जानिए बॉलीवुड सेलेब्स (Bollywood Celebs) की वेट लॉस तरकीब

Bollywood Celebs की वेट लॉस तरकीब: जी हाँ आज के समय में हर किसी को अपना फिगर मेन्टेन रखना अच्छा लगता है। ऐसे में अपने फेवरेट सेलिब्रिटी को फॉलो अप करने का मौका या सीक्रेट मिल जाये तो कहना ही क्या ।

आज हम बात करेंगे इंटरमिटेंट फास्टिंग की जिसके बारे में शायद आपने कई बार सुना भी होगा स फास्टिंग में खाने की कोई मन ही नहीं होती लेकिन खाने का समय तय होना चाहिए।

अब हम बात करेंगे कुछ ऐसे बॉलीवुड सितारों की जिन्होंने इसके जरिये अपना वजन काम किया और मन चाहा फिगर पाया है । आलिया भट्ट हमेशा से ही अपने फैब फिगर और टोंड बॉडी के लिए जानी जाती हैं।

आलिया (Alia) अपनी सेहत को लेकर बहुत सतर्क रहती हैं, इसीलिए वो अपना वर्कआउट सेशन कभी मिस नहीं करतीं। लेकिन वो हमेशा से इतनी स्लिम नहीं थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आलिया भी इंटरमिटेंट फास्टिंग को फॉलो किया जिससे उन्हें वजन कम करने में मदद मिली।

इसी के साथ साथ मशहूर Bollywood Celebs कॉमेडियन, भारती सिंह (Bharti Singh) ने पिछले साल अपना वजन घटाकर हर किसी को हैरान कर दिया था। पहले उनका वजन 91 किलो था फिर भारती ने इसे घटाकर 76 किलो तक कर लिया था।

Bollywood Celebs

उन्होंने लॉकडाउन के दौरान इंटरमिटेंट फास्टिंग केजरिए 15 किलो वजन कम किया. भारती इस दौरान दोपहर 12 बजे से पहले और शाम 7 बजे के बाद कुछ भी नहीं खाती थीं।

यही नहीं लेकिन जो सबसे फिट हैं उन सेलेब्स ने भी इसे अपनाया है। जैसे कि बॉलीवुड की सबसे फिट हसीनाओं में से एक मलाइका अरोड़ा शाकाहारी हैं।

वो भी इंटरमिटेंट फास्टिंग डाइट को फॉलो करती हैं। हालांकि, उनका दिल जो चाहता है मलाइका खाती हैं लेकिन तय समय पर. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मलाइका 16-18 घंटे फास्ट रखती हैं। वो शाम 7 बजे तक अपना डिनर कर लेती हैं।

इस लिस्ट में फिटनेस फ्रीक टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) का नाम भी शामिल है। हालांकि, कम ही लोग जानते हैं कि टाइगर भी फिट रहने के लिए फास्टिंग करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टाइगर नाश्ता नहीं करते। वो दोपहर 1:30-2 बजे के आसपास लंच करते हैं और रात के खाने के लिए सिर्फ घर का बना खाना ही पसंद करते हैं।

जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) फिटनेस को लेकर काफी कमिटेड रहती हैं।उनको जिम जाना पसंद नहीं है।वो इसके बजाय वो योगा, एरोबिक्स और पिलाटे करना पसंद करती हैं।

जैकलीन शाम 7:30 बजे तक अपना डिनर कर लेती है।उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि, ‘मैं अपनी बॉडी को खाना पचाने के लिए 12 घंटे का ब्रेक देती हूं, इससे मैं हल्का और फुल ऑफ एनर्जी फील करती हूं।

Leave a Comment