BollywoodMirzapur Season 3 श्वेता त्रिपाठी उर्फ गोलू नए पोस्ट के साथ अपने...

Mirzapur Season 3 श्वेता त्रिपाठी उर्फ गोलू नए पोस्ट के साथ अपने फेंस के साथ ये किया

- Advertisement -

“Mirzapur” Season 3: 2018 में अमेज़न प्राइम (Amazon Prime)पर डेब्यू करने वाली इस क्राइम थ्रिलर सीरीज़ ने भारत में वेब सीरीज़ के चलन की एक नई लहर शुरू की।

इस श्रंखला को कच्ची श्रव्य-दृश्य सामग्री का उत्कृष्ट अंश कहा जा सकता है। इस तरह की सीरीज ने भारतीय वेब सीरीज के चलन को अगले स्तर पर पहुंचा दिया है। वर्षों के अंतराल के बाद, निर्माताओं ने अंततः 2020 में मिर्जापुर सीजन 2 को छोड़ दिया। इसने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए और साल की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली हिंदी वेब श्रृंखला में से एक बन गई। इसकी अपार सफलता को मेकर्स को इसे रिन्यू करने में ज्यादा समय नहीं लगा। अमेज़न प्राइम हमारे लिए वह घोषणा लेकर आया है जिसका हम सभी नवंबर 2020 में इंतजार कर रहे थे।

- Advertisement -

आने वाले सीजन से हमें काफी उम्मीदें हैं। लेकिन यह सिर्फ इतना है कि हम नहीं जानते कि यह कब बाहर आ रहा है क्योंकि शूटिंग को अगली सूचना तक के लिए टाल दिया गया है। और इसका कारण यह है कि COVID-19 ने भारत को फिर से एक नई लहर के साथ मारा है और हम नहीं जानते कि यह कब समाप्त होगा। हम बस यही उम्मीद करते हैं कि चीजें जल्द ही सामान्य हो जाएं।

अपराध, राजनीति, प्रेम और पारिवारिक कलह, इस श्रृंखला ने यह सब दिखाया। उत्तर प्रदेश में स्थित मिर्जापुर के एक छोटे से शहर की कहानी को चित्रित करते हुए यह एक गुंडे के परिवार के बारे में बात करता है जो यहां सिर्फ सत्ता का दावा करने के लिए है। दूसरे सीज़न में बहुत सारे नए तत्व थे जिन्हें संजोना था। हमने बीना के शासनकाल को एक मजबूत राजनीतिक नेता के रूप में देखा है। दूसरी ओर, कालेन भैया और मुन्ना परिवार में शेष हैं और उम्मीद की जा रही है कि वे अब से आगे बढ़ेंगे।

Mirzapur-Season-3-Amazon-Prime-gazetapost

- Advertisement -

हम उम्मीद कर सकते हैं कि ‘मिर्जापुर’ सीजन 3 पूरी तरह से अलग कोण पर ध्यान केंद्रित करेगा। एक प्रविष्टि को चिह्नित करने के लिए नए पात्रों की भी उम्मीद की जा सकती है। बहुप्रतीक्षित वेब श्रृंखला, मिर्जापुर, अपने सीजन 3 के साथ आने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसकी पुष्टि करते हुए, श्वेता त्रिपाठी ने इंस्टाग्राम पर मिर्जापुर (Mirzapur)का एक पोस्टर साझा किया। उन्होंने इसे कैप्शन दिया, ‘मुझे गोलू की बहुत याद आती है। आगे क्या होता है यह जानने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। उसके होने का इंतजार नहीं कर सकता। फिर व। यह शो और इसके बारे में सब कुछ। पहले पोस्टर में श्वेता त्रिपाठी, अली फजल, पंकज त्रिपाठी और दिव्येंदु शर्मा हैं। दूसरा पोस्टर पूरी तरह से महिलाओं की तस्वीर है। इसमें रसिका दुग्गल, श्वेता त्रिपाठी और हर्षिता गौर हैं। आखिरी पोस्टर में अली फजल और श्वेता त्रिपाठी सभी हथियारों से लैस हैं

इससे पहले, मिर्जापुर (Mirzapur)के निर्माता एक वकील द्वारा बीना त्रिपाठी के चरित्र के चित्रण पर आपत्ति जताने के बाद कानूनी संकट में थे। इसने विशेष रूप से बीना के नौकर और ससुर के साथ यौन संबंधों पर आपत्ति जताई। याचिका में कहा गया है, “किसी शहर/जिले के नाम पर ऐसी बेहूदा और बेशर्म बातें दिखाना मिर्जापुर की लगभग 30 लाख आबादी और समृद्ध संस्कृति का अपमान है।”

- Advertisement -

Mirzapur-Season-3-Amazon-Prime-11

एफआईआर के बाद, शो में कुछ बड़े बदलाव होने की संभावना है और यह मौखिक और दृश्य हिंसा को कम करेगा, जिसका अर्थ है कि पात्र अब कठबोली का उपयोग नहीं करेंगे। खैर, मी यह श्रृंखला में अपना गुस्सा या निराशा दिखाने के लिए बहुत ही बुनियादी अभिव्यक्ति रही है। साथ ही शूट-आउट इतनी बार नहीं होगा। इसके अलावा, निर्माता ‘मिर्जापुर’ नाम को हटाने और ट्रेडमार्क तबाही के अधिकार सुरक्षित रखने की भी योजना बना रहे हैं।

अमेज़न प्राइम(Amazon Prime) वीडियो के मिर्जापुर में अमित सियाल, अंजुम शर्मा, शीबा चड्ढा, मनु ऋषि चड्ढा, विजय वर्मा के साथ पंकज त्रिपाठी, अली फजल, दिव्येंदु, श्वेता त्रिपाठी शर्मा, रसिका दुग्गल, हर्षिता शेखर गौर मुख्य भूमिकाओं में हैं। प्रियांशु पेन्युली, ईशा तलवार और राजेश तैलंग।

- Advertisement -

Share post:

Popular

More like this
Related