जेएनयू जैसी हिंसा को अंजाम देकर देश को कमजोर करना चाहते हैं कुछ लोग : आजाद सिंह

Must Read

यूपी सरकार ने आम की होम डिलीवरी की शुरू की व्यवस्था, अब घर बैठे उठाएं आम का लुत्फ

प्रदेश में भी अब ऑनलाइन बुक कर बागों से सीधे डोर स्टेप पर आप ताजे रसीले आम मंगा सकेंगे।...

Love story का दुखद अंत: प्रेमिका की हत्या के बाद प्रेमी बोला मुझे भी मार दो, लड़की के बाप ने उसे भी मार दी...

  उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले की पुलिस ने प्रेमी-प्रेमिका की मौत के मामले में सनसनीखेज खुलासा किया है। लड़की...

सतपुली कॉलेज से हुआ National Webinar, देशभर के लोगों ने रखे विचार

पौड़ी-गढ़वाल-राजकीय महाविद्यालय सतपुली तथा विद्या अभिकल्पन मनोवैज्ञानिक शोध संस्था हल्द्वानी के संयुक्त तत्वावधान में एक राष्ट्रीय वेबिनार PROBLEMS FACING...
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में देश लगातार तरक्की कर रहा है। विदेश नीति हो या फिर देश के मुद़दे सभी मामलों को प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने बेहतर तरीके से निपटाया है। वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग सरकार की बदनाम करने के लिए कभी जामिया कराते हैं तो कभी जेएनयू और सीलमपुर में हिंसा भड़काते हैं। यह लोग कुछ लोगों के इशारे पर काम कर रहे हैं। लेकिन, ऐसा होने नहीं दिया जाएगा। यह बातें सोमवार को महरौली विधानसभा क्षेत्र में थैला वितरण करने के दौरान भाजपा नेता आजाद सिंह (BJP Leader Azad Singh) ने कहीं। वह दिसंबर माह से लगातार क्षेत्र में गुड और कपड़े के थैलों का वितरण कर रहे हैं।

(Azad Singh) जेएनयू जैसी हिंसा को अंजाम देकर देश को कमजोर करना चाहते हैं कुछ लोग

Azads Singh Mehrauli Vidhan Sabha

इस बीच उन्हें जनता का भरपूर समर्थन और प्यार भी मिल रहा है। आजाद सिंह ने कहा कि वह क्षेत्र की जनता की सेवा करते रहे हैं और भविष्य में भी करते रहेंगे। इस बीच उन्होंने क्षेत्रीय लोगों से आगामी चुनाव के लिए आशीर्वाद मांगा, साथ ही वादा किया कि अगर क्षेत्र के लोगों ने उन्हें मौका दिया तो वह उनके हर सुख दुख में साथ खड़े रहेंगे ।
गुड़ व थैला वितरित किए जाने के दौरान आजाद सिंह ने लोगों को भाजपा की नीतियों व जनहित के कार्यों से भी अवगत कराया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ही राजधानी का वास्तविक विकास कर सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनधिकृत कालोनियों को नियमित किए जाने के रूप में राजधानी की 1731 अनधिकृत कालोनियों के 40 लाख लोगों को लाभ पहुंचाया है। इसमें महरौली विधानसभा क्षेत्र की भी सैंकडों कालेनियों मे रहने वाले हजारों लोगों को लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में अगर क्षेत्र की जनता ने सेवा का मौका दिया तो महरौली की बिजली, पानी, सड़क और पार्क तक की सभी समस्याओं का समाधान कराके दूंगा।

