Betaal से पहले लॉकडाउन में लें इन दस जोंबी शो का मजा

Must Read

करीना कपूर, रणबीर कपूर, करण जौहर बॉलीवुड की ‘गॉसिप गर्ल्स’ हैं, अनन्या पांडे का खुलासा

जैसे की हम सभी जानते हैं की देश मैं अभी कोरोना काल चल रहा है इस कोरोना काल के...

अर्जुन कपूर हेरा फेरी में रणवीर सिंह के साथ अभिनय करना चाहते हैं

आपको तो पता होगा की रणबीर सिंह और अर्जुन कपूर बॉलीवुड मैं बोहोत अच्छे दोस्त माने जाते हैं। इस...

मुजफ्फरपुर स्टेशन के जिस बच्चे का वीडियो वायरल हुआ था, शाहरुख करेंगे उसकी मदद

जैसे की हम सभी जानते हैं की इस समय पूरा देश कोरोना नामक वैश्विक बीमारी से जूझ रहा है...
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

 

नेटफिल्कस के हॉरर शो बेताल की इन दिनों खूब चर्चा है। इसका ट्रेलर भी लांच हो चुका है, माना जा रहा है कि यह शो ओटीटी प्लेटफार्म पर सफलता के कई नए आयाम तय करेगा। हालांकि दर्शकों का इस शो को कितना प्यार मिलता है यह तो समय ही बताएगा। लेकिन फिलहाल हम आपके लिए ऐसे ही कुछ और शो की जानकारी लेकर आए हैं। बेताल के रिलीज होने तक इन शो को देखकर लॉकडाउन का आनंद लिया जा सकता है।

Betaal

बेताल का ट्रेलर उसके टाइटल की तरह ही डरवाना है। ट्रेलर मैं दिखाया गया है की कैसे एक गांव मैं ब्रिटिस इंडियन आर्मी अफसर बेताल और उसकी रेडकोट ज़ॉम्बीज़ की बटालियन नै तहलका मचा रखा है। इसी बीच इंडियन पुलिस फाॅर्स और आर्मी गांव वालों की मदद के लिए आगे आये है और भूतों साई जंग की तैयारी करते नज़र आये हैं
इससे पहले शायद ही किसी नै आर्मी को भूतों से लड़ते देखा होगा। बेताल के ट्रेलर मैं कई ऐसे राज़ नज़र आ रहे हैं जोकि वेब सीरीज के रिलीज़ होने के बाद ही धीरे धीरे खुलेंगे। ट्रेलर साई साफ़ है की लड़ाई बोहोत बड़े पैमाने पे की जाएगी। ये हॉरर फिक्शनल सीरीज दर्सको को कितनी पसंद आएगी ये आने वाला समय ही बताएगा।

1. Game of Thrones

वेस्टर्स एक द्वीप है ,जिसमे सात राज्य हैं। कुछ हिस्सा नार्थ और कुछ हिस्सा साउथ। इन सात राजधानियों की एक राजधानी है ,जिससे किंग्स लैंडिंग कहा गया है। इसी किंग्स लैंडिंग मैं थ्रोन है यानी सिंघासन है जहाँ पे सातों राज्यों मैं राज करने वाला बैठता है। और हर किसी की निघाएं इस सिंघासन पर हैं।

जो सात राज्य हैं उनमे से दा नार्थ ,दा वेल ,दा क्राउन लैंड्स ,दा स्ट्रोम लैंड्स ,दा रिवर लैंड्स ,आयरन इसलैंड्स और थे वेस्टर लैंड्स ,द्रोन और दा रिच है। इनसे अलग आप जिनके बारे मैं सुनेंगे वो है दा वाल यानी ,बर्फ की एक दिवार जिसके पार वाइट वॉकर्स रहते हैं। जो बर्फीले हैं और जो मुर्दों मैं भी जान डालकर उन्हें भी अपना योद्धा बना लेते हैं ,जहाँ भी ये जाते हैं वहां सब कुछ सफ़ेद हो जाता है तभी हर कोई कहता मिलेगा विंटर इज कमिंग।
मुख्य तौर पर ये कहानी तीन जगहों के इर्दगिर्द घूमती है, जो द नॉर्थ यानी विंटरफेल, द वेस्टरलैंड्स यानी किंग्स लैडिंग और द वॉल पर टिकी है.

