Shah Rukh Khan के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने वडोदरा भगदड़ के लिए करी शिकायत दर्ज।

by
Published On September 29th, 2022 4:55 pm (Updated On September 29, 2022)

सुप्रीम कोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान Shah Rukh Khan के खिलाफ दायर एक आपराधिक मामले को रद्द करने के गुजरात उच्च न्यायालय के फैसले को सोमवार को बरकरार रखा, जिस पर 2017 में वडोदरा रेलवे स्टेशन पर कथित तौर पर भगदड़ मचाने का मामला दर्ज किया गया था।

27 अप्रैल, 2022 को, गुजरात उच्च न्यायालय ने 2017 में, फिल्म रईस Raees के प्रचार के दौरान वडोदरा रेलवे स्टेशन पर कथित रूप से भगदड़ मचाने के लिए बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान Shah Rukh Khan के खिलाफ आपराधिक मामले को रद्द करने का आदेश दिया। अभिनेता अपनी प्रोडक्शन टीम के साथ उनकी हिंदी फीचर फिल्म ‘रईस’ Raees, प्रचार करने के लिए मुंबई से दिल्ली की यात्रा कर रहे थे। आप भी सोच रहे होंगे के अखिर कौन है यह शख्स जिसने शाह रुख खान Shah Rukh Khan के खिलाफ केस करने की जुर्रत की? जानने के लिये आगे पढ़े।

Shah Rukh Khan के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी इस इंसान ने….

शिकायतकर्ता, जितेंद्र मधुभाई सोलंकी Jitendra Madhubhai Solanki ने वडोदरा के न्यायिक मजिस्ट्रेट, प्रथम श्रेणी के समक्ष शाह रुख खान के खिलाफ एक निजी शिकायत दर्ज की थी, भगदड़ के लिए वडोदरा रेलवे स्टेशन पर उनकी उपस्थिति का आरोप लगाया गया था, उन्होंने स्टेशन पर एकत्रित भीड़ पर टी-शर्ट और स्माइली बॉल फेंके थे।

क्या क्या आरोप लगाए गए SRK पर?

Shah Rukh Khan

147 (अतिचार) के साथ-साथ लापरवाही, शरारत, और रेलवे अधिनियम की धारा 145 और दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने के अपराधों के अपराधों के लिए एक शिकायत दर्ज की गई थी।

और पढे: Shah Rukh Khan: शाहरुख खान बने अब महिला क्रिकेट टीम के मालिक!

इसके बाद खान Khan ने अपने खिलाफ चल रही कार्यवाही को रद्द करने के लिए उच्च न्यायालय का रुख किया। शाहरुख खान Shah Rukh Khan द्वारा उक्त शिकायत को रद्द करने की मांग करने वाले एक आवेदन पर, गुजरात के उच्च न्यायालय को 27 अप्रैल, 2022 के आदेश में, खान Khan के खिलाफ दायर शिकायत को रद्द करना पड़ा।

जितेंद्र मधुभाई सोलंकी Jitendra Madhubhai Solanki हार ना मानते हुए बॉलीवुड के बादशाह को सुप्रीम कोर्ट तक ले गए 

लेकिन इसके बाद शिकायतकर्ता ने हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। और तब याचिकाकर्ता का प्रतिनिधित्व वरिष्ठ अधिवक्ता विजय कुमार Vijay Kumar ने किया, जबकि शाहरुख खान Shah Rukh Khan का प्रतिनिधित्व वरिष्ठ अधिवक्ता सिद्धार्थ लूथरा Siddharth Luthra ने किया, जिसे करंजावाला Karanjawala की एक टीम ने ब्रीफ किया और रूबी सिंह आहूजा Rubi Singh Ahuja और संदीप कपूर Sandeep Kapoor, सीनियर पार्टनर्स के नेतृत्व में कंपनी के अधिवक्ताओं ने।

Please Subscribe Us at Google News Shah Rukh Khan के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने वडोदरा भगदड़ के लिए  करी शिकायत दर्ज।