Connect with us

Hi, what are you looking for?

Bollywood

हाइपरएक्स अलॉय ऑरिजिंस रिव्यू: एक कठिन लेकिन शोरगुल वाला कीबोर्ड जो आपके गेमिंग कौशल को बढ़ाने के लिए निश्चित है

HyperX-Alloy-Origins-gazetapost

मैंने आपको हाइपरएक्स अलॉय ओरिजिन्स HyperX Alloy Origins की व्यापक समीक्षा खरीदी है जो आपकी खरीदारी को आसान बनाने में आपकी मदद कर सकती है यदि आप यह मान रहे हैं कि यह एक अच्छा है या नहीं।

हाइपरएक्स, HyperX एचपी की गेमिंग पेरिफेरल्स टीम गेमिंग एक्सेसरीज की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए जानी जाती है। कंपनी ने हाल ही में भारतीय बाजार में अलॉय ऑरिजिंस नाम से अपना मैकेनिकल गेमिंग कीबोर्ड लॉन्च किया है। हालांकि कंपनी ने इस कीबोर्ड को ग्लोबल मार्केट में काफी पहले लॉन्च किया था, लेकिन इसे भारतीय तट तक पहुंचने में कुछ समय लगा। जैसा कि पिछले कुछ वर्षों में गेमिंग उद्योग में उछाल आया है, बाजार में कई बड़े खिलाड़ी ऐसे उत्पादों की पेशकश करते हैं जो आपका ध्यान आकर्षित कर सकते हैं और हाइपरएक्स अलॉय ओरिजिन भी उनमें से एक है।

हाइपरएक्स के लोगों ने एक यूनिट को इस्तेमाल करने के लिए भेजने का फैसला किया ताकि मैं अलॉय ऑरिजिंस का व्यावहारिक अनुभव प्राप्त कर सकूं। मैंने तीन सप्ताह तक कीबोर्ड का उपयोग किया है और जो लेख आप वर्तमान में पढ़ रहे हैं वह भी हाइपरएक्स अलॉय ओरिजिन का है। तीन सप्ताह की अवधि में, मैंने डिवाइस का पूरी तरह से उपयोग किया है और अपने अनुभव को मैकेनिकल कीबोर्ड के साथ साझा करने का निर्णय लिया है। मैंने आपको हाइपरएक्स अलॉय ओरिजिन्स की व्यापक समीक्षा खरीदी है जो आपकी खरीदारी को आसान बनाने में आपकी मदद कर सकती है यदि आप यह मान रहे हैं कि यह एक अच्छा है या नहीं।

Advertisement. Scroll to continue reading.

हाइपरएक्स मिश्र धातु मूल: डिज़ाइन HyperX Alloy Origins: Design

डिज़ाइन-वार हमें कहना होगा कि हाइपरएक्स अलॉय ओरिजिन एक साधारण दिखने वाला कीबोर्ड है, जब तक आप इसे अपने पीसी से प्लग नहीं करते हैं, तब तक आप यह पता नहीं लगा पाएंगे कि यह एक गेमिंग कीबोर्ड है, लेकिन हम इस तथ्य से इनकार नहीं कर सकते कि यह ठीक है तैयार किया गया है और टाइप करना अच्छा लगता है। एक बार जब आप इसे अपने पीसी या लैपटॉप से ​​जोड़ लेते हैं तो आपको यांत्रिक कुंजी का वास्तविक रूप मिल जाएगा, यह एक अद्भुत दिखने वाला आरजीबी गेमिंग कीबोर्ड है जो अनुकूलन योग्य आरजीबी समर्थन के साथ आता है। कंपनी ने आरजीबी कुंजियों को डिवाइस पर ही एकीकृत किया है ताकि आपको उन्हें नियंत्रित करने के लिए सॉफ़्टवेयर के पास जाने की आवश्यकता न हो।

HyperX-Alloy-Origins-Design

लंबी कहानी छोटी, सब कुछ आपकी उंगलियों पर है, आप एल ई डी की चमक को नियंत्रित कर सकते हैं और अपनी आवश्यकता के अनुसार पैटर्न बदल सकते हैं। यह एक भारी धातु के निर्माण के साथ आता है जो इसे डेस्क पर स्थिर बनाता है जबकि आप गहन गेमिंग में शामिल होते हैं। पीछे की तरफ, यह डुअल स्टैंड सेटिंग के साथ आता है जो आपको कीबोर्ड को तीन एडजस्टेबल कीबोर्ड एंगल में ऊपर उठाने में मदद करता है। मैंने आमतौर पर डिवाइस को लेवल टू में इस्तेमाल किया क्योंकि मेरे लिए इसे इस तरह से हैंडल करना ज्यादा संभव है। हालाँकि, केवल एक चीज जो मुझे परीक्षण के चरण के दौरान याद आई, वह थी कलाई का आराम, जिसने शायद इसे मेरे लिए अधिक सुविधाजनक बना दिया। चिकना दिखने वाली चाबियों के साथ इसका वजन लगभग 1 किलोग्राम है।

Advertisement. Scroll to continue reading.

