CHEHRE Movie Review: अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी की फिल्म धीरे-धीरे कम होने से पहले उच्च स्तर पर शुरू होती है

थ्रिलर आज भारतीय दर्शकों के साथ काम करते हैं, और समय के साथ, फिल्म निर्माताओं ने दर्शकों की नब्ज खोजने के लिए शैली के साथ प्रयोग किया है। रूमी जाफरी Rumi Jafry और रंजीत कपूर Ranjit Kapoor द्वारा सह-लिखित, चेहरे सूची में एक नया अतिरिक्त है।

मिस्ट्री थ्रिलर समीर मेहरा (इमरान हाशमी) Sameer Mehra’s (Emraan Hashmi की कुछ पुराने सेवानिवृत्त कानूनी पेशेवरों के साथ मुठभेड़ के इर्द-गिर्द घूमती है। एक व्यापारिक यात्रा पर दिल्ली के रास्ते में, समीर पहाड़ों में भारी बर्फबारी से गुजरता है, लेकिन सड़क पर एक चक्कर उसकी यात्रा को एक मोड़ देता है। एक गिरे हुए पेड़ ने आगे की राह में बाधा डालते हुए उसे कुछ कोमल लेकिन अजीबोगरीब बूढ़ों के साथ घर पर शरण लेने के लिए मजबूर किया।

जब वे उसके बचाव के लिए आते हैं, तो मेहरा को पता चलता है कि ये बूढ़े कानूनी पेशेवर हैं, जिनकी अपने जीवन काल के दौरान अत्यधिक मांग थी। समीर उनकी जीवन शैली और पहाड़ों में एकांत में रहने के तरीके से चकित है। समय को खत्म करने के लिए, वे उसे एक ऐसे खेल से परिचित कराते हैं जिसे वे खेलते हैं

Chehre-Amitabh-Bachchan-Emraan-Hashmi

वे कहते हैं कि इस खेल ने उन्हें एक नया जीवन दिया है। यह कोर्ट रूम एक्टिंग का एक सरल खेल है जिसमें कमरे में प्रत्येक व्यक्ति वादी, प्रतिवादी, याचिकाकर्ता और प्रतिवादी आदि की भूमिका निभाता है। लेकिन एक ट्विस्ट के साथ- वे पुराने मामलों को उठाते हैं और अपने पुराने दिमाग को व्यस्त रखने और उनका मनोरंजन करने के लिए उन्हें फिर से लागू करते हैं। पात्रों को उलझाने और झूठ के पीछे छिपे तथ्यों से धूल झाड़ने का खेल कैसे सामने आता है, यह वह आधार है जिस पर पटकथा टिकी हुई है।

जब मिस्ट्री थ्रिलर की बात आती है, तो उम्मीदें अधिक होती हैं। खासकर तब जब आप किसी ऐसी स्टार कास्ट को रखते हैं जिसकी जॉनर पर मजबूत पकड़ हो। दर्शकों को उम्मीद है कि हर सीन उन्हें उनकी सीट के किनारे पर रखेगा। इसमें कोई फर्क नही है। फिल्म एक उम्मीद के निर्माण के साथ शुरू होती है लेकिन जैसे-जैसे फिल्म चलती है, यह गति खो देती है और सिमट जाती है।

पहला भाग भागों में मनोरंजक है, संवाद एक आशाजनक चरमोत्कर्ष की आशा पैदा करता है और आपको लगता है कि आप कुछ अनोखा अनुभव करने के लिए तैयार हैं। आपको आश्चर्य होता है कि आपको बहुत जरूरी बायो-ब्रेक लेना चाहिए या नहीं। क्या यह एक व्होडुनिट में बदल जाएगा? लेकिन नहीं! फिल्म का दूसरा भाग स्पॉइलस्पोर्ट निभाता है। विशेष रूप से, अति-नाटकीय चरमोत्कर्ष हमें फिल्म के कथित (या बल्कि पूर्वकल्पित) इरादे से दूर ले जाता है। और आपको आश्चर्य है कि क्या हुआ?

थ्रिलर प्रेमियों ने हमेशा अंधाधुन, बदला और टीई3एन जैसी फिल्मों को बरकरार रखा है। चेहरे भी न्याय की भावना जगाने का प्रयास करते हैं लेकिन यह विफल हो जाता है। यह अपने जीवनकाल में किए गए निर्णयों और इस तथ्य के बारे में एक कहानी है कि हर निर्णय के अपने नतीजे होते हैं। दुर्भाग्य से, एक कमजोर साजिश और खींची गई कहानी एक सहज लैंडिंग से पहले अनुभव को दुर्घटनाग्रस्त कर देती है।

Chehre-Amitabh-Bachchan-Emraan-Hashmi-riya

फिल्म की अच्छी बात अमिताभ बच्चन Amitabh Bachchan और इमरान हाशमी Emraan Hashmi हैं। फिल्म को साथ रखने का श्रेय दोनों अभिनेताओं को जाता है। उनका प्रदर्शन एक बचत अनुग्रह है। साथ ही, लॉकडाउन के बाद, अमिताभ बच्चन को बड़े पर्दे पर देखना बहुत अच्छा है (इस पर निर्भर करता है कि आप फिल्म कहां देखना चाहते हैं)। दर्शकों की रुचि को बढ़ाने के लिए निर्माताओं ने सुपरस्टार बिग बी के एक मोनोलॉग को भी प्रेरित किया। विडंबना यह है कि एक ऐसी कहानी के लिए जहां क्रियाओं का असर होता है,

फिल्म में एक मोनोलॉग बुनने का यह इतना अच्छा निर्णय नहीं था। जहां इसने अभिनेता की प्रतिभा का प्रदर्शन किया, वहीं यह पटकथा में बाधा का भी काम करता है। अन्नू कपूर, धृतिमान चटर्जी और रघुबीर यादव जैसे अभिनेता भी प्रतिबद्ध प्रदर्शन दिखाते हैं।

निर्माताओं ने जबरदस्त गाने जोड़ने की कोशिश नहीं की और बैकग्राउंड म्यूजिक एक हद तक सटीक था। फिल्म की दोनों महिलाएं, एना के रूप में रिया चक्रवर्ती Rhea Chakraborty और नताशा ओसवाल के रूप में क्रिस्टल डिसूजा की एक छोटी भूमिका में क्षमता थी, लेकिन वे बर्बाद हो गईं।

कुल मिलाकर, अगर आप अमिताभ बच्चन के बड़े प्रशंसक हैं और उन्हें ऑन-स्क्रीन देखने के लिए एक साधारण थ्रिलर देखना ठीक है, तो आप अपनी पसंद बना सकते हैं।

फिल्म: चेहरे

चेहरे निर्देशक: रूमी जाफ़री

चेहरे कास्ट: अमिताभ बच्चन, इमरान हाशमी, रिया चक्रवर्ती, क्रिस्टल डिसूजा

चेहरे मूवी सितारे: 2.5/5

Leave a Comment