Shahid Kapoor की फिल्म Jersey: इन वजहों से देखने लायल है

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की नई फिल्म ‘जर्सी’ का उनके फैंस लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं. ‘जर्सी’ ३१ दिसंबर २०२१ को रिलीज होने वाला था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण फिल्म की रिलीज डेट पोस्टपोन कर दिया गया था। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार २२ अप्रैल को रिलीज डेट फाइनल हुई।

कहानी जानो

‘Jersey’ कहानी है उभरते क्रिकेटर अर्जुन तलवार (शाहिद कपूर) की, जिसकी छोटी सी दुनिया में है उसकी पत्नी विद्या तलवार (मृणाल ठाकुर), बेटा करण तलवार (रोहित कामरा) इसके अलावा है कुछ दोस्त और कोच माधव। अर्जुन के लिए क्रिकेट ही उसका सब कुछ था, लेकिन बाद में बिगड़ती आर्थिक स्थिति के कारण वह क्रिकेट छोड़ देता है और अपने परिवार की देखभाल के लिए नौकरि करना शुरू कर देता है।

Jersey Reviews Shahid Kapoor

लेकिन क्रिकेट छोड़ने के बाद अर्जुन को कई सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, यहां तक ​​कि उसे उस नौकरी से झूठे आरोप लगा कर निकाल दिया जाता है। अर्जुन हर संभव प्रयास करता है लेकिन वह असफल ही रहता है। अर्जुन के घर की हालत इतनी खराब हो जाती है कि वह 500 रुपये के लिए इधर-उधर भटकता है और फिर उसे अपनी औकात पता चलता है।और यही से वो अपनी जिंदगी की मकसद बदला है क्योंकि वह अपने बेटे की नजर में नकारा नहीं होना चाहता था।

इसलिए लोग जिस उम्र में संन्यास लेते हैं उसी उम्र में क्रिकेट के मैदान में जाने का फैसला करते हैं और भारतीय टीम के लिए क्रिकेट खेलकर खुद को साबित करने का ठान लेता है। यह film Jersey का मुख्य कॉन्सेप्ट था, इससे जुड़ा हर पहलू आपको फिल्म में देखने को मिलेगा।

Jersey तेलुगु फिल्म का है रीमेक

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की पिछली रिलीज फिल्म ‘कबीर सिंह’ की तरह ‘जर्सी’ (Jersey) भी एक तेलुगु फिल्म की रीमेक है। दरसल ‘कबीर सिंह’ तेलगु फिल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ का रीमेक था जिसे दर्शको ने ढेर सारा प्यार दिया और फिल्म को एक बड़ी सफलता प्राप्त हुआ था। निर्देशक गौतम तिन्ननूरी की ‘जर्सी’ एक हिट तेलुगु फिल्म थि सेम टाइटल के साथ अब देखना ये है के क्या जर्सी को भी दर्शकों का उतना प्यार मिलेगा? क्या KGF 2 के आगे टिक पाएगी ये फिल्म?

फिल्म देखें या नहीं?

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की जबरदस्त एक्टिंग ही उनकी हर एक फिल्म में चार चांद लगा देती है, इस फिल्म में भी उनका बहुत ही अनोखा अंदाज दिखाई दे रहा है। हालांकि काफी सारे लोग फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद अंदाजा लगा रहे है की जर्सी में शाहिद का किरदार, कबीर सिंह के किरदार से मिलता-जुलता है, लेकिन आपको बता दें की ऐसा बिल्कुल भी नहीं है! जर्सी में दिखेगा शहीद (Shahid Kapoor) का बिल्कुल अलग किरदार। और इस कहानी की लीड एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर (Mrinal Thakur) को भी एक वक्त पर थोड़ा नेगेटिव दिखाया गया है। हालांकि कहानी के सभी मुख्य किरदारों ने अपनी भूमिका बखूबी निभाई है। फिल्म निर्देशक गौतम तिन्ननूरी ने भी काफी अच्छा निर्देशित किया है।

फिल्म का उपसंहार

Shahid Kapoor की Jersey बताती है की कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस उम्र में सफलता प्राप्त करते हैं, आपकी सफलता हमेशा सराहनीय है। बेशक जर्सी की हृदयस्पर्शी कहानी सभी को प्रेरित करती है।

Leave a Comment