Azad Singh BJP Leader, Azad Singh Mehrauli, Distributing jaggery and cloth bags

उहोंने कहा कि क्षेत्र की जनता यह बेहतर तरीके से जानती है कि यदि कोई राजनीतिक दल विकास की सोच रखता है तो वह सिर्फ भाजपा है। सोमवार को गुड़ व थैला वितरित करते समय क्षेत्र रजोकरी क्षेत्र की जनता से आजाद सिंह ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए आशीर्वाद भी लिया। इस बीच यहां पर एक बुजुर्ग महिला ने कहा कि बेटा मेरा आशीर्वाद तेरे साथ है, महरौली की जनता तुम्हारे साथ है क्योंकि सुख-दुख में तुम जनता के साथ हो। यहां बता दें कि आजाद सिंह तीन  दशक से महरौली विधानसभा क्षेत्र की जनता के लिए जनहितकारी कार्यों में जुटे हैं।

वर्ष 1991 में भाजपा के सक्रिय सदस्य के रूप में सदस्यता लेकर उन्होंने समाजसेवा का सफर शुरू किया था। इस बीच 1994 में सदस्य राज्य परिषद बनाए गए।

इसके बाद संगम विहार के मंडल अध्यक्ष का दायित्व 1997 से 2004 तक संभाला। वहीं 2004 में  उन्हें युवा मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सदस्य बनाया गया था। इस पद पर उन्होंने एक मजबूत कार्यकर्ता के रूप में समाज को अपनी सेवाएं प्रदान कीं।

इसके बाद पार्टी ने महरौली जिले के महासचिव की जिम्मेदारी सौंपी और 2007 में उनकी समाज के प्रति सच्ची लगन और मेहनत का जज्बा देखते हुए जिला अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंप दी गई।

इसके बाद 2009 में प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य के रूप में जिम्मेदारी दी गई। इसके बाद 2013 में पार्टी ने उन्हें प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी थी। आजाद सिंह ने बताया कि पार्टी ने जो भी जिम्मेदारी सौंपी उसका पूरी ईमानदारी से निर्वहन करने के साथ ही। उन्होंने महरौली क्षेत्र की जनता की समस्याओं के प्रति हमेशा ध्यान दिया है। जनता की समस्याओं के लिए लडऩा ही उनके जीवन का लक्ष्य है। उन्होंने कहा महरौली विधानसभा को राजधानी की आदर्श विधानसभा बनाने का उनका सपना है। इसे हर हाल में वह पूरा करेंगे, इसमें सबसे अच्छी बात यह है कि महरौली की जनता ने भी उन्हें पूरा साथ मिल रहा है।

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest News

यूपी सरकार ने आम की होम डिलीवरी की शुरू की व्यवस्था, अब घर बैठे उठाएं आम का लुत्फ

प्रदेश में भी अब ऑनलाइन बुक कर बागों से सीधे डोर स्टेप पर आप ताजे रसीले आम मंगा सकेंगे।...

Love story का दुखद अंत: प्रेमिका की हत्या के बाद प्रेमी बोला मुझे भी मार दो, लड़की के बाप ने उसे भी मार दी...

  उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले की पुलिस ने प्रेमी-प्रेमिका की मौत के मामले में सनसनीखेज खुलासा किया है। लड़की के पिता ने ही दोनों...

सतपुली कॉलेज से हुआ National Webinar, देशभर के लोगों ने रखे विचार

पौड़ी-गढ़वाल-राजकीय महाविद्यालय सतपुली तथा विद्या अभिकल्पन मनोवैज्ञानिक शोध संस्था हल्द्वानी के संयुक्त तत्वावधान में एक राष्ट्रीय वेबिनार PROBLEMS FACING BY ADOLESCENTS DURING COVID-19 विषय...

नाला खुदाई के दौरान मिला 3 साल पहले MISSING युवक का कंकाल, AADHAR से हुई पहचान

उत्तर प्रदेश के जिला मैनपुरी के किशनी में उस वक्त सनसनी मच गई जब नाला निर्माण के लिए चल रही खुदाई के दौरान उसमें...

RBSE : राजस्थान में दसवीं व 12वीं की परीक्षा के लिए निर्देश जारी

  वैश्विक महामारी के चलते सरकार ने सभी १०वी और १२वी की परीक्षाओं को रद कर दिया था। राजस्थान बोर्ड ने 10 और 12 की...
- Advertisement -