Shah Rukh Khan: लॉस एंजेलिस में वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम बनाएंगे शाहरुख खान

Bollywood Shah Rukh Khan बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने 2008 में आईपीएल (IPL) टीम Kolkata Knight Riders कोलकाता नाइट राइडर्स को खरीदने के लिए एक बड़ी राशि का भुगतान किया था। यह आईपीएल में दो ट्राफियों के साथ तीसरी सबसे सफल टीम है। अब सुपरस्टार के पास KKR केकेआर को लेकर कुछ बड़े प्लान हैं।

Bollywood Shah Rukh Khan बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने एक महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए कहा है कि उनकी क्रिकेट टीम और एमएलसी टी20 लॉस एंजिल्स में एक अत्यधिक सुसज्जित स्टेडियम विकसित करने के लिए हाथ मिला रहे हैं। खान के अनुसार, यह प्रतिष्ठित गंतव्य में सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट स्टेडियमों में से एक होने जा रहा है। आइए इस खबर पर करीब से नजर डालते हैं। अधिक जानने के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

Shah Rukh Khan to build a world class cricket stadium in Los Angeles-1

Shah Rukh Khan: अखिर क्या कहा शाह रुख खान (Shah Rukh Khan)ने?

केकेआर के को- ऑनर (co-owner) और बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान ने प्रेस नोट में कहा, “अमेरिका में एमएलसी (MLC) में हमारा इन्वेस्टमेंट, यूएसए (USA) में क्रिकेट के रोमांचक भविष्य में हमारे विश्वास पर आधारित है और नाइट राइडर्स की स्थापना की हमारी रणनीति से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। टी20 (T20) क्रिकेट में एक वैश्विक ब्रांड के रूप में। लॉस एंजिल्स क्षेत्र में विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने की योजना हमारे और एमएलसी के लिए रोमांचक है। इसमें कोई शक नहीं है कि इसका दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित महानगरीय क्षेत्रों में से एक पर परिवर्तनकारी प्रभाव पड़ेगा।”

Shah Rukh Khan: स्टेडियम की बैठने की क्षमता लगभग 10000 होगी

रिपोर्ट यह भी बताती है कि स्टेडियम 10,000 लोगों को समायोजित करने में सक्षम होगा और स्टेडियम इरविन शहर में 15 एकड़ की जमीन पर बनाया जाएगा।

बॉम्बे टाइम्स की नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, Shah Rukh Khan शाहरुख खान, जिनके पास पहले से ही आईपीएल में एक क्रिकेट टीम है और कोलकाता नाइट राइडर्स और ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के रूप में डब्ल्यूआईपीएल अब खेल के लिए और ज्यादा एफर्ट डालने के लिए तैयार है। बॉम्बे टाइम्स की नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, वह और उनकी टीम लॉस एंजिल्स में एक विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वह कथित तौर पर वो और उनकी पूरी टीम उसी के लिए यूएसए एमएलसी टी 20 के साथ सहयोग कर रहे हैं।

Shah Rukh Khan: 2024 टी 20 विश्व कप के लिए मैच आयोजित करने के लिए स्थल पर विचार किया जा सकता है,

एमएलसी अधिकारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा निर्माण और मान्यता के साथ आयोजन स्थल को तैयार करने के लिए आश्वस्त हैं। इसका मतलब है कि 2024 टी 20 विश्व कप के लिए मैच आयोजित करने के लिए स्थल पर विचार किया जा सकता है, जिसकी मेजबानी संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज द्वारा की जाएगी।

Leave a Comment