e-commerce के लिए 5 बहुत बरी फ्युचर (Future)

by
Published On May 22nd, 2021 1:49 am (Updated On May 22, 2021)

2016 में, Amazon की स्थापना के 20 से अधिक वर्षों के बाद और Shopify के लॉन्च होने के 10 साल बाद, यह मान लेना आसान होगा कि ई-कॉमर्स पैठ (कुल खुदरा खर्च का प्रतिशत जहां सामान ऑनलाइन खरीदा और बेचा गया था) 50% से अधिक होगा।

लेकिन जो हमने पाया वह चौंकाने वाला था: यू.एस. केवल लगभग 8% घुस गया था – दुनिया में सबसे उन्नत अर्थव्यवस्था के लिए केवल 8%!

हमने तब से विश्व स्तर पर ई-कॉमर्स की पैठ की दर पर कड़ी नजर रखी है। पिछले एक साल में ई-कॉमर्स की वृद्धि आसमान छूने के बावजूद, वास्तविकता यह है कि यू.एस. अभी भी लगभग 17% की ई-कॉमर्स प्रवेश दर तक पहुंच गया है। पिछले 18 महीनों के दौरान, हमने दक्षिण कोरिया और चीन के ई-कॉमर्स में 25% से अधिक के अंतर को बंद कर दिया है, लेकिन अभी भी बहुत प्रगति की जानी है।
यह स्पष्ट है कि हम अभी भी इस मेगाट्रेंड के शुरुआती दिनों में हैं और यह हमारा दृढ़ विश्वास है कि यह अपरिहार्य है कि हम उस बिंदु पर पहुंच जाएंगे जहां अगले दशक में प्रत्येक खुदरा डॉलर का कम से कम आधा ऑनलाइन खर्च किया जाता है।

e-commerce

Curtsy:Accel

आगे की पैठ के लिए यह सड़क क्या होगी, इसके लिए पांच प्रमुख भविष्यवाणियां नीचे दी गई हैं।

D2C रिटेल में तेजी आएगी क्योंकि व्यापारी स्वतंत्रता चाहते हैं
मार्केटप्लेस ने सभी आकार के व्यापारियों के बीच ई-कॉमर्स अपनाने का मार्ग प्रशस्त किया है। उन्होंने महत्वपूर्ण पूंजी जुटाई है और भुगतान और रसद बुनियादी ढांचे में आवश्यक निवेश किया है, अक्सर उपभोक्ता अनुभव को मुफ्त शिपिंग या छूट के साथ सब्सिडी देकर उन्हें ऑनलाइन खरीदारी में आराम मिलता है।

हाल के वर्षों में, व्यापारियों ने इन मार्केटप्लेस एग्रीगेटर्स के अलावा विकल्पों का अनुसरण किया है। उन्होंने बाज़ार शुल्क में 6% से 45% (औसतन लगभग 15%) का भुगतान करने के बजाय अपने स्वयं के प्रौद्योगिकी बुनियादी ढांचे पर अपने सकल व्यापारिक मूल्य (GMV) का 5% -10% भुगतान करने का विकल्प चुनते हुए, स्वतंत्रता की मांग की है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने अपने अंतिम ग्राहकों के साथ संबंध बनाने को प्राथमिकता दी है, यह देखते हुए कि ग्राहकों की वफादारी और आजीवन मूल्य एक अतिप्रतिस्पर्धी ऑनलाइन बाजार में अधिक महत्वपूर्ण होता जा रहा है।

Please Subscribe Us at Google News e-commerce के लिए 5 बहुत बरी फ्युचर (Future)