Ajay Devgan रनवे ३४

Ajay Devgan २०२२ बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए बहुत खास होता जा रहा है। बॉलीवुड अपने फैंस के लिए नई नई मूवीज दे रहा है। यहां अब Ajay Devgan भी अपने फैंस के लिए एक नयी मूवी लेके आ रहे है उनके साथ साथ इस मूवी में रकुल प्रीत और महानायक अमिताभ बच्चन भी है। Ajay Devgan की इस नयी मूवी का नाम रनवे ३४ है। इस मूवी में Ajay Devgan अमिताभ बच्चन के सामने कटघरे में खड़े नजर आएँगे। Ajay Devgan की रनवे ३४ एक सच्ची घटना पर आधारित मूवी है।

बात २०१५ की है जब मौसम खराब हो जाने के कारन जेट एयरवेज की फ्लाइट के पायलेट और कण्ट्रोल टावर के बिच बातचीत नहीं हो पाती। इस मूवी में बताया गया है की कैसे पायलेट की सूज भुज ने एक बड़े हादसे को होने से रोक लिया था। उस वक़्त सभी को सिर्फ एक ही डर था की कही प्लेन क्रैश ना हो जाये। पायलेट की इसी समझदारी पर ये मूवी आधारित है। बता दे की Ajay Devgan की रनवे ३४ से पहले हॉलीवुड में टॉम हेक्स ने सूली और डेंजेल नाम से दो मूवी बनाई थी। जिसमे लेंडिंग के दौरान मौसम के वजह से फेस की जाने वाली प्रोब्लेम्स के बारे में बताया गया है।

Ajay Devgan रनवे ३४

Ajay Devgan
Ajay Devgan

अब वापिस रनवे ३४ पे आते हे। इस मूवी में Ajay Devgan विक्रांत खन्ना नाम के पायलेट की भूमिका निभा रहे है जो की एक बहुत ही समजदार और बेहद स्टाइलिश है। वही रकुल प्रीत एक को-पायलेट की भूमिका निभा रही है। मूवी में Ajay Devgan और रकुल प्रीत फ्लाइट को दोहा से लेकर कोच्ची पहुचते है ,लेकिन खराब मौसम के उन्हें लैंडिंग करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जब लाखों कोसिसो के बाद भी वो प्लेन वहां लैंड नहीं कर पाते तब पायलेट विक्रांत खन्ना प्लेन को बैंगलोर के बजाय त्रिवेंद्र में उतारने का फैसला करते है।

विक्रांत जो की एक अनुभवी पायलेट है जिन्होंने हज़ारो लोगो की जान बचाई रनवे ३४ पर लैंडिंग करके। लेकिन कहानी में एक दिलचस्प मोड़ आता है जहां पायलेट विक्रांत खन्ना को उनकी समजदारी के सरहाना मिलनी चाहिए वहीं उन पर उंगलिया उठाई जाती है। मामले की पूरी सच्चाई बहुत समय बाद सबके सामने आती है। अब कैसे विक्रांत खन्ना इन मुस्किलो का सामना करते है ?उनके साथ आगे क्या होता है ?और मामले की पूरी सच्चाई कैसे सामने आएगी। इसके लिए हमे मूवी के रिलीज़ होने का वेट करना पड़ेगा।रनवे ३४ एक एविएशन मूवी है। और शायद ही बॉलीवुड में कभी ऐसी मूवी पहले बनी होगी।

ये एक बेहद ही शानदार मूवी रहेगी। क्योकि ये एक सच्ची घटना पर आधारित मूवी है जिसमे Ajay Devgan ने अपने आप को मूवी के कैरक्टर में इस तरह ढाला है की मूवी को देखना और भी दिलचस्प होगा। जहां महानायक अमिताभ बच्चन इंटरवल के बाद मूवी में एंट्री लेते वहां से कहानी का एक नया मोड़ शुरू होता है। मूवी में हर मोड़ पर रोमांच देखने को मिलेगा। वहीं रकुल प्रीत ने भी इस मूवी में शानदार अभिनय के साथ अपनी अलग छाप छोड़ी है। उन्होंने अपने को-पायलेट का रोले बखूभी निभाया। मूवी में रकुल बॉलीवुड के दो दिग्गज कलाकरो के साथ स्क्रीन शेयर की है। वो भी रकुल की एक बहुत बड़ी अचीवमेंट है।

Leave a Comment