हम दिल दे चुके सनम के 23 साल: Salman Khan-Aishwarya Ray की अधूरी ऑनस्क्रीन लव स्टोरी

बॉलीवुड के अभी तक योग्य कुंवारे सलमान खान Salman Khan अभिनीत समीर Sameer के रूप में ऐश्वर्या राय बच्चन Aishwarya Ray Bachchan के साथ नंदिनी Nandini के रूप में एक प्रेम त्रिकोण के साथ, जिसमें वनराज Vanraj के रूप में अजय देवगन Ajay Devgn हैं, हम दिल दे चुके सनम Hum Dil De Chuke Sanam में दिल को छू लेने वाले गीत, असहनीय हंसी के संवाद और आंसू छोड़ने वाले दृश्य हैं जो प्रशंसकों की यादों में ताजा रहते हैं आज भी।

फिल्म के गाने आज भी फैन्स के दिलों के तार से होकर गुजरता है

स्वर्गीय केके KK द्वारा गाए गए तड़प तड़प से लेकर संवाद तक – “समीर हवा का झटका” और फिल्म की शानदार कहानी जो फिल्म वो सात दिन की भावनाओं को प्रतिध्वनित करती है, एक ऐसी गाथा है।

जिसे मुख्य पात्र और दर्शक कभी नहीं भूल पाएंगे। ढोली तारो ढोल बाजे, निंबूदा, कुछ क्लासिक हिट गाने थे जो हम दिल दे चुके सनम Hum Dil De Chuke Sanam ने हमें केके KK सहित बॉलीवुड के बहुमुखी पार्श्व गायकों से दिए हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में एक गायक के रूप में अपनी शुरुआत की।

Salman Khan

हम दिल दे चुके सनम: कहानी

फिल्म हमें एक समीर Sameer की यात्रा पर ले जाती है – संघर्षरत गायक (सलमान खान Salman Khan द्वारा अभिनीत) एक लड़की नंदिनी Nandini (ऐश्वरिया राय Aishwarya Ray द्वारा अभिनीत) से अलग हो जाती है, जब उसके पिता को उनके गुप्त प्रेम संबंध के बारे में पता चलता है। बाद में, उसकी शादी एक वकील वनराज Vanraj (अजय देवगन Ajay Devgn) से हो जाती है, जिसे पता चलता है।

कि उसकी पत्नी उससे प्यार नहीं करती क्योंकि वह किसी और से प्यार करती है। बाद में, वनराज उन्हें फिर से मिलाने के लिए अपनी पत्नी के प्रेमी की तलाश में इटली के लिए रवाना हो जाता है। पुरस्कार और प्रशंसा जीतने से लेकर समीक्षकों द्वारा सराहा जाने तक, संजय लीला भंसाली की यह फिल्म आज भी दर्शकों को आकर्षित करती है।

और पढ़े:सलमान ख़ान (Salman Khan) को मिली धमकी मंडरा रहा है खतरा

सलमान खान Salman Khan और ऐश्वर्या Aishwarya की हिट फिल्म पर फैंस की प्रतिक्रिया

हम दिल दे चुके के प्रशंसकों ने लोकप्रिय फिल्म के मीम्स और क्लिप के साथ सोशल मीडिया पर बाढ़ ला दी है। ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा, “सलमान खान Salman Khan और ऐश्वर्या राय Aishwarya Ray ने सबसे खूबसूरत ऑनस्क्रीन रोमांटिक जोड़ी बनाई।

उन्होंने 1999 में अपनी फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में जादू बिखेरा। फिल्म में उन पर फिल्माए गए गाने सदाबहार रहेंगे साथ ही उनकी केमिस्ट्री भी। #SalmanKhan #AishwaryaRaiBachchan।”

Leave a Comment