ईरानी महिलाओं के समर्थन में Urvashi Rautela ने काटे बाल…

सोमवार को, उर्वशी(Urvashi) ने अपने बाल काटने का फैसला किया है, उनका कहना है कि वह अपने बाल काट कर ईरानी महिला महसा अमिनी Mahsa Amini की मौत के विरोध में मारे गए महिलाओं का समर्थन कर रही है। तस्वीरों में वह अपने बाल कटवाती नजर आ रही हैं। तस्वीरों को साझा करते हुए, उन्होंने लिखा, “मेरे बाल काट दिए! ईरानी महिलाओं और लड़कियों के समर्थन में मेरे बाल कट रहे हैं, जो ईरानी नैतिकता पुलिस द्वारा और सभी लड़कियों के लिए महसा अमिनी Mahsa Amini की गिरफ्तारी के बाद विरोध प्रदर्शन में मारे गए हैं। और उत्तराखंड की रहने वाली 19 साल की अंकिता भंडारी के लिए।

उर्वशी Urvashi ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के कैप्शन में लिखा, “मेरे बाल काट दिए! ईरानी महिलाओं और लड़कियों के समर्थन में मैंने बाल काटा, जो ईरानी नैतिकता पुलिस द्वारा और सभी लड़कियों के लिए महसा अमिनी Mahsa Amini की गिरफ्तारी के बाद विरोध में मारे गए हैं। और 19 साल की बच्ची के लिए उत्तराखंड की मेरी अंकिता भंडारी Ankita Bhandari।

Urvashi Rautela

दुनिया भर में महिलाएं बाल काटकर ईरानी सरकार के विरोध में एकजुट हो रही हैं। महिलाओं का सम्मान करें। महिला क्रांति का वैश्विक प्रतीक… बाल महिलाओं की सुंदरता के प्रतीक के रूप में देखे जाते हैं। सार्वजनिक रूप से बाल काटकर, महिलाएं दिखा रही हैं कि वे समाज के सौंदर्य मानकों की परवाह नहीं करती हैं और किसी भी चीज़ या किसी को यह तय नहीं करने देतीं कि वे कैसे कपड़े पहनते हैं, व्यवहार करते हैं या रहते हैं।

लोगों ने किए कमेन्ट कहा: “भारत की महिलाओं के लिए भी कुछ कर लो पहले।”

कुछ लोग जानना चाहते थे कि उन्होंने भारत की महिलाओं के लिए क्या किया है, जो समाज के कारण पीड़ित हैं। उर्वशी Urvashi की पोस्ट पर एक यूजर ने कमेंट किया, ‘पूरी तरह पसंद है या आंशिक रूप से? एक अन्य ने लिखा, “भारत की महिलाओं के लिए भी कुछ कर लो पहले।” कई अन्य लोगों ने भी कमेंट सेक्शन में क्रिकेटर ऋषभ पंत Rishabh Pant का नाम लिखकर उर्वशी Urvashi को चिढ़ाया।

यह भी पढ़ें: Urvashi Rautela ने ब्लैक कलर के ड्रेस को कंधे से नीचे किया तो फैंस के होश उड़ गए

Mahsa Amini की मौत पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शनों में 100 से अधिक लोग मारे गए हैं।

नॉर्वे स्थित समूह ईरान ह्यूमन राइट्स (IHR) एनजीओ के अनुसार, महसा अमिनी Mahsa Amini की मौत पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शनों में 100 से अधिक लोग मारे गए हैं। ईरानी स्कूली छात्राओं और महिलाओं ने अमिनी Amini की मौत के विरोध में अपने हिजाब को हटाकर और रैलियों का आयोजन करके बड़ी संख्या में प्रदर्शन किया है।

Leave a Comment