाषा के रूप में नकारना संविधान से इनकार कर रहा है। हालाकि अभिनेत्री कंगना रनौत ने शुक्रवार को कहा कि संस्कृत को भारत की राष्ट्रीय भाषा होनी चाहिए, यह बात उन्होंने अजय देवगन और किच्छा सुदीप के कॉन्ट्रोवर्शि की दौरान ही कहीं है।

जो अपनी नई फिल्म ‘धाकड़’ के ट्रेलर लॉन्च पर मौजूद थीं, उन्होंने तब मीडिया के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि “मैं कहूंगी कि संस्कृत हमारी राष्ट्रीय भाषा होनी चाहिए, हिंदी, जर्मनी, अंग्रेजी, फ्रेंच जैसी भाषाएं, वे सभी हमारी भाषा संस्कृत से निकली हैं। हमारी राष्ट्रभाषा के रूप में संस्कृत क्यों नहीं है? स्कूलों में यह अनिवार्य क्यों नहीं है, मुझे तो यह नहीं पता!

Kangana Ranaut: कभी अजय देवगन के सपोर्ट में उतरी और कहा ‘हिन्दी राष्ट्रीय भाषा है’

अभिनेता अजय देवगन के ट्वीट (‘हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी’), का सपोर्ट करते हुए बॉलीवुड अभिनेत्री (Kangana Ranaut) ने कहा कि हिंदी को राष्ट्रीय भाषा के रूप में नकारना संविधान को नकारने के बराबर है। उन्होंने यह भी कहा कि “आज हम अपनी देश में बात करने के लिए अंग्रेजी भाषा को वो कड़ी बना दिया है,

क्या वह कड़ी अँग्रेजी होनी चाहिए, या हिंदी या संस्कृत या तमिल वह कड़ी होनी चाहिए,? हमें वह फैसला लेना है। इसलिए इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए कोई निर्णायक फैसला लेना चाहिए। अभी तक, हिंदी संविधान के अनुसार राष्ट्रभाषा है,”।

Kangana Ranaut and Ajay Devgn

कॉन्ट्रोवर्शि सुरु हुई थी यहां से….

कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के लोगों ने यश अभिनीत ‘KGF: Chapter 2’ की राष्ट्रव्यापी सफलता का जश्न मनाया। कार्यक्रम के दौरान कन्नड़ अभिनेता किच्छा सुदीप ने जब कहा हिंदी हमारे भारत की राष्ट्रीय भाषा नहीं है, यह कहने के बाद ही, मानो सोशल मिडिया पर युद्ध छिड़ गया।

बुधवार को, सुदीप के बयान के जवाब में, अजय ने कन्नड़ स्टार को ट्वीट किया, अपने हिंदी में लिखे एक ट्वीट में देवगन ने सुदीप को टैग करते हुए कहा, “मेरे भाई, अगर आपके अनुसार हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा नहीं है तो आप अपनी फिल्मों को अपनी मातृभाषा में क्यों रिलीज करने के बाद हिंदी में डब करते हैं? हिंदी थी, है और हमेशा है हमारी मातृभाषा और राष्ट्रभाषा होगी, जन गण मन। अब एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने भी इस विवाद को हवा दे दिया है।

Kangana Ranaut: दोनों को सपोर्ट करते हुए कही यह बात

अजय और सुदीप के विवाद का जिक्र करते हुए कंगना का मानना ​​है कि दोनों कलाकार अपने-अपने तरीके से सही हैं। “हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा है, इसलिए अजय सर ने जो कुछ भी कहा वह सही है। “लेकिन मैं सुदीप की भावना को समझती हूं और वह गलत भी नहीं हैं।” और इसी के साथ कहा हर किसी को अपनी भाषा और अपनी संस्कृति पर गर्व करने का जन्मसिद्ध अधिकार है। मैं एक पहाड़ी हूं, और मुझे इस पर गर्व है,” कंगना ने कहा।

Leave a Comment