लाल सिंह चड्ढा Laal Singh Chaddha में आमिर खान Aamir Khan ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Narendra Modi को दी श्रद्धांजलि; स्वच्छ भारत अभियान को बढ़ावा देता है यह फ़िल्म लेकीन फैन्स नहि करेंगें आमिर Aamir को माफ़

बहुप्रतीक्षित फिल्म लाल सिंह चड्ढा Laal Singh Chaddha आखिरकार सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। आमिर खान Aamir Khan अभिनीत, यह 1994 की हॉलीवुड क्लासिक, फॉरेस्ट गंप Forest Gump की आधिकारिक रीमेक है। टॉम हैंक्स-स्टारर ने अमेरिकी इतिहास की कुछ महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया और संयुक्त राज्य अमेरिका के कुछ प्रमुख राष्ट्रपतियों का भी उल्लेख किया।

हिंदी रीमेक में आमिर खान Aamir Khan ने ऐसा ही किया है, जहां उन्होंने भारतीय प्रधानमंत्रि नरेंद्र मोदी Narendra Modi को कवर किया और उन्होंने बड़े ही खास अंदाज में मोदी Modi जी को एक खूबसूरत तरीके से श्रद्धांजलि दी है।

आमिर खान Aamir Khan: दौड़ते हुए दिखाया गया पीछे, दीवार पर, नरेंद्र मोदी Narendra Modi की तस्वीर ‘अब की बार, मोदी Modi सरकार’

लाल सिंह चड्ढा Laal Singh Chaddha का एक महत्वपूर्ण हिस्सा तब होता है जब नायक भारत की लंबाई और चौड़ाई में दौड़ना शुरू कर देता है। एक सीन में उन्हें वाराणसी, उत्तर प्रदेश के घाटों पर दौड़ते हुए दिखाया गया है। उनके ठीक पीछे, दीवार पर, नरेंद्र मोदी Narendra Modi की तस्वीर ‘अब की बार, मोदी Modi सरकार’ के नारे के साथ चित्रित है।

इस नारे का इस्तेमाल 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी Modi को लोकप्रिय बनाने के लिए किया गया था और यह जंगल की आग की तरह फैल गया था। नरेंद्र मोदी Narendra Modi ने उसी साल प्रचंड जीत से चुनाव जीता और प्रधानमंत्री बने।

Laal Singh Chaddha

नरेंद्र मोदी Narendra Modi ने सत्ता में आने के बाद नागरिकों को स्वच्छता के बारे में जागरूक करने के लिए ‘स्वच्छ भारत’ अभियान की शुरुआत की। इस कैंपेन को एक सीन में भी अहमियत मिलती है. जब लाल दूसरे हाफ में चंडीगढ़ स्टेशन पर उतरते हैं, तो कैमरा रेलवे प्लेटफॉर्म पर अटके एक विज्ञापन की ओर जाता है जिसमें ‘स्वच्छ भारत’ अभियान का उल्लेख होता है।

और पढे:IPL 2022 के फिनाले पर लाल सिंह चड्डा (Laal Singh Chaddha) का ट्रेलर हुआ आउट

लाल कृष्ण आडवाणी Laal Krishna Advani को भी जब किया गया कवर

नरेंद्र मोदी Narendra Modi भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हैं और इस संगठन के एक अन्य नेता जो दिखाया गया है वह लाल कृष्ण आडवाणी Laal Krishna Advani हैं। लाल सिंह चड्ढा Laal Singh Chaddha उन्हें तब देखते हैं जब दिग्गज नेता ने 90 के दशक की शुरुआत में दिल्ली में रथ यात्रा निकाली थी।

लाल Laal की दोस्त रूपा Roopa (करीना कपूर खान Kareena Kapoor Khan) इस दृश्य में लाल Laal को बताती है कि उसका और लाल कृष्ण आडवाणी Laal Krishna Advani का एक ही नाम है। यह सुनकर लाला Lala मुस्कुरा देता है।

लाल कृष्ण आडवाणी Laal Krishna Advani को दूसरे हाफ में एक बार फिर राष्ट्रपति भवन में बैठे हुए दिखाया गया है, जहां 1999 के कारगिल युद्ध में सैनिकों की जान बचाने के लिए लाल सिंह चड्ढा Laal Singh Chaddha का सम्मान किया जाता है।

Leave a Comment