Aamir Khan की Laal Singh Chaddha ने अंतरराष्ट्रीय बाजारों में तोड़ा रिकॉर्ड, गंगूबाई काठियावाड़ी Gangubai Kathiawadi को पछाड़ा

आमिर खान Aamir Khan और करीना कपूर खान Kareena Kapoor Khan अभिनीत लाल सिंह चड्ढा Laal Singh Chaddha 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म में मोना सिंह Singh और नागा चैतन्य Naga Chautanya भी प्रमुख भूमिकाओं में थे और यह टॉम हैंक्स Tom Hex की 1994 की फिल्म फॉरेस्ट गंप Forest Gump की हिंदी रीमेक है।

आलोचकों से सकारात्मक समीक्षा प्राप्त करने के बावजूद, फिल्म बहिष्कार की प्रवृत्ति का शिकार हुई और देश में बॉक्स ऑफिस पर राज करने में विफल रही। हालांकि, हालिया रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो लाल सिंह चड्ढा Laal Singh Chaddha अंतरराष्ट्रीय बाजारों में रिकॉर्ड तोड़ रहा है।

Aamir Khan की फिल्म ने तोड़ा रिकॉर्ड:

Aamir Khan

जैसा कि बॉलीवुड हंगामा द्वारा बताया गया है, अद्वैत चंदन Advait Chandan के निर्देशन ने अब आलिया भट्ट Alia Bhatt की गंगूबाई काठियावाड़ी Gangubai Kathiawadi को पीछे छोड़ते हुए अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में 2022 की अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है।

जहां गंगूबाई काठियावाड़ी Gangubai Kathiawadi ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में 7.47 मिलियन डॉलर की कमाई की थी, वहीं लाल सिंह चड्ढा Laal Singh Chaddha ने 75 लाख डॉलर यानी 59 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

दो फिल्मों के बाद कार्तिक आर्यन Kartik Aryan की भूल भुलैया 2 Bhool Bhulayiaa 2 $ 5.88 मिलियन और द कश्मीर फाइल्स The Kashmir Flies $ 5.7 मिलियन है। हालाँकि, यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि तेलुगु ब्लॉकबस्टर RRR ने अंतर्राष्ट्रीय बाजारों से लगभग $20 मिलियन का संग्रह किया था।

Aamir Khan

अनवर्स के लिए, संजय लीला भंसाली Sanjay Leela Banshali की गंगूबाई काठियावाड़ी Gangubai Kathiawadi जिसमें आलिया भट्ट Alia Bhatt मुख्य भूमिका में थीं, इस साल फरवरी में रिलीज़ हुई थीं। कश्मीर फाइल्स Kashmir Flies उसके लगभग एक महीने बाद सिनेमाघरों में आई, जबकि भूल भुलैया 2 Bhool Bhulayiaa 2, 20 मई को रिलीज हुई थी।

और पढे:Laal Singh Chadhha: शाहरुख खान Shah Rukh Khan ने किया अमीर खान Aamir Khan की फिल्म में कैमियो

इंडिया में आमिर Aamir लाल सिंह चड्ढा Laal Singh Chaddha ने अब तक 56 करोड़ रुपये के करीब कमाई की

इस बीच, इंडिया में, लाल सिंह चड्ढा Laal Singh Chaddha ने अब तक 56 करोड़ रुपये के करीब कमाई की है। हाल ही में, यह बताया गया था कि आमिर खान Aamir Khan भी बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के प्रदर्शन से निराश हैं। “आमिर Aamir ने फॉरेस्ट गंप Forest Gump के सर्वश्रेष्ठ संस्करण को संभव बनाने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की थी। अस्वीकृति ने उन्हें बहुत मुश्किल से मारा है, “आमिर Aamir के करीबी दोस्तों में से एक ने बॉलीवुड हंगामा को बताया।

Leave a Comment