इजरायल में सैंकड़ों महिलाओं ने बीच सड़क पर नग्‍न होकर कि‍याा प्रदर्शन

0
224

नई दिल्‍ली । दुष्‍कर्म और छेड़छाड़ की घटनाओं से भारत ही नहीं व‍िदेशों में युवतियांं परेशान हैं। ऐसी ही घटनाओं से परेशान होकर इजरायल में महिला संगठनो ने इसके वि‍रोध का नया तरीका  न‍िकाला शनिवार को यहां सैंकड़ों महिलाओं ने छेड़छाड़ के व‍िरोध में प्रदर्शन कि‍या और रैली नि‍काली। इस दौरान लड़कियों ने अपने कपड़े उतार दि‍ए।

 

यहां बता दें कि‍ शनविार को इजरायल की सड़कों पर सैंकड़ों की तादात में युवतयिां एकत्र हुईं इसके बाद एक एक कर सभी नहे अपने कपड़े उतार द‍िए। साथ ही हाथों में तख्‍ती पकड़ ली। जि‍स पर  लि‍खा था

 

जि‍स पर स्‍टाप वायलेंस जैसे नारे लि‍खे हुए थे। यही नहीं रैली का नेतृत्‍व कर रही युवतियों ने तख्‍ती के साथ ही हाथों में माइक भी ले रखे थे। जबकि कुछ महिलाओं ने अपने शरीर पर ही महिला हि‍ंंसा के ख‍िलाफ नारे लि‍ख रखे थे।

प्र्रदर्शन का‍री महिलाओं का कहना था कि‍ उन्‍हें उनकी मर्जी के व‍िपरीत छूने का कि‍सी को भी अधिकार नहीं है। यहां बता दें कि‍ इसी तरह का प्रदर्शन वर्ष 2011 में कनाडा में हुआ था उस समय यहां की  पुलि‍स ने महिलाओं के छोटे कपड़ों को बढ़ती छेड़छाड़ और दुष्‍कर्म की घटनाओं की वजह बताया था। इसके बाद गुस्‍साए युवति‍यों ने यहां प्रदर्शन कि‍या था।

यही नहीं इससे पूर्व गत वर्ष लंदन में भी दुष्‍मर्क और छेड़छाड़ के व‍िरोध में युवतियों ने इसी तरह का प्रदर्शन कि‍या था। इसके बाद हरकम में आई यहां की सरकार ने महिलाओं के ख‍िलाफ होने वाली ह‍िंंसा के व‍िरोध में  नग्‍न होकर प्रदर्शन कि‍या था ।

और पढ़ें:   मांगों को लेकर उन्नाव में लेखपालों का धरना प्रदर्शन

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here