आमिर की बेटी Ira Khan: जब मैं 14 साल की थी तब मेरा यौन शोषण किया गया था

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की बेटी इरा खान (Ira Khan) ने सोमवार को खुलासा किया कि एक किशोर के रूप में उनका यौन शोषण किया गया था “वह एक तरह से जानती थीं।” इरा खान अपने ऑफिसियल सोसल मीडिया के इंस्टाग्राम पर उस पीड़ित के बारे में बताय एक वीडियो के माध्यम से पूरा साल भर का अपना दुःख दर्द और अपने साथ हुवे प्रताड़ित होते होते काफी टाइम लग गया और पता ही नहीं चला क्या हो गे मेरे साथ उसका दुर्व्यवहार करने वाला वास्तव में “वे क्या कर रहे थे” जानते थे, जिसके बाद उसने अपने पिता आमिर और मां रीना के साथ इस बारे में बात की।

Ira Khan का स्टेटमेंट

“जब मैं 14 साल की थी, तब मेरा यौन शोषण किया गया था। यह इस मायने में थोड़ी अजीब स्थिति थी कि मुझे नहीं पता था कि वह व्यक्ति जानता था कि वे क्या कर रहे हैं। मैं उन्हें एक तरह से जानता था। यह हर दिन नहीं हो रहा था। मुझे यह सुनिश्चित करने में लगभग एक वर्ष का समय लगा कि वे जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं।

फिर जब मै बहुत परेशान हुवी तो मेंने सोचा अपने माता पिता को बताया जाये और फिर माय ईमेल के माध्यम से अपने माता पिता को पूरा ईमेल में सब कुछ बताया की काफी टाइम से ये सब होते आ रहा हैं मेरे साथ फिर मुझे थोड़ा रिलेक्स हुवा और मुझे थोड़ा कम्फर्टेबले होने लगा मैं डरा नहीं था। मुझे लगा कि यह मेरे साथ अब और नहीं हो रहा था, और यह खत्म हो गया है। मैं आगे बढ़ा और जाने दिया,”उसने कहा।

इरा खान (Ira Khan) ने नैदानिक अवसाद के साथ अपनी लड़ाई के संदर्भ में यौन शोषण के बारे में बात की, जिसके बारे में उन्होंने अक्टूबर में खोला। वीडियो में, इरा ने जीवन के तीन प्रमुख अनुभवों के बारे में बताया, जिसने उन्हें प्रभावित किया, लेकिन इस हद तक नहीं कि वे उन्हें अवसाद में ले गए।

उनके साथ दुराचार कब शुरू हुआ था?

यौन शोषण के अलावा, इरा (Ira Khan) ने अपने माता-पिता के तलाक का जिक्र किया जो 2002 में हुआ था, जब वह एक बच्ची थी। स्टार किड ने कहा कि आमिर और रीना का तलाक सौहार्दपूर्ण था, इसलिए उन्हें इससे कभी दुख नहीं हुआ।

“पूरा परिवार दोस्त है। हम किसी भी तरह से टूटा हुआ परिवार नहीं हैं। मेरे माता-पिता तलाक के बाद भी जुनैद और मेरे माता-पिता होने के बारे में बहुत अच्छे थे, और जब लोग कहेंगे, ‘ओह, हमें बहुत खेद है कि आपके माता-पिता का तलाक हो गया,’ मैं ऐसा होता, ‘क्यों? यह कोई बुरी बात नहीं है।’

और इस सिचुएशन में माय डरा नहीं था क्यूंकि मुझे उस वक़्त पता नहीं था ये सब तो क्या हो रहा था इन सब का थोड़ा भी अंदाज़ा नहीं था मेरे पास और मुझे कुछ भी डरने जैसा नहीं लग रहा था मुझे इसमें से अधिकांश याद है, लेकिन ऐसा लगा कि मेरे माता-पिता के तलाक ने मुझे परेशान नहीं किया। इसलिए, यह कोई कारण नहीं हो सकता कि मैं इतना दुखी महसूस कर रहा था।”

इरा खान (Ira Khan) ने छह साल की उम्र में तपेदिक से पीड़ित होने के बारे में बात की थी। इरा ने कहा कि वह भाग्यशाली थी कि उसे “सामान्य टीबी” थी और इसलिए वह तेजी से ठीक हो गई। उसने कहा कि बीमारी ने उसके मानस पर कोई प्रभाव नहीं छोड़ा।

इरा ने कहा कि इन घटनाओं को याद करते हुए उन्हें एहसास हुआ कि उनके पास “उदास होने का कोई कारण नहीं है”, जिसने उन्हें केवल अपने परिवार और दोस्तों से अलग कर दिया क्योंकि उन्हें लगा कि वह अवसाद पर उनके सवालों का जवाब नहीं दे पाएगी।

इसके अलावा, एक सुपरस्टार की बेटी होने के अपने विशेषाधिकार के बारे में उसकी समझ ने उसे अपनी भावनाओं का सामना करने से दूर देखने के लिए मजबूर किया।

“मैं स्कूल में नहीं रहना चाहता था। मुझे घुटन महसूस हुई। मुझे रोना आ रहा था। मैं अपने माता-पिता या दोस्तों को यह नहीं बता सका क्योंकि वे मुझसे पूछेंगे कि क्यों। मुझे नहीं पता क्यों। मेरे साथ जो कुछ भी हुआ है, मैंने उससे बात की है। मैंने एक कारण खोजने की कोशिश की है और मेरे पास कोई कारण नहीं है। तो उन पर किसी ऐसी चीज का बोझ क्यों डाला जाए जो मुझे पता है कि वे मेरी मदद करने वाले नहीं हैं।

“और मुझे अपने आपको गलत समझना या कुछ माय गलत कर रही हु ऐसा कुछ सोचने का कारण नहीं हैं इस लिए कि मेरे साथ कुछ बुरा या कुछ गलत नही हो रहा हैं इस लिए माय कुछ गलत फील या कुछ बुरा महसूस नहीं कर रही हु मेरे साथ जो हो रहा था वो क्या गलत सही उसका एहसास नहीं था मेरे पास कोई कारण नहीं है। इसलिए मेरे विशेषाधिकार की भावना, मेरी भावना कि मेरे पास ऐसा महसूस करने के लिए पर्याप्त कारण होना चाहिए, ने मुझे किसी से बात नहीं करने के लिए प्रेरित किया,” इरा ने निष्कर्ष निकाला।

Leave a Comment