 

2. The Walking Dead

दी वाकिंग डेड एक वेब सीरीज है यह अभी तक का सबसे लम्बा चलने वाला हॉरर शो है यह शो ज़ॉम्बीज़ पे आधारित है इस सीरीज मैं दिखाया जाता है की कैसे ज़ॉम्बीज़ सभी को इन्फेक्ट कर देते हैं. उनमे से कुछ इंसान जिन्दा बच जाते हैं Andrew Lincoln’ Rick Grimes जो की एक पूर्व शेरिफ रह चुके हैं.और वो उन बचे हुए लोगों का नेतृत्व करते हैं वो एक बैंड का निर्माड करते हैं. इसके बाद वो देखते हैं की इस इन्फेक्शन का कोई इलाज नही मिलता।

3. Returned

रिटर्न्ड एक हॉरर वेब सीरीज है जिसमे बताया गया है की एक छोटे से अल्पाइन गांव में, पुरुषों, महिलाओं और बच्चों का एक समूह असमंजस मैं है क्योंकि वे दूर होने के वर्षों के बाद अपने घरों में लौटने कि कोशिश करते हैं। उन्हें पता नहीं है कि कोई भी उनके आगमन की उम्मीद नहीं कर रहा है क्यूंकि वे कई वर्षों से मृत हैं वापस लौटने पर, उन्हें पता चलता है कि उनके दोस्त और परिवार उनके जीवन के अगले पड़ाव पर चले गए हैं क्यूंकि अब लोटती हुई आत्माये गुज़र चुकी हैं.नके पुन: प्रकट होने के साथ मेल खाना, हत्याओं की एक श्रृंखला है जो अतीत से एक सीरियल किलर के उन लोगों के लिए एक ठंडी समानता है।

 

4. Fear the Walking Dead

फियर दा वाकिंग डेड एक हॉरर वेब सीरीज है जिसमे बताया गया है की सर्वनाश का संकेत शुरू हो गया है. अज्ञात कारणों से बदलती दुनिया की रिपोर्ट इस किरकिरे नाटक को रेखाँकित करती है जो की AMC’s के लोकप्रिय “वॉकिंग डेड” का सिकुळ है।कहानी हाई स्कूल गाइडेंस काउंसलर Madison Clark के द्वारा बताई गयी है इसमे बताया गया है की विधवा माँ अपने बच्चों की परवरिश करती है और अंग्रेजी शिक्षक ट्रैविस मनवा के साथ उसके सर्वनाश करने वाले साथी के साथ संबंध बनाए रखती है. अप्रत्याशित अराजकता से उनके परिवारों को मिश्रित करने की चुनौती समाप्त हो जाती है, और योग्यतम का एक आवश्यक अस्तित्व बच जाता है।

5. Kingdom

दक्षिण कोरियाई ज़ोंबी ड्रामा किंगडम ज़ोंबी शैली के लिए एक शानदार नया अतिरिक्त है। 16 वीं सदी के उपरान्त में, जापानी आक्रमण के कुछ वर्षों के बाद Joseon अवधि के दौरान, इस शो को किम यून-ही के द्वारा लिखा गया है।

6.  izombie

मेडिकल निवासी लिव एक ज़ोंबी में बदल जाती है और एक मुर्दाघर में एक नौकरी करती है, ताजे मानव दिमाग के उपभोग के लिए उसकी लालसा को संतुष्ट करने के लिए, केवल यह पता लगाने के लिए कि वह उन लोगों की यादों को अवशोषित कर पाती है जिन पर वह फ़ीड करती है।

7. Ash vs Evil Dead

एविल डेड फिल्मों के तीन दशक बाद सेट की गई इस कॉमेडी-हॉरर श्रृंखला में ब्रूस कैंपबेल ने ऐश कैंपबेल की भूमिका को दोहराया है। सैम राइमी, जिन्होंने पहली तीन ईविल डेड फिल्मों का निर्देशन किया था, उसने ऐश वर्सेज ईविल डेड का भी निर्माड किया है

8. American God

भूतपूर्व अपराधी शैडो मून एक ऐसी दुनिया में घूमता है जिसे वह समझ नहीं पाता है, हाल ही में अपनी पत्नी की दुखद मृत्यु से बचा हुआ है। लिटिल को पता है कि मिस्टर बुधवार नाम के एक चालाक, करिश्माई शख्स से मिलने के बाद उनकी जिंदगी बदलने वाली है, जो शैडो को अपने अंगरक्षक की नौकरी देते हैं। जैसे ही उनकी यात्रा शुरू होती है, छाया एक छिपे हुए अमेरिका से सामना करती है जहां जादू वास्तविक होता है और प्रौद्योगिकी और मीडिया जैसे नए देवताओं की बढ़ती शक्ति पर भय बढ़ता है। खतरे का मुकाबला करने की एक शानदार योजना में, श्री बुधवार अपने अस्तित्व की रक्षा के लिए पुराने देवताओं को एकजुट करने और उस प्रभाव का पुनर्निर्माण करने का प्रयास करते हैं, जो उन्होंने खो दिया है, छाया को इस नई दुनिया और अपनी जगह को स्वीकार करने के लिए संघर्ष करते हुए।

9. Black Summer

ब्लैक समर जोकि एक हॉरर श्रृंखला की एक वेब सीरीज है जिसमे बताया गया है की ज़ नेशन नाम की एक स्पेशल फाॅर्स बनायीं जाती है जो की दुनिया को ज़ॉम्बीज़ के सर्वनाश से बचाती है

 

10. weird

यह हुलु श्रृंखला छात्रों के एक समूह के बारे में है जो अपने स्कूल के अंदर फंसे हुए हैं, क्योंकि लोग और उनके स्कूली छात्र नरभक्षी प्राणियों में बदल जाते हैं जब विस्फोट के बाद रासायनिक पौधे उनके संपर्क में आते हैं।

 

 

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest News

करीना कपूर, रणबीर कपूर, करण जौहर बॉलीवुड की ‘गॉसिप गर्ल्स’ हैं, अनन्या पांडे का खुलासा

जैसे की हम सभी जानते हैं की देश मैं अभी कोरोना काल चल रहा है इस कोरोना काल के...

अर्जुन कपूर हेरा फेरी में रणवीर सिंह के साथ अभिनय करना चाहते हैं

आपको तो पता होगा की रणबीर सिंह और अर्जुन कपूर बॉलीवुड मैं बोहोत अच्छे दोस्त माने जाते हैं। इस भाग-दौड़ भरी और व्यस्त ज़िन्दगी...

मुजफ्फरपुर स्टेशन के जिस बच्चे का वीडियो वायरल हुआ था, शाहरुख करेंगे उसकी मदद

जैसे की हम सभी जानते हैं की इस समय पूरा देश कोरोना नामक वैश्विक बीमारी से जूझ रहा है और वहीँ दूसरी और कई...

Happy Marriage Anniversary अमिताभ ने खोला राज बोले, इसलिए करनी पड़ी थी फटाफट शादी

  Happy Marriage Anniversary : सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी को 47 साल पूरे हो गए हैं । 3 जून 1973 को...

आदेश गुप्ता के गुरसाहयगंज से दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष तक के सफर की यह है पूरी कहानी

कोरोना काल में क्रिकेट खेलने वाले भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी आखिर व्यापारी वर्ग के रीड कहे जाने वाले दिल्ली के पूर्व महापौर आदेश गुप्ता...
- Advertisement -