HyperX-Alloy-Origins-Design-gazetapost

हाइपरएक्स मिश्र धातु मूल: यह कैसा प्रदर्शन करता है HyperX Alloy Origins: How does it perform

चलो व्यापार की बात करते हैं, हाँ! आपने इसे सही किया है कि यह कैसे टाइप करता है और प्रदर्शन करता है। जैसा कि मैंने हाइपरएक्स अलॉय ऑरिजिंस के बारे में उल्लेख किया है, जब टाइपिंग की बात आती है तो यह मेरे लिए वास्तव में प्रभावशाली कीबोर्ड साबित हुआ। यह कंपनी के इन-हाउस मैकेनिकल स्विच का उपयोग करता है और हाइपरएक्स ब्लू स्विच केक पर चेरी हैं। यदि आप लेखन के पेशे में हैं तो यह कीबोर्ड आपको प्रभावित करने का एक भी मौका नहीं छोड़ेगा। रोजमर्रा के लेखन में, मैंने देखा है कि चाबियों की प्रतिक्रिया दर प्रभावशाली है और यह मेरे लिए उपयोग करने में सहज बनाता है।

HyperX Alloy Origins How does it perform

अब तक मैंने हाइपरएक्स अलॉय ऑरिजिंस से अपना हाथ छुड़ाने का कोई मौका नहीं छोड़ा है। मैंने कई सिंगल-पर्सन शूटिंग गेम्स जैसे PUBG, Fortnite, रेजिडेंट ईविल, वर्ल्ड वॉर Z, कॉल ऑफ़ ड्यूटी, और बहुत कुछ खेला है और मुझे इसकी सटीक प्रतिक्रिया के लिए कीबोर्ड की सराहना करनी चाहिए। लेकिन मुझे कहना होगा कि हाइपरएक्स ब्लू स्विच बहुत शोर करते हैं और मेरे पूरे गेमिंग सत्र के दौरान मेरा पूरा घर जानता है कि मैं दुश्मनों को किसी भी तरह से नीचे ले जा रहा हूं, भले ही मैं एक भी शब्द नहीं बोल रहा हूं। लेकिन हम इसकी मदद नहीं कर सकते हैं, मैकेनिकल कीबोर्ड शोर करते हैं लेकिन हाइपरएक्स अलॉय ओरिजिन का वैश्विक संस्करण हाइपर एक्स लाल स्विच के साथ आता है, जिसे नीली कुंजियों की तुलना में शांत कहा जाता है। नीचे दी गई तालिका में मैं आपको हाइपरएक्स रेड और हाइपरएक्स ब्लू ब्लू कुंजियों की प्रतिक्रियाओं में कुछ मामूली अंतर बताता हूं।

HyperX-Alloy-Origins-How-does-it-perform-gazetapost

विशेषताएं Features हाइपरएक्स रेड हाइपरएक्स ब्लू HyperX Red HyperX Blue

Advertisement. Scroll to continue reading.

ऑपरेशन स्टाइल

रैखिक

कृपया फिर कोशिश करें

Advertisement. Scroll to continue reading.

संचालन बल

45g

50 ग्राम

Advertisement. Scroll to continue reading.

एक्चुएशन पॉइंट

1.8 मिमी

1.8 मिमी

Advertisement. Scroll to continue reading.

कुल यात्रा दूरी

3.8 मिमी

3.8 मिमी

Advertisement. Scroll to continue reading.

जीवन काल (कीस्ट्रोक)

80 मिलियन

80 मिलियन

Advertisement. Scroll to continue reading.

हाइपरएक्स मिश्र धातु उत्पत्ति: कनेक्टिविटी HyperX Alloy Origins

HyperX Alloy Origins Connectivity

हाइपरएक्स अलॉय ओरिजिन कुछ प्रीमियम सुविधाएँ प्रदान करता है और यह वियोज्य यूएसबी टाइप-सी केबल को शामिल करने के साथ अच्छे अंक प्राप्त करता है। यह गेमिंग के प्रति उत्साही लोगों के लिए एक आशीर्वाद है जो अपने गेमिंग गियर को एस्पोर्ट्स टूर्नामेंट और अन्य उद्देश्यों के लिए ले जाते हैं। हाइपरएक्स अलॉय ओरिजिन के साथ अब आपको केबल और कीबोर्ड के बीच के जोड़ पर जोर देने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, आपको बस इसे अलग करना है और इसे अलग से पैक करना है। यदि आप केबल को खो देते हैं तो आपको केवल एक यूएसबी टाइप-सी केबल ऑर्डर करने की आवश्यकता होती है और आप गेम में वापस आ जाते हैं। यह ऊपरी दाएं कोने पर एक छोटे से डिस्प्ले के साथ आता है जो दिखाता है कि आप किस कीबोर्ड प्रोफाइल का उपयोग कर रहे हैं।

हाइपरएक्स एनजीएन्युइटी HyperX NGenuity

Advertisement. Scroll to continue reading.

HyperX NGenuity

NGenuity कंपनी द्वारा विकसित एक सॉफ्टवेयर है जो वर्तमान में बीटा रूप में है लेकिन आप अभी भी इसका उपयोग कर सकते हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि हाइपरएक्स अलॉय ऑरिजिंस सॉफ्टवेयर के अनुकूल है। गेमिंग के शौकीन NGenuity का उपयोग कीज़ को फिर से सेट करने, कीबोर्ड की RGB लाइट्स को कस्टमाइज़ करने, मैक्रोज़ बनाने और बहुत कुछ करने के लिए कर सकते हैं। आपको बस अपने पीसी पर सॉफ्टवेयर डाउनलोड करना है और इसका उपयोग करना शुरू करना है, कोई रॉकेट साइंस नहीं है क्योंकि सॉफ्टवेयर का यूआई बहुत उपयोगकर्ता के अनुकूल है।

हाइपरएक्स अलॉय ऑरिजिंस के बारे में विचार: इसे खरीदें या कुछ और देखें? HyperX Alloy Origins

हाइपरएक्स अलॉय ऑरिजिंस अमेज़न इंडिया पर 8,290 रुपये की कीमत के साथ आता है जो कि अच्छा प्रदर्शन करने वाले मैकेनिकल कीबोर्ड के लिए एक बड़ी कीमत लगती है। हाइपरएक्स अलॉय ओरिजिन के साथ कंपनी लगभग सभी बॉक्सों पर टिक करने में कामयाब रही है जो इसे सबसे विश्वसनीय गेमिंग कीबोर्ड में से एक बनाती है। यदि आपके पास 8K के पास कहीं का बजट है तो मेरा सुझाव है कि आप HyperX Alloy Origins के साथ जाएं।

Advertisement. Scroll to continue reading.

Thoughts-about-HyperX-Alloy-Origins

पूरे परीक्षण चरण के दौरान, मैंने कुंजी प्रतिक्रिया के मामले में एक भी अंतराल नहीं देखा, इस कीबोर्ड पर टाइप करने से आप सहज महसूस करते हैं। गेमिंग भाग के बारे में बात करते हुए, तकनीकी रूप से कीबोर्ड ने मुझे कभी नीचे नहीं रखा और गेमप्ले के सभी अनुभवों को हाइपरएक्स अलॉय ओरिजिन के लिए धन्यवाद दिया गया। कीबोर्ड की एकमात्र कमी कलाई पर आराम का न होना और बहुत तेज आवाज का शोर है। कलाई के आराम को एक सहायक के रूप में जोड़ा जा सकता है लेकिन आपको शोर को स्वीकार करने की आवश्यकता है। लंबी कहानी छोटी, यह सुविधाओं की एक श्रृंखला के साथ एक शानदार गेमिंग कीबोर्ड है और यदि आप इसे खरीदना चाहते हैं तो यह आपका गेमिंग पार्टनर हो सकता है।

Written By

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You May Also Like

Bollywood

विक्रांत मैसी (Vikrant Massey)विकी का जीवनी विक्रांत मैसी (Vikrant Massey)एक भारतीय अभिनेता हैं। उनका जन्म 3 अप्रैल 1987 को मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ...

Bollywood

हर्षिता गौर (Harshita Gaur)एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं। वह अपने युवा-आधारित शो सद्दा हक (टीवी श्रृंखला) से प्रसिद्धि के लिए बढ़ीं, जहां उन्होंने...

Bollywood

रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)आखिरकार शहर वापस आ गए हैं। इस कपल को आज शाम एयरपोर्ट पर स्पॉट किया गया।...

General News

CBSE Class 12 Board Exam 2021: परीक्षा आयोजित करने का समय नहीं, ऐतिहासिक संदर्भ के आधार पर छात्रों को पास करें, दिल्ली सरकार का...

General News

पैनलिस्टों द्वारा चर्चा की जा रही कसौटी के अनुसार, कक्षा 12 की प्री-बोर्ड परीक्षा में अधिकतम 40 प्रतिशत अंक होंगे, जबकि कक्षा 10 और...

Technology

OnePlus 6, OnePlus 6T, OnePlus Nord N100 को भी अपडेट के साथ बग फिक्स और स्थिरता में सुधार मिलता है। OnePlus 6, OnePlus 6T,...

Advertisement