कोविड-19 को गंभीरता से ना लेकर जारी रखी शूटिंग – अनीस बज़्मी (Anees Bazmee)

कोविड-19 ने दुनिया को एक अपने सिकंजे में ले लिया था बहुत से लोगो ने इसे बहुत सीरियसली लिया तो कुछ लोगो ने इसे बहुत लाइटली लिया। इस लिस्ट में अनीस बज़्मी भी शामिल है। जिन्होंने कोविड की परवा ना करते हुए अपनी शूटिंग जारी रखी। भूल भुलैया (Bhool Bhulaiyaa) फिल्म के निर्देशक अनीस बज़्मी (Anees Bazmee) के लीड एक्टर कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) ने उन्हें महामारी को लेकर चेतावनी दी थी।

पर कार्तिक (Kartik) की बातों को अनीस (Anees) ने गंभीरता से ना लेकर मजाक में ताल दिया। उस वक़्त बताया जा रहा है कार्तिक कोरोना वायरस को लेकर बहुत चिंतित रहा करते थे क्योकि वो खुद एक डॉक्टर फॅमिली से है तो हालात की गंभीरता अच्छे से पता थी।

वही अनीस बज़्मी (Anees Bazmee) सिर्फ अपने काम पर फोकस करने की कोशिस कर रहे थे। स्तिथि की गंभीरता अनीस को तब समझ आयी जब उन्होंने फ़ोन पर अमिताभ बच्चन की आवाज सुनी और उसके बाद उन्होंने पैकअप करने का निर्णय लिया।

अनीस ने उस वक़्त पैकअप तो कर दिया था पर वो 15 दिन में शूटिंग फिर से शुरू करना चाहते थे। हालाँकि ऐसा वो कर नहीं पाए। अनीस अपनी फॅमिली के साथ कुछ दिन लोनावला के बंगले पर रहने के लिए गए थे। पर 13 महीने तक वो उस बंगले के बहार नहीं आ पाए।

Anees Bazmee

ऐसी ही एक घटना अनीस के साथ 26 जुलाई 2005 को हुई थी। उस वक़्त अनीस (Anees) अजय देवगन (Ajay Devgn) के साथ फाइट का एक सीकवेन्स बांद्रा कुर्ला काम्प्लेक्स में शूट क्र रहे थे। अचानक से अजय (Ajay) अनीस (Anees) के सामने आते है और कहते है की अनीस (Anees) भाई मौसम बहुत ख़राब होने वाला है। अनीस (Anees) अजय (Ajay) को देखते है और ये सोच के बात को ताल देते है की शायद अजय (Ajay) का आज शूटिंग बंक करने का प्लान है।

अजय (Ajay) उस वक़्त अपनी बातों पर अड़े हुए थे और वो अपनी बात कंटिन्यू रखते हुए कहते है की आज बहुत जोर से बारिश आएगी ,दोपहर तक पैकअप हो जाना चाहिए। इस पर अनीस बज़्मी (Anees Bazmee) का जवाब था की ऐसा कुछ नहीं होगा तुम टेंशन मत लो।

पर अजय अब भी उनसे मनाने की कोसिस करते हुए कहते है मैंने आज न्यूज़ में देखा था। अनीस ने कहा मेरा दिल कह रहा है ऐसा कुछ नहीं होगा। पर दोपहर के ३ से ४ बजे के बिच मौसम ख़राब हो गया।

शूटिंग एरिया में पानी भर गया। उस दिन अजय अपने घर नहीं जा पाए और उन्हें होटल में ही रात गुजारनी पड़ी। वही दूसरी तरफ अनीस (Anees) भारी ट्रैफिक के बिच फसे थे। मौसम खराब होने के वजह से रास्ता क्लियर नहीं हो पाया और अनीस अपने शूटिंग स्पॉट पर आ गए। तीन दिन तक अनीस को मेक-अप वन में रुकना पड़ा। साथ ही खाने पिने को लेके भी बहुत समस्या सहनी पड़ी।

Leave a